Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

Bharat Jodo Yatra LIVE: राहुल गांधी ने श्रीपरेंबदूर में पिता राजीव गांधी को दी श्रद्धांजलि, प्रार्थना सभा में भी हुए शामिल

Bharat Jodo Yatra: आज से कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा की शुरू होने जा रही है। कांग्रेस मिशन 2024 से पहले पद यात्रा के जरिए पार्टी में नई जान फूंकने की कोशिश में हैं। यह यात्रा 12 राज्य और 2 केंद्र शासित प्रदेशों से होकर गुजरेगी। हर दिन 21 किमी पैदल चलकर 150 दिन में […]

Edited By : Pankaj Mishra | Updated: Sep 7, 2022 14:19
Share :

Bharat Jodo Yatra: आज से कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा की शुरू होने जा रही है। कांग्रेस मिशन 2024 से पहले पद यात्रा के जरिए पार्टी में नई जान फूंकने की कोशिश में हैं। यह यात्रा 12 राज्य और 2 केंद्र शासित प्रदेशों से होकर गुजरेगी। हर दिन 21 किमी पैदल चलकर 150 दिन में 3500 किमी दूरी तय कर कश्मीर पहुंचेगी।

अभी पढ़ें  Jharkhand: बूढ़ापहाड़ इलाके में 106 लैंड माइंस बरामद, माओवादियों के खिलाफ अभियान जारी

भारत जोड़ो यात्रा को शुरू करने से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज सुबह-सुबह श्रीपेरंबदुर पहुंचे। यहां उन्होंने सबसे पहले पहले राजीव गांधी मेमोरियल पहुंचकर अपने पिता को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Bharat Jodo Yatra LIVE

राहुल गांधी यात्रा की शुरुआत से पहले श्रीपेरंबदुर जाकर राजीव गांधी शहीद स्मारक पर अपने पिता को श्रद्धांजलि अर्पित की। यहां वो एक प्रार्थना सभा में भी शामिल हुए।

इसके बाद उन्होंने कहा कि नफरत और बंटवारे की राजनीति में मैंने अपने पिता को खो दिया। मैं अपने प्यारे देश को इसमें नहीं खोऊंगा। प्यार नफरत को जीत लेगा। आशा डर को हरा देगी। हम सब मिलकर मात देंगे।

थोड़ी देर में पेरंबदूर से राहुल गांधी कन्याकुमारी के लिए रवाना होंगे। कन्याकुमारी में आज शाम साढ़े 3 बजे कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ अभियान की शुरुआत करेंगे। उद्घाटन समारोह के लिए गांधी मंडपम में तीन राज्यों तमिलनाडु, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के मुख्यमंत्री राहुल गांधी को राष्ट्रीय ध्वज सौंपेंगे। यात्रा कन्याकुमारी से शुरू होकर कश्मीर में खत्म होगी।

अभी पढ़ें गृहमंत्री अमित शाह की मंत्रियों को दो टूक, कहा- समझ लें संगठन है तो ही सरकार है

इस यात्रा की शुरुआत तमिलनाडु के कन्याकुमारी से होगी जो जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर तक जाएगी है। यात्रा की शुरुआत के लिए कन्याकुमारी में समेत अन्य जगहों पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इस यात्रा को हरी झंडी दिखाने के से पहले कांग्रेस के पूर्व राहुल गांधी कन्याकुमारी में विवेकानंद रॉक मेमोरियल, तिरुवल्लुवर स्टैच्यू और कामराज मेमोरियल भी जाएंगे।

अभी पढ़ें   देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

First published on: Sep 07, 2022 10:11 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें