Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

सीवी आनंद बोस ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के पद की शपथ ली, CM ममता बनर्जी भी मौजूद रहीं

CV Ananda Bose: 1977 बैच के केरल कैडर के सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी बोस को 17 नवंबर को पश्चिम बंगाल के नए राज्यपाल के रूप में नियुक्त किया गया था।

CV Ananda Bose: सीवी आनंद बोस ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के रूप में शपथ ली। उन्हें राजभवन में एक कार्यक्रम में कलकत्ता हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस प्रकाश श्रीवास्तव ने पद की शपथ दिलाई। इस दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राज्य के अन्य मंत्रियों और विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी मौजूद रहे। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी हालांकि कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए।

1977 बैच के केरल कैडर के सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी बोस को 17 नवंबर को पश्चिम बंगाल के नए राज्यपाल के रूप में नियुक्त किया गया था। उन्होंने गवर्नर के रूप में ला गणेशन की जगह पश्चिम बंगाल का राज्यपाल बनाया गया है। बता दें कि बोस ने 2011 में सेवानिवृत्त होने से पहले कोलकाता में राष्ट्रीय संग्रहालय के प्रशासक के रूप में काम किया था।

बता दें कि बोस मंगलवार सुबह कलकत्ता पहुंचे थे, जहां हवाईअड्डे पर राज्य के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम और उद्योग मंत्री शशि पांजा ने उनका स्वागत किया।

सिविल सेवक के रूप में अपने करियर के दौरान बोस ने संयुक्त सचिव, परमाणु ऊर्जा, अतिरिक्त सचिव, कृषि के रूप में और नेशनल एग्रीकल्चरल कोऑपरेटिव मार्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NAFED) के प्रबंध निदेशक के रूप में कार्य किया है। वे केरल में श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर के खजाने पर 2011 की सर्वोच्च न्यायालय समिति के प्रमुख भी थे।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -