---विज्ञापन---

Weather Update Today: कोहरे में ही मनेगा नया साल! 31 दिसंबर को कहां हो सकती है Snowfall, जानें यहां

Weather forecast today Delhi NCR Heavy Fog: दिल्ली-एनसीआर में कोहरे और शीतलहर से आम लोगों का जीना दुभर हो गया है। हालांकि दिन में धूप खिलने से लोगों को ठंड से राहत मिलती है।

Edited By : Rakesh Choudhary | Updated: Dec 30, 2023 08:36
Share :
Dense Fog in Delhi NCR
Dense Fog in Delhi NCR

Weather forecast today Delhi NCR Heavy Fog: दिल्ली में कोहरे के कारण आम जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कामकाजी लोगों को घर से निकलने में दिक्क्त हो रही है। कोहरे के कारण दिल्ली-एनसीआर में विजिबिलिटी 25 मीटर तक रह गई है। शनिवार सुबह भी अक्षरधाम और मयूर विहार इलाके में घना कोहरा देखा गया। शुक्रवार को भी पूरी दिल्ली घने कोहरे की चादर में लिपटी नजर आई। हालांकि दिन में हवाएं चलने से कोहरा छट गया। जिससे लोगों को ठंड से राहत मिली।

दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान पहली बार 20 डिग्री से नीचे रिकाॅर्ड किया गया। यहां शुक्रवार को अधिकतम तापमान 19.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10.7 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग की मानें तो आज भी दिन में तेज हवाएं चलेगी जिससे शुक्रवार रात से दिल्ली में छाये घने कोहरे में कमी आएगी। हालांकि आज कोहरे के साथ बादल भी रहेंगे जिससे ठंड से थोड़ी राहत मिलने की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक दिल्ली को और ज्यादा कोहरे का सामना करना पड़ेगा। इसके साथ ही पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, यूपी, बिहार, एमपी और राजस्थान में कड़ाके की सर्दी की संभावना है।

उधर पहाड़ी राज्यों उत्तराखंड, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर में 30 दिसंबर से 2 जनवरी के बीच बारिश और बर्फबारी का अनुमान है। पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी का असर मैदानी राज्यों में दिखना तय है। 2 जनवरी और उसके बाद भी दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे मध्य भारत में कड़ाके की सर्दी की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। इस दौरान तेज ठंडी हवाएं चलेगी।

 

First published on: Dec 30, 2023 06:59 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें