Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

Vijaykant Passes Away: राजनीति में आए, डीएमडीके बनाई, सियासत में किस तरह चमके अभिनेता विजयकांत?

Actor and DMDK founder Vijayakanth passes away: साल 2006 में उन्होंने राजनीति में एंट्री ली और अपनी पार्टी डीएमडीके की स्थापना की। वे तमिलनाडु विधानसभा में दो बार विधायक बने।

Edited By : Shubham Singh | Updated: Feb 21, 2024 16:33
Share :

Actor Vijayakanth Passes Away due to Coronavirus: एक्टर और DMDK पार्टी प्रमुख विजयकांत का निधन हो गया है। कुछ दिन पहले उन्हें कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें सांस लेने में भी परेशानी हो रही थी, जिस वजह से वेंटिलेटर पर रखा गया था। उन्हें निमोनिया भी था। 28 दिसंबर, गुरुवार को उनका निधन हो गया। उन्होंने चेन्नई के एक अस्पताल में आखिरी सांस ली। निधन के बाद उनका शव घर ले जाया गया है। बताया जा रहा है कि वे लंबी बीमारी से पीड़ित थे।

कौन थे विजयकांत

उनकी उम्र 71 साल थी। उनकी पार्टी का पूरा नाम देसिया मुरपोक्कू द्रविड़ कड़गम (डीएमडीके) था। विजयकांत एक जाने माने एक्टर थे और उन्होंने 154 फिल्मों में काम किया था। उनका फिल्मी करियर बहुत शानदार रहा और उनकी कई फिल्में हिट रहीं। अपने अभिनय की वजह से उन्होंने दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई थी। फिल्मों के बाद उन्होंने राजनीति में कदम रखा। साल 2006 में उन्होंने राजनीति में एंट्री ली और अपनी पार्टी डीएमडीके की स्थापना की। वे तमिलनाडु विधानसभा में दो बार विधायक बने।

ये भी पढ़ें-यात्रीगण कृपया ध्यान दें! कोहरे की वजह से देर से चल रहीं ये 22 ट्रेनें, यहां देखिए पूरी लिस्ट

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री पहुंचे

डीएमडीए पार्टी प्रमुख विजयंकांत विरुधाचलम और ऋषिवंडियम विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए। 2011 से 2016 तक वे तमिलनाडु विधानसभा में विपक्ष के नेता रहे। वे साउथ के सुपरस्टार थे। पिछले दिनों से वे राजनीति में ज्यादा सक्रिय नहीं थे और उनकी पत्नी ज्यादातर कामकाज देख रही थीं। विजयकांत के निधन के बाद उनके आवास पर उनके चाहने वालों का तांता लग गया। बड़ी संख्या में लोग वहां इकट्ठे हुए हैं। निधन की खबर के बाद तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम भी कैप्टन विजयकांत के आवास पर पहुंचे हैं।

क्या कहा था रजनीकांत को लेकर

विजयकांत का जन्म तमिलनाडु के मदुरै में एक तेलुगु परिवार में हुआ था। विजयकांत ने अप्रैल 2016 में चेन्नई के पास एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि वे किसी से डरते नहीं हैं और जब राजनीतिक दलों द्वारा धमकी दी जाएगी तो रजनीकांत की तरह पीछे नहीं हटेंगे।

विजयकांत की पार्टी को 2009 के विधानसभा चुनाव में 8.38 फीसदी वोट मिले। हालांकि एक भी सीट पर जीत नहीं मिली। 2011 के विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी ने 41 सीटों पर चुनाव लड़े जिसमें 29 सीटों पर जीत मिली। वहीं उनके निधन पर पीएम मोदी ने भी शोक व्यक्त किया है।

ये भी पढ़ें-एक्टर और DMDK प्रमुख कैप्टन विजयकांत का निधन, पीएम मोदी ने बताया था अपना दोस्त

(bullfrogspas.com)

First published on: Dec 28, 2023 10:39 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें