Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

Aero India 2023: सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर से भरी उड़ान, देखें वीडियो

बेंगलुरु: भारतीय सेना के प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने आज बेंगलुरु में एयरो इंडिया शो में लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर से उड़ान भरी। जनरल मनोज पांडे ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, यह एक बहुत ही संतोषजनक और सार्थक अनुभव था। मैं लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर की विशेषताओं से काफी प्रभावित था, विशेष रूप से युद्धाभ्यास और […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Feb 13, 2023 17:28
Share :
Aero India 2023
Aero India 2023

बेंगलुरु: भारतीय सेना के प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने आज बेंगलुरु में एयरो इंडिया शो में लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर से उड़ान भरी। जनरल मनोज पांडे ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, यह एक बहुत ही संतोषजनक और सार्थक अनुभव था। मैं लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर की विशेषताओं से काफी प्रभावित था, विशेष रूप से युद्धाभ्यास और क्षमताओं के मामले में जो हमें सेना में एक लड़ाकू हेलीकॉप्टर से चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह बेंगलुरु में एयरो इंडिया शो में इंडिया पवेलियन का उद्घाटन किया। प्रधान मंत्री ने कर्नाटक के येलहंका में वायु सेना स्टेशन में एयरो इंडिया 2023 के 14 वें संस्करण का भी उद्घाटन किया और एक स्मारक डाक टिकट जारी किया।

एशिया का सबसे बड़ा एयरो शो, स्वदेशी उपकरणों और प्रौद्योगिकियों को प्रदर्शित करेगा और ‘मेक इन इंडिया, मेक फॉर द वर्ल्ड’ विजन के अनुरूप विदेशी कंपनियों के साथ करार करेगा। एयरो इंडिया में 700 से अधिक रक्षा फर्म और 98 देशों के प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं।

भारत को सैन्य विमान, हेलीकॉप्टर, सैन्य उपकरण और नए युग के एवियोनिक्स के निर्माण के लिए एक उभरते हुए केंद्र के रूप में देखा जा रहा है। एयरो इंडिया 2023 एक पांच दिवसीय कार्यक्रम होगा और इसमें एयरोस्पेस और रक्षा कंपनियों की प्रदर्शनी और व्यापार मेले के साथ-साथ विमान और हेलीकॉप्टरों द्वारा हवाई प्रदर्शन शामिल होंगे।

First published on: Feb 13, 2023 05:26 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें