---विज्ञापन---

किसी को लगा जुमला तो किसी ने बताया माफीनामा, भाजपा के घोषणा पत्र पर विपक्ष ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

BJP Election Manifesto Reaction: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनावी घोषणा पत्र पर विपक्ष ने भी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस नेताओं से लेकर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इस घोषणा पत्र को जुमला बताया है।

Edited By : Sakshi Pandey | Updated: Apr 14, 2024 13:28
Share :
bjp manifesto tejashwi yadav

BJP Election Manifesto Reaction: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने भी अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। भाजपा मुख्यालय में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा पत्र दिखाया। इसी के साथ पीएम मोदी ने घोषणा पत्र में लिखे प्रमुख बिंदुओं का भी जिक्र किया, जिसमें UCC लागू करने, मुफ्त बिजली और 3 करोड़ नए घर बनावने की गारंटी शामिल है। घोषणा पत्र का नाम मोदी की गारंटी रखा गया है। मगर अब इसपर विपक्ष की प्रतिक्रिया भी सामने आई है।

घोषणा पत्र नहीं माफीनामा- पवन खेड़ा

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने बीजेपी के घोषणा पत्र से आपत्ति जताई है। पवन खेड़ा का कहना है कि BJP के घोषणापत्र के नाम से हमें आपत्ति है। इसका नाम माफ़ीनामा होना चाहिए। 10 साल सत्ता में रहने के बाद BJP को किसान मजदूर जवान सबसे माफी मांगनी चाहिए।

भाजपा का जुमला- सुप्रिया श्रीनेत

वहीं कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने इस घोषणा पत्र को जुमला बताया है। सुप्रिया श्रीनेता ने कहा कि घोषणा पत्र में नौकरी शब्द महज 2 बार लिखा है। किसानों के MSP का जिक्र तक नहीं है। महिलाओं, आरक्षण और आतंकवाद जैसे मुद्दों को पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया गया है। घोषणा पत्र में ‘म’ से महंगाई ‘म’ से महिला ‘म’ से मणिपुर का भी जिक्र नहीं है।

गरीब जनता के लिए कुछ नहीं- तेजस्वी यादव

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी भारतीय जनता पार्टी के घोषणा पत्र पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। तेजस्वी यादव का कहना है कि इस घोषणा पत्र में कुछ नहीं है सिर्फ इधर-उधर की बातें हैं। बिहार के लिए कुछ नहीं है, बिहार के गरीब जनता के लिए कुछ नहीं है, बिहार के विशेष पैकेज को लेकर कुछ नहीं है, बिहार के विशेष दर्जे को लेकर कुछ नहीं है, सिर्फ और सिर्फ इधर-उधर की बातें की गई है।

तेजस्वी यादव का कहना है कि एक भी नौकरी का वादा नहीं किया गया है उन्होंने यह भी कहा कि जो यह बोल रहे हैं कि हम गरीबों को मुफ्त अनाज दे रहे हैं यह कांग्रेस के समय से चला रहा है। भाजपा का घोषणा पत्र कुछ नहीं है यह घोषणा पत्र सिर्फ इधर-उधर की बटन वाला घोषणा पत्र है।

 

अंबेडकर जयंती पर सामने आया संकल्प पत्र- सीएम मोहन यादव

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भाजपा के संकल्प पत्र की खूब तारीफ की है। मोहन यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का शुरु से डॉ भीमराव अंबेडकर जी के मूल भाव को समझते हुए आगे बढ़ रही है और भाजपा की पंच निष्ठाओं में से एक लोकतंत्र भी है। हम संविधान के मूल भाव को स्थापित करते हुए चले रहे है और यही कारण है कि जो कांग्रेस 60 सालों में नहीं कर पाए वह दस वर्षों में हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने करके दिखाया है। एक चाय वाले के परिवार से निकलकर मोदी जी ने देश में लोकतंत्र की प्रतिष्ठा बढ़ाई। भारतीय जनता पार्टी ने अम्बेडकर जयंती के अवसर नए संकल्प पत्र को समाज के सामने लाने का निर्णय किया है।

मोदी की गारंटी पूरी होगी- चिराग पासवान

चिराग ने कहा कि मोदी के गारंटी को पूरा करने की गारंटी है। प्रधानमंत्री की वजह से ही धारा 370 खत्म हुई। क्या किसी और सरकार में यह हिम्मत थी कि वह 370 को खत्म करती है? क्या किसी सरकार में इच्छा शक्ति थी कि वह राम मंदिर का निर्माण करती है? क्या किसी और सरकार में इतनी इच्छा शक्ति थी कि वह नारी शक्ति अधिनियम को लागू करती ? महिमा महिलाओं के सम्मान के लिए शौचालय का निर्माण किया गया। वहीं उनके स्वास्थ्य के लिए उज्ज्वला योजना दी गई। कोई गरीब परिवार स्वास्थ्य लाभ से वंचित न रहे उसके लिए आयुष्मान योजना भी दी गई। यह संकल्प पत्र आया गया है। पूर्ण विश्वास है कि आने वाले 5 साल में पूरा किया जाएगा।

First published on: Apr 14, 2024 01:28 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें