Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

Rahul Gandhi In US: ‘एक तरफ गांधी, दूसरी ओर गोडसे…’, न्यूयॉर्क में प्रवासी भारतीयों से बोले राहुल गांधी  

Rahul Gandhi In US: राहुल गांधी वर्तमान में अमेरिका के दौरे पर हैं। सोमवार को उन्होंने न्यूयॉर्क में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए दावा किया भाजपा सत्ता में है। देश दो विचारधाराओं के बीच लड़ाई का सामना कर रहा है। एक ओर कांग्रेस है तो दूसरी तरफ भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) है। […]

Edited By : Bhola Sharma | Updated: Jun 5, 2023 12:12
Share :
Rahul Gandhi, NCPCR, JJ Act, Delhi High Court, Rape Victim
Congress Leader Rahul Gandhi

Rahul Gandhi In US: राहुल गांधी वर्तमान में अमेरिका के दौरे पर हैं। सोमवार को उन्होंने न्यूयॉर्क में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए दावा किया भाजपा सत्ता में है। देश दो विचारधाराओं के बीच लड़ाई का सामना कर रहा है। एक ओर कांग्रेस है तो दूसरी तरफ भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) है। हम (कांग्रेस) महात्मा गांधी का प्रतिनिधित्व करते हैं और भाजपा-आरएसएस नाथूराम गोडसे को मानती है। वही नाथूराम, जिसने गांधीजी की हत्या कर दी थी।

राहुल गांधी ने कहा कि हम जिस विचारधारा का पालन करते हैं, वह महात्मा गांधी की विचारधारा है। महात्मा गांधी एनआरआई थे। अहिंसा का प्रचार किया और सत्य की आजीवन खोज की। वहीं, गोडसे एक हिंसक और गुस्सैल व्यक्ति था जो अपने जीवन की सच्चाई का सामना करने में असमर्थ था।

यह भी पढ़ें: Balasore Train Tragedy: अभी खत्म नहीं हुआ हमारा दायित्व, जान गंवाने वालों की बात पर रो पड़े अश्विनी वैष्णव

ये भी पढ़ेंः China Landslide: चीन के सिचुआन में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी; मजदूरों ने बताया- मलबे के साथ कैसे ढहा छात्रावास?

गांधीजी एनआरआई थे, दुनिया में खुलकर रखा विचार

राहुल गांधी ने दावा किया कि भारत के विकास में प्रवासी भारतीयों ने अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने दुनिया में खुले विचार रखे। महात्मा गांधी, बीआर अंबेडकर, सरदार वल्लभभाई पटेल, जवाहरलाल नेहरू और सुभाष चंद्र बोस सहित देश के स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े सभी प्रमुख नेता एनआरआई थे, जिन्होंने दुनिया में खुले विचार व्यक्त किए। महात्मा गांधी ने भारत के स्वतंत्रता आंदोलन की नींव दक्षिण अफ्रीका में रखी थी। राहुल गांधी ने दावा किया कि अक्सर उन पर विदेशी धरती पर भारत की छवि धूमिल करने का आरोप लगाती रही है।

ये भी पढ़ेंः दुनिया से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jun 05, 2023 10:54 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें