Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

हिंजिली से चुनाव लड़ेंगे नवीन पटनायक, BJD ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

BJD Candidate List : देश में लोकसभा चुनाव और ओडिशा में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज गया है। इसे लेकर राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी क्रम में बीजू जनता दल (BJD) ने लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की है।

Edited By : Deepak Pandey | Updated: Mar 27, 2024 16:08
Share :
CM Naveen Patnaik
बीजेडी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट।

BJD Candidate List : देश में लोकसभा चुनाव 2024 का महासमर शुरू हो गया है। राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार में पूरी तरह से एक्टिव हो गई हैं। ओडिशा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और बीजू जनता पार्टी (BJD) के बीच सीट शेयरिंग पर बात नहीं बनी। इस पर दोनों पार्टियां राज्य में अकेले चुनाव लड़ेंगी। इसी क्रम में बीजेडी के अध्यक्ष और ओडिशा के सीएम ने लोकसभा चुनाव और ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। देखें पूरी लिस्ट।

धर्मेंद्र प्रधान के खिलाफ प्रणब प्रकाश दास लड़ेंगे चुनाव

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक खुद हिंजिली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। बीजेडी ने विधानसभा चुनाव के लिए 72 और लोकसभा चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। बीजेडी ने संबलपुर सीट से केंद्रीय मंत्री और बीजेपी उम्मीदवार धर्मेंद्र प्रधान के खिलाफ प्रणब प्रकाश दास को चुनावी मैदान में उतारा है।

यह भी पढ़ें : वरुण गांधी का टिकट कटने के बाद पीलीभीत में दिलचस्प हुआ मुकाबला? सपा ने चला बड़ा दांव

ओडिशा की 9 लोकसभा सीटों पर उतारे गए उम्मीदवार

संबलपुर : प्रणब प्रकाश दास
कालाहांडी : लंबोदर निअल
भुवनेश्वर : मनमथ रौतरे
केंद्रपाड़ा : अंशुमन मोहंती
नबरंगपुर : प्रदीप माझी
सुंदरगढ़ : दिलीप तिर्के
मयूरभंज : सुदम मंर्दी
अस्का : रंजीता साहू
कोरापुत : कौशल्या हिकाका

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election 2024 : भाजपा को 2 राज्यों में लगा बड़ा झटका, 5 पॉइंट में समझें

देखें विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की लिस्ट

सीएम नवीन पटनायक ने विधानसभा चुनाव के लिए घासीपुरा से बंद्रीनारायण पात्रा, कोटपाड़ से चंद्रशेखर मांझी, चिकिती से चन्मया नंदा, दिगपहांडी से बिप्लब पात्रा, गोपालपुर से बिक्रम पांडा, मल्कनगिरी से मानस मदकामी, कोरापुत से रघुराम, सोरदा से संघमित्रा स्वेन और छतरपुर से सुभाष बेहरा को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, बीजू जनता दल ने कबिसूर्यनगर से लतिका प्रधान, पोलसरा से श्रीकांत साहू, रानपुर से सत्यनारायण प्रधान, जटनी से बिभूति बलभंत्रे, पिपिली से रुद्रप्रताप महारथी, सत्यबाड़ी से संजय दसबर्मा, भंजनगर से बिक्रम केसरी अरुख, नयागढ़ से अरुण साहू, दसपल्ला से रमेश बेहरा और ब्रह्मगिरी से उमा समंतरे को चुनावी मैदान उतारा है। हिंजिली से नवीन पटनायक ताल ठोंकेगे।

First published on: Mar 27, 2024 03:51 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें