---विज्ञापन---

कांग्रेस में फिर बगावत! महाराष्ट्र में दिग्गज नेता ने भरा निर्दलीय नामांकन

Breaking News Live Updates: आज की बड़ी खबर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से जुड़ी है। वहीं पूरी दुनिया में, देशभर में और आपके आस-पास आज क्या कुछ हो रहा है, इस बारे में पल-पल के अपडेट जानने के लिए बने रहे न्यूज24 के साथ...

Edited By : Khushbu Goyal | Updated: Apr 15, 2024 17:15
Share :
News24 Breaking News Live Updates
News24 Breaking News Live Updates: देश-दुनिया की खबरों से अपडेट रहने के लिए देखें

Breaking News Live Updates: आज नए सप्ताह का पहला दिन है और 7वां नवरात्र है। आज के दिन मां कालरात्रि की पूजा होती है। इसके अलावा देश में लोकसभा चुनाव 2024 की सरगर्मियां हैं। जोरो-शोरों से चुनाव प्रचार चल रहा है। 3 दिन बाद पहले फेज की वोटिंग होने जा रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मामले भी काफी सुर्खियों में हैं। इन दोनों घटनाक्रमों के अलावा पूरी दुनिया में, देशभर में और आपके आस-पास आज क्या कुछ हो रहा है, इस बारे में पल-पल के अपडेट जानने के लिए बने रहे न्यूज24 के साथ…

महाराष्ट्र में फिर कांग्रेस में बगावत

महाराष्ट्र में कांग्रेस में बगावत के सुर पनप गए हैं। सांगली सीट से कांग्रेस नेता विशाल पाटिल ने बगावत की है। निर्दलीय उमीदवार के तौर पर उन्होंने पर्चा दाखिल किया ळे। सांगली सीट को लेकर महाविकास अगाडी में काफी विवाद था। कांग्रेस और उद्धव गुट दोनों इस सीट पर अपना दावा कर रहे थे। अंत मे सीट उद्धव गुट को मिली, हालांकि इस सीट पर फैसला होने से पहले ही उद्धव गुट ने अपने उमीदवार का ऐलान कर दिया था, लेकिन सीट नहीं मिलने से कई स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता पार्टी से नाराज़ थे। आज सोमवार के दिन विशाल पाटिल ने निर्दलीय के तौर पर अपनी उमीदवारी का पर्चा भर दिया।

कांग्रेस बिहार की 6 सीटों पर घोषित करेगी उम्मीदवार

कांग्रेस ने बिहार में अपनी 9 में से 3 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा पहले से कर रखी है। बाकी की 6 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम फाइनल करने पर मंथन चल रहा है, लेकिन संभावित उम्मीदवारों के नाम सामने आए हैं। सूत्रों के मुताबिक, मुजफ्फरपुर से बिजेंद्र चौधरी, समस्तीपुर से सन्नी हज़ारी, महराजगंज से आकाश कुमार सिंह और पश्चिम चम्पारण से शास्वत केदार को चुनाव टिकट मिल सकता है। पटना साहिब और सासाराम लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के नाम अभी फाइनल नहीं हुए हैं। कांग्रेस किशनगंज से MD जावेद, कटिहार से तारिक अनवर और भागरपुल से अजीत शर्मा को चुनाव टिकट दे चुकी है।

अरविंद केजरीवाल के MLA को बड़ा झटका

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जहां सुप्रीम कोर्ट और राउज एवेन्यू कोर्ट से झटके लगे, वहीं उनके विधायक अमानतुल्लाह खान को भी सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी है। साथ ही उन्हें 18 अप्रैल को ED के सामने पेश होने के निर्देश दिए।

मामला दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती से जुड़ा है। अमानतुल्लाह पर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप लगे हैं। दिल्ली हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत की अर्जी खारिज होने के बाद अमानुल्लाह ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान ED से कहा कि अगर आपके पास अमानतुल्लाह के खिलाफ सबूत हो तो गिरफ्तार करें, अन्यथा गिरफ्तार नहीं करें।

 

धर्मगुरु दलाई लामा से कंगना रनौत की मुलाकात

हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने आज तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा से मुलाकात की और चुनाव में जीत का आशीर्वाद मांगा। एक्ट्रेस ने इस मुलाकात की तस्वीरें अपने X अकाउंट पर भी शेयर कीं।

केजरीवाल और भगवंत मान की तिहाड़ में मुलाकात

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से तिहाड़ जेल में मुलाकात की। वहीं अरविंद केजरीवाल द्वारा अपनी गिरफ्तारी और रिमांड के खिलाफ दर्ज की गई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की। इस याचिका को दिल्ली हाईकोर्ट खारिज कर चुकी है। आज अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत खत्म हो रही है। आज उन्हें ED राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी।

बैतूल के ग्रामीणों ने सांसद को सुनाई खरी खोटी

मध्य प्रदेश के बैतूल इलाके के वोटरों ने चुनाव प्रचार के दौरान सांसद दुर्गादास को खरी खोटी सुनाई। माइक हाथ मे लेकर एक ग्रामीण ने सांसद को आड़े हाथ लिया। ग्रामीण ने पूछा कि सांसद जी 5 साल तक कहां थे? अगर हमारे काम नहीं कर पाए तो कम से कम मिलने ही आ जाते। हम भाजपा को वोट नहीं देंगे, लेकिन कांग्रेस के साथ भी नहीं जाएंगे, बल्कि नोटा का बटन दबाएंगे। गांव में 5 साल से हाई स्कूल की मांग कर रहे हैं, लेकिन किसी ने उनकी नहीं सुनी। सांसद दुर्गादास चुपचाप ग्रामीणों की खरी खोटी सुनते रहे और अंत मे माफी मांग कर चले गए। पूरे घटनाक्रम का वीडियो वायरल हुआ है। मुलताई विधानसभा क्षेत्र के ग्राम महतपुर की घटना है।

सलमान खान फायरिंग केस में बड़ी कार्रवाई

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर फायरिंग करने वालों को दबोचने के लिए पुलिस ने बड़ा कदम उठाया है। आरोपियों का सुराग तलाशने पर उनका कनेक्शन हरियाणा से मिला तो मुंबई पुलिस ने गुरुग्राम और हरियाणा पुलिस से संपर्क किया है। आरोपियों की पृष्ठभूमि जानने और आरोपियों या उनके परिवार का पता लगाने के लिए मदद मांगी है।

CM योगी आदित्यनाथ BJP संकल्प पत्र पर बोले

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक प्रेस वार्ता करके भाजपा के संकल्प पत्र की तारीफ की। उन्होंने बताया कि भाजपा ने घोषणा पत्र के स्थान पर संकल्प पत्र जारी किया है, जो संविधान दिवस पर जारी हुआ तो संविधान की तरह ही है। इसकी पहली 4 प्रतियां गरीब, युवा, अन्नदाता और नारी को दी गईं। देश का एंबिशन ही मोदी जी का मिशन है। मोदी की गारंटी पर इस देश को विश्वास है। मोदी की गारंटी जन विश्वास का प्रतीक है।

21 पूर्व जजों ने चीफ जस्टिस को लिखा खत

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस चंद्रचूड़ को देश के 21 पूर्व जजों ने ओपन लेटर लिखा है। खत लिखने वालों में 4 सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज हैं और 17 हाईकोर्ट के पूर्व जज शामिल हैं। इन्होंने अपने खत में न्यायपालिका पर बढ़ते दबाव का जिक्र किया है, जिसके चलते लोगों को पूरी तरह से समय पर न्याय नहीं मिल पा रहा। पेंडिंग केसों को जल्द से जल्द निपटाने की अपील की गई है।

राजस्थान के दिग्गज नेता आज जॉइन करेंगे कांग्रेस

लोकसभा चुनाव 2024 की पहले फेज की वोटिंग से पहले कांग्रेस को आज बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। राजस्थान के कोटपूतली में बड़ा खेल हो गया है। पूर्व विधायक रामस्वरूप कसाना RLP का दामन छोड़ कर कांग्रेस का हाथ थामेंगे। आज कोटपूतली में होने वाली सचिन पायलट की जनसभा में वे कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे। पूर्व विधायक रामस्वरूप कसाना के कांग्रेस जॉइन करने से जयपुर ग्रामीण सीट के समीकरणों पर बड़ा असर पड़ेगा, क्योंकि रामस्वरूप कसाना का क्षेत्र में अपना खुद का बहुत बड़ा वोट बैंक है।

आज की चुनावी रैलियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज केरल के त्रिशूर और तिरुवनंतपुरम में जनसभा की। तमिलनाडु के तिरूनेवेली में भी उनकी चुनावी रैली हुई। गृह मंत्री अमित शाह ने त्रिपुरा के अगरतला में जनसभा की। मणिपुर के इंफाल में रैली की। शाम को राजस्थान के जयपुर में उनका रोड शो होगा। राहुल गांधी ने केरल के वायनाड में जनसभा की। शाम को उत्तर कोझिकोड जिले में UDF की रैली को संबोधित करेंगे। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मध्य प्रदेश के सतना में जनसभा को संबोधित किया।

First published on: Apr 15, 2024 06:24 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें