Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

जम्मू-कश्मीर: बारामूला के करहामा कुंजर इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के बारामूला में शनिवार सुबह एक बार फिर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई है। सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक, मारे गए आतंकवादी की पहचान यारहोल बाबापोरा कुलगाम निवासी आबिद वानी के रूप में हुई है, जो प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर […]

Edited By : Om Pratap | Updated: May 6, 2023 09:24
Share :
Baramulla Encounter

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के बारामूला में शनिवार सुबह एक बार फिर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई है। सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है।

कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक, मारे गए आतंकवादी की पहचान यारहोल बाबापोरा कुलगाम निवासी आबिद वानी के रूप में हुई है, जो प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर से जुड़ा हुआ है। आतंकी के पास से आपत्तिजनक सामग्री, 1 एके 47 राइफल बरामद की गई है।

बारामूला के एसएसपी आमोद अशोक नागपुरे ने बताया कि कुछ संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिली थी। इसके बाद एक घेरा और तलाशी अभियान चलाया गया। इसी दौरान पहले से मौजूद आतंकियों की ओर से हमारी ओर फायरिंग की गई जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया। उन्होंने कहा कि G20 समिट के मद्देनजर हमारी सेना सतर्क है और हम खतरे को बेअसर कर रहे हैं और G20 समिट का सफल आयोजन होगा।

एलजी मनोज सिन्हा ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने कल राजौरी जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान विस्फोट में शहीद हुए पांच सैन्यकर्मियों को श्रद्धांजलि दी। कल राजौरी के कंडी इलाके में हुई मुठभेड़ में पांच जवान शहीद हो गए थे।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज जम्मू के राजौरी दौरे पर जाएंगे

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे के साथ जम्मू सेक्टर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए जम्मू का दौरा करेंगे। उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी पहले से ही ग्राउंड जीरो पर हैं।

बारामूला एनकाउंटर में  मारे गए थे दो आतंकी

बारामूला जिले में गुरुवार को हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे। पुलिस ने कहा कि एक एके 47 राइफल और एक पिस्तौल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।

पुलिस के अनुसार, मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादी स्थानीय हैं और प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से संबंधित हैं। उनकी पहचान शोपियां जिले के शाकिर मजीद नजर और हनान अहमद सेह के रूप में हुई है। दोनों मार्च 2023 में आतंकवाद में शामिल हुए थे।

कुपवाड़ा एनकाउंटर में मारे गए थे दो आतंकी

इससे पहले बुधवार को कुपवाड़ा में पिचनाड माछिल सेक्टर के पास जम्मू-कश्मीर पुलिस और भारतीय सेना द्वारा घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करने के बाद दो आतंकवादी मारे गए थे।

श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल एमरॉन मुसावी ने कहा कि कुपवाड़ा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा एलओसी के माछिल सेक्टर की ओर एक आतंकवादी लॉन्च पैड से संभावित घुसपैठ के बारे में प्रदान की गई विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर सोमवार को सैनिकों को हाई अलर्ट पर रखा गया था।

First published on: May 06, 2023 07:26 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें