Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

अफसर पर लगा लेफ्टिनेंट कर्नल की पत्नी से संबंध बनाने का आरोप, कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश

Army Colonel Court of Inquiry : एक सेवारत कर्नल पर लेफ्टिनेंट कर्नल की पत्नी के साथ संबंध बनाने का आरोप लगा है। जिसके कारण मिशन ओलंपिक विंग में तैनात उस कर्नल की मुसीबतें बढ़ गई है। इंडियन आर्मी ने जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिए हैं। आपको बता दें कि अपने अधीनस्थ […]

Edited By : Pankaj Mishra | Updated: Sep 8, 2023 09:30
Share :
Army Colonel Court of Inquiry
Army Colonel Court of Inquiry

Army Colonel Court of Inquiry : एक सेवारत कर्नल पर लेफ्टिनेंट कर्नल की पत्नी के साथ संबंध बनाने का आरोप लगा है। जिसके कारण मिशन ओलंपिक विंग में तैनात उस कर्नल की मुसीबतें बढ़ गई है। इंडियन आर्मी ने जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिए हैं।

आपको बता दें कि अपने अधीनस्थ की पत्नी या फिर साथी सैनिकों की पत्नियों से संबंध रखने के आरोप में सेना बड़ी और कड़ी कार्रवाई करती है। कई मामलों में तो आरोपी अधिकारियों को कोर्ट मार्शल के बाद सेवा से बर्खास्त तक कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि महू में मिलिट्री कॉलेज ऑफ टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग (MCTC) में तैनात एक लेफ्टिनेंट कर्नल की शिकायत के बद मुख्यालय सेंट्रल कमान, लखनऊ ने पूरे मामले के जांच के आदेश दिए हैं।

लेफ्टिनेंट कर्नल की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए आरोपी कर्नल को ‘नजदीकी गिरफ्तारी’ में रखा गया है। साथ ही उसके डिजिटल सामान (लैपटॉप, मोबाइल फोन आदि) को जब्त कर और सील कर दिया दिया है।

वहीं आरोपी कर्नल का कहना है कि उनकी और उनके परिवार के डिजिटल सामान को जब्त करने के लिए झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं।

और पढ़िए – देश से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहां पढ़ें

First published on: Sep 08, 2023 09:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें