---विज्ञापन---

Weather Forecast: सावधान! दिल्ली-NCR में बारिश की चेतावनी, पढ़ें IMD का अलर्ट, जानें कैसा रहेगा मौसम?

Delhi NCR Weather Forecast: देश का मौसम अप्रैल के महीने में भी लगातार ठंडक का अहसास करा रहा है। मौसम विभाग ने आगे के लिए भी अलर्ट जारी किया है। कई राज्याें में जहां बारिश होने की संभावना है, वहीं दिल्ली-NCR के लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट दिया है।

Edited By : Khushbu Goyal | Updated: Apr 15, 2024 07:25
Share :
News24 Weather Forecast Latest Update
Weather Forecast Today: दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम?

Delhi NCR Weather Forecast: गर्मी का सीजन चल रहा है, लेकिन अप्रैल आधा निकल गया, मौसम में ठंडक का अहसास कम नहीं हुआ। हालांकि बीच में दिल्ली-NCR में तापमान 40 तक पहुंच गया था, लेकिन पिछले 2 दिन फिर मौसम ने करवट बदली। आज के लिए भी मौसम विभाग ने मध्यम से भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया हुआ है।

दरअसल, शनिवार शाम को घने काले बादल खूब गरजे। रविवार को भी मौसम खुशनुमा रहा। दिनभर ठंडी हवाएं चलती रहीं। राजधानी के आस-पास NCR में भी मौसम ठंडा रहा। शाम को दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई। इससे तापमान करीब 8 डिग्री की गिरावट आई। लोगों का गर्मी से राहत मिली। छुट्टी के दिन लोगों ने घरों से बाहर निकलकर मौसम एन्जॉय भी किया।

 

दिल्ली में आज और आगे कैसा रहेगा मौसम?

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली-NCR में सोमवार को भी मौसम खराब रहेगा। आंधी-तूफान और बारिश होने का यलो अलर्ट जारी हुआ है। मंगलवार से मौसम शुष्क होने के आसार है। 19-20 अप्रैल को मौसम फिर करवट बदल सकता है। रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री दर्ज किया गया। गत शुक्रवार को यही तापमान 40 था। अगले 2 दिन अधिकतम तापमान 33 डिग्री रह सकता है और न्यूनतम तापमान 20 के आस-पास बना रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने से 20 अप्रैल तक मौसम ऐसे ही बदलता रहेगा। आज 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। 16 से 18 अप्रैल तक हल्के बादल छाए रहेंगे और हवाएं उसी रफ्तार से चलती रहेंगी, लेकिन 19 अप्रैल को मौसम बदलेगा। 35 से 45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।

 

देश के अन्य राज्यों में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के अलर्ट के अनुसार, अगले 24 घंटे में देश के कई राज्यों में मौसम करवट बदलेगा। राजस्थान, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश में बारिश होगी। गरज चमक के साथ धूल भरी आंधी चल सकती है। मराठवाड़ा, विदर्भ, ओडिशा, झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश, केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक में गरज चमक के साथ बादल बरस सकते हैं।

पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 16 अप्रैल को भी ओले गिरने की संभावना है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 15 अप्रैल को अलग-अलग जगहों पर ओलावृष्टि की संभावना है। गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा और तटीय आंध्र प्रदेश और यनम के अलग-अलग स्थानों पर 16 से 18 अप्रैल के बीच उष्ण लहर चलेगी।

First published on: Apr 15, 2024 07:18 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें