---विज्ञापन---

चिराग पासवान पहुंचे पटना, कल से शुरू करेंगे चुनाव प्रचार

Aaj ki Taaza Khabar: आज भाजपा की मेरठ में और कांग्रेस की दिल्ली में विशाल रैलियां होने जा रही हैं। इनके अलावा देश-दुन‍िया में ऐसी कौन-सी खबरें हैं, जो आज चर्चा में बनी हुई हैं, जानने के ल‍िए जुड़े रहें न्यूज24 के साथ...

Edited By : Khushbu Goyal | Updated: Mar 31, 2024 21:59
Share :
Breaking News Lok Sabha Election 2024 AAP Protest
Breaking News LIVE: देश और दुनिया की घटनाओं का पल-पल अपडेट्स

Aaj ki Taaza Khabar: देश-दुन‍िया में आए दिन कई तरह के घटनाक्रम और कार्यक्रम होते हैं। आज भी यही सिलसिला जारी रहेगा। आज सबसे बड़ी खबर तो INDIA अलायंस की लोकतंत्र बचाओ रैली है, जो दिल्ली के रामलीला मैदान में होगी। इसमें गठबंधन में शामिल सभी 26 राजनीतिक दलों के नेता शामिल होंगे। अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में यह रैली होगी।

प्रधानमंत्री मोदी उत्तर प्रदेश के मेरठ में रैली करने आएंगे। यह रैली भाजपा उम्मीदवार अरुण गोविल के समर्थन में होगी। RLD अध्यक्ष जयंत चौधरी भी रैली में प्रधानमंत्री मोदी के साथ नजर आएंगे। इसके अलावा आज कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक होगी। कांग्रेस अब तक 208 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। आज बचे उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए जाएंगे।

इनके अलावा देश-दुन‍िया में ऐसी कौन-सी खबरें हैं, जो आज चर्चा में बनी हुई हैं, जानने के ल‍िए जुड़े रहें hindi.news24online.com के साथ…

19:58 (IST) 31 Mar 2024
पटना पहुंचे चिराग पासवान

एलजेपी (रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान रविवार को पटना पहुंचे। जहां कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। इस दौरान चिराग पासवान ने कहा- हम कल से अपना चुनाव प्रचार शुरू करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी बिहार में चुनावी रैलियां शुरू कर रहे हैं। उनकी पहली रैली जमुई में होगी। इस दौरान चिराग पासवान ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा। उन्होंने कहा- दिल्ली में अन्ना हजारे के साथ आंदोलन करते हुए अरविंद केजरीवाल हमेशा अपने साथ भ्रष्ट लोगों की सूची लेकर चलते थे। वे सभी लोग एक मंच पर हाथ में हाथ डाले खड़े थे।

https://twitter.com/ANI/status/1774436940710089099

18:54 (IST) 31 Mar 2024
कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक जारी

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक चल रही है। जानकारी के अनुसार बैठक में बिहार में इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हो रही है। बैठक में वरिष्ठ कांग्रेस नेता और आरजेडी नेता शामिल हैं।

17:23 (IST) 31 Mar 2024
PM मोदी करेंगे बंगाल का दौरा

अप्रैल 2024 के पहले हफ्ते में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंगाल के दौरे पर जाएंगे। इस दौरान लोकसभा चुनाव के मद्देनजर वह 4 अप्रैल को कूचबिहार, 7 अप्रैल को जलपाईगुड़ी और बालुरघाट में जनसभा करेंगे।

15:49 (IST) 31 Mar 2024
देश में बना एक और गठबंधन

लोकसभा चुनाव 2024 के रण में एक और गठबंधन प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा को टक्कर देने के लिए तैयार है। ओवैसी ने आज इस गठबंधन का ऐलान किया।

15:20 (IST) 31 Mar 2024
विपक्ष की रैली में उमड़ा जनसैलाब

दिल्ली के रामलीला मैदान में आज हुई INDIA गठबंधन की रैली में जनसैलाब उमड़ा और विपक्ष की ताकत दिखी। गठबंधन में शामिल सभी 28 दलों के दिग्गज नेता एक मंच पर नजर आए।

14:25 (IST) 31 Mar 2024
तेजस्वी यादव ने रैली में गीत गाया

बिहार से RJD नेता तेजस्वी यादव दिल्ली में INDIA गठबंधन की लोकतंत्र बचाओ रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने एक गीत गाकर भाजपा और मोदी सरकार पर निशाना साधा।

14:05 (IST) 31 Mar 2024
सुनीता केजरीवाल का भव्य स्वागत

INDIA की रैली में जैसे ही सुनीता केजरीवाल को संबोधन के लिए बुलाया गया, मंच पर मौजूद नेताओं और जुटे जनसैलाब ने तालियां बजाकर उनका उत्साह बढ़ाया। मंच से सुनीता ने अरविंद केजरीवाल का संदेश पढ़ा।

12:59 (IST) 31 Mar 2024
UP के बहराइच में रिश्तों का कत्ल

उत्तर प्रदेश के जनपद बहराइच में कोतवाली नगर इलाके में एक पिता ने अपनी 14 साल की बेटी की हत्या कर दी। नगर पालिका मे सफाई करने वाले संतोष नामक शख्स ने वजीरबाग़ स्थित घर में हत्या की। वारदात के समय उसकी पत्नी सफाई का काम करने घर से बाहर गई थी। इसी बीच किसी बात को लेकर संतोष ने सबसे पहले अपनी 14 वर्षीय बेटी का गर्दन चाक़ू से काट दिया। उसके बाद छोटे बच्चे पर भी चाकू से वार किया। खुद पर भी चाक़ू से वार करके घायल कर लिया। शोरगुल सुनकर पड़ोसियों ने पुलिस बुलाई। घायलों को अस्पताल भेजा, लेकिन बेटी को बचाया नहीं जा सका। SP वृंदा शुक्ला ने आरोपी पिता को हिरासत में ले लिया है।

12:28 (IST) 31 Mar 2024
लालकृष्ण आडवाणी सम्मानित

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आज लालकृष्ण आडवाणी को घर जाकर भारत रत्न से सम्मानित किया। इस दौरान उनके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़, पूर्व उप-राष्ट्रपति वैंकेया नायडू भी मौजूद रहे।

11:55 (IST) 31 Mar 2024
द्वारका में घर में लगी आग

गुजरात की देवभूमि द्वारका में आदित्य रोड पर आज तड़के 3 बजे एक मकान में आग लग गई, जिसमें जलकर 4 लोग खाक हो गए। मृतकों में 2 महिलाएं, एक बच्ची और एक पुरुष शामिल है। मृतक का नाम पावन उपाध्याय है, जिसका परिवार जलकर खाक हुआ है। इस अग्निकांड को लेकर द्वारका के ब्राह्मण समाज मे काफी नाराजगी देखने को मिल रही है। आग लगने के कारण तलाशे जा रहे हैं। वहीं आग लगने पर परिवार बाहर क्यों नहीं निकला, यह सवाल भी लोगों के जेहन में खड़े हो रहे है? पुलिस को भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

11:16 (IST) 31 Mar 2024
वंदे भारत ट्रेन में भीषण आग

मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर रेलवे स्टेशन पर जैसे ही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन आकर रूकी, धुंआ निकलने लगा और देखते ही देखते आग भड़क गई। यह देखकर स्टेशन पर अफरा तफरी मच गई। लोगों ने डिब्बे से कूदकर अपनी जान गचाई। आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारियों ने ट्रेन का मुआयना किया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, C5 कोच में इलेक्ट्रिक शॉर्ट सर्किट हो जाने से आग भड़की थी। इटारसी से जबलपुर जाते समय ट्रेन स्टॉपेज पर रूकी थी।

11:00 (IST) 31 Mar 2024
भाजपा प्रत्याशी पर हमले में खुलासा

काफिले पर पथराव के बाद केंद्रीय मंत्री और मुज़फ्फरनगर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी संजीव बालियान ने दावा किया कि उन पर साजिश के तहत हमला किया गया। हमला बेहद खौफनाक था। घरों की छतों से टाइलें फेंकी गई। राजनीतिक फायदे के लिए युवाओं को भ्रमित किया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री ने युवाओं से अपील की कि वे किसी के बहकावे में आकर कोई गलत काम न करें। हमले के मामले में युवाओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं चाहिए, लेकिन साजिश रचने वालों का खुलासा होना चाहिए, वह बस इतना चाहते हैं।

09:36 (IST) 31 Mar 2024
3 राज्यों के गवर्नरों का अयोध्या दौरा

आज गुजरात मेघालय और सिक्किम के राज्यपाल अयोध्या आएंगे। वे राम मंदिर देखेंगे और रामलला के दर्शन करेंगे। गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, सिक्किम के राज्यपाल लक्ष्मण आचार्य, मेघालय के राज्यपाल फागू चौहान आएंगे। तीनों एक साथ रामलला के दर्शन और पूजन करेंगे। आचार्य देवव्रत और लक्ष्मण आचार्य दोपहर 12 बजे वाल्मीकि एयरपोर्ट पहुंचेंगे। फागू चौहान सड़क मार्ग से अपने गृह जनपद आजमगढ़ से सीधे अयोध्या धाम पहुंचेंगे।

08:54 (IST) 31 Mar 2024
आगरा के 5 बड़े अस्पतालों पर कार्रवाई

आगरा के 5 बड़े अस्पतालों पर होने वाली कार्रवाई पर स्वास्थ्य विभाग ने रोक लगा दी है, लेकिन इन हॉस्पिटल्स का रजिस्ट्रेशन रिनुअल नहीं होगा। वहीं पांचों अस्पतालों को मानकों को पूरा करने के लिए एक हफ्ते का समय दिया गया है। इन अस्पतालों में विम्स हॉस्पिटल, कमलेश टंडन हॉस्पिटल, लोटस हॉस्पिटल, वूमेंस हॉस्पिटल, श्री कृष्णा हॉस्पिटल शामिल हैं।

08:36 (IST) 31 Mar 2024
PM मोदी करेंगे वर्चुअल बैठक

PM मोदी आज वाराणसी में वर्चुअल टिफिन बैठक करेंगे, जिसमें 600 बूथों के पदाधिकारी शामिल होंगे। इन वर्करों के साथ प्रधानमंत्री संवाद भी करेंगे। वोटिंग परसेंटेज बढ़ाने का मंत्र देंगे। प्रधानमंत्री का लक्ष्य बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को सक्रिय करना है। इस बैठक में जनप्रतिनिधि, बूथ अध्यक्ष, पन्ना प्रमुख, बूथ समिति के अन्य सदस्य, जिला, क्षेत्र और प्रदेश राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारी भी शामिल होंगे।

08:23 (IST) 31 Mar 2024
राज्य मंत्री के बेटे पर केस

मध्य प्रदेश के भोपाल में राज्यमंत्री नरेंद्र शिवजी पटेल के बेटे पर अभिज्ञान पटेल पर मामला दर्ज हुआ है। देर रात 1 बजे शाहपुरा थाने में मामला दर्ज किया गया। अभिज्ञान पर रेस्टोरेंट संचालक पति-पत्नी और कुक के साथ मारपीट का आरोप लगा है। एक मीडियाकर्मी की स्कूटी को टक्कर मारने के बाद घटनाक्रम की शुरुआत हुई थी। पुलिस मामले की आगामी कार्रवाई में जुटी है।

07:44 (IST) 31 Mar 2024
INDIA की रैली की तैयारी

दिल्ली के रामलीला मैदान में आज विपक्ष INDIA की लोकतंत्र बचाओ रैली होने जा रही है, जिसकी तैयारियां जोरो-शोरों से चल रही है। पहली बार एक मंच पर गठबंधन के सभी 28 दल नजर आएंगे। दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में यह रैली होने जा रही है। इसे विपक्ष का शक्ति प्रदर्शन भी कहा जा सकता है।

07:36 (IST) 31 Mar 2024
महाराष्ट्र में भीषण अग्निकांड

महाराष्ट्र के भिवंडी एरिया में आज तड़के कबाड़ के गोदाम में भीषण आग लग गई। हादसे की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची। आग में जलकर गोदाम पूरी तरह राख हो गया है। अभी तक किसी तरह के जानी नुकसान की खबर नहीं है।

07:24 (IST) 31 Mar 2024
IPL में आज के मैच

IPL के 17वें सीजन में आज रविवार को दिल्ली कैपिटल्स और गत चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच मैच खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला गुजरात टाइटन्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगा।

07:06 (IST) 31 Mar 2024
ईस्टर सेलिब्रेशन

आज देशभर में और पूरी दुनिया में ईस्टर मनाया जा रहा है। शनिवार रात 12 बजे के बाद तमिनलाडु में ईस्टर नाइट मनाई गई।

First published on: Mar 31, 2024 06:46 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें