Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

एयर इंडिया में होगी बंपर भर्ती, रिकॉर्ड विमान सौदे के बाद 5000 से अधिक केबिन क्रू और पायलटों की होगी नियुक्ति

नई दिल्ली: एयर इंडिया ने शुक्रवार को इस साल 4,200 से अधिक केबिन क्रू प्रशिक्षुओं और 900 पायलटों को नियुक्त करने की अपनी योजना की घोषणा की है। एयरलाइन अपने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय परिचालन का विस्तार कर रही है। एयरलाइन ने एक बयान में कहा, केबिन क्रू सुरक्षा और सेवा कौशल प्रदान करने वाले 15 […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Feb 24, 2023 18:55
Share :
Air India
Air India

नई दिल्ली: एयर इंडिया ने शुक्रवार को इस साल 4,200 से अधिक केबिन क्रू प्रशिक्षुओं और 900 पायलटों को नियुक्त करने की अपनी योजना की घोषणा की है। एयरलाइन अपने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय परिचालन का विस्तार कर रही है। एयरलाइन ने एक बयान में कहा, केबिन क्रू सुरक्षा और सेवा कौशल प्रदान करने वाले 15 सप्ताह के कार्यक्रम से गुजरेगा और उन्हें प्रशिक्षित किया जाएगा।

प्रशिक्षण कार्यक्रम में मुंबई में एयरलाइन की प्रशिक्षण सुविधा के साथ-साथ परिचित उड़ानों में व्यापक कक्षा और इन-फ्लाइट प्रशिक्षण शामिल होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन की मौजूदगी में एयर इंडिया ने ये डिल की है। दसियों अरबों डॉलर के सौदों के तहत बोइंग और एयरबस से 470 विमान खरीदने का फैसला किया है।

इनफ्लाइट सर्विसेज के प्रमुख संदीप वर्मा ने कहा कि केबिन क्रू अंतरराष्ट्रीय और घरेलू नेटवर्क पर अधिक उड़ानों के साथ एयर इंडिया समूह के वर्तमान और भविष्य को आकार देने में निर्णायक भूमिका निभाएगा।

एयरलाइन ने कहा कि एयर इंडिया ने मई 2022 से फरवरी 2023 के बीच 1900 से अधिक केबिन क्रू को काम पर रखा है और पिछले सात महीनों में 1,100 से अधिक केबिन क्रू को प्रशिक्षित किया गया है। पिछले तीन महीने में करीब 500 केबिन क्रू को एयरलाइन ने उड़ान के लिए छोड़ा है।

First published on: Feb 24, 2023 06:55 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें