Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

पर्यटक बनकर आए थे, करने लगे धर्म प्रचार, असम में 7 जर्मन समेत आठ पकड़े

पुलिस ने बताया कि सभी जर्मन नागरिकों को गोलाघाट जिले के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में रखा गया है।

गुवाहटी: असम में सात जर्मन नागरिक टूरिस्ट वीजा पर आकर कर रह रहे थे। लेकिन वह चोरी छिपे ईसाई धर्म का प्रचार करने लगे। सूचना मिलने पुलिस ने 7 जर्मन नागरिकों को पकड़ा है। इनके साथ पुलिस ने झारखंड के एक शख्स को भी हिरासत में लिया है। जो जर्मन समूह के साथ था। बताया जा रहा है कि पकड़े गए लोगों में महिलाएं भी शामिल हैं।

असम में गोलाघाट के एसपी रमनदीप कौर के मुताबिक आरोपियों के पास टूरिस्ट वीजा है। वह सभी पर्यटक वीजा पर कोई मिशनरी कार्य नहीं कर सकते। उन्होंने वीजा नियमों का उल्लंघन किया है। उन्हें कल उनके देश भेज दिया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक धर्म संबधी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आने पर मिशनरी (एम) वीजा लगता है। लेकिन सभी आरोपी टूरिस्ट वीजा पर आए थे। सभी गैर कानूनी ढंग से लोगों के बीच ईसाई धर्म का प्रचार कर रहे थे। पुलिस के अनुसार सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। आरोपियों पर 500 यूएस डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया है।

पुलिस ने बताया कि सभी जर्मन नागरिकों को गोलाघाट जिले के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में रखा गया है। पुलिस ने कहा कि उन स्थानीय ईसाई संगठनों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है जिन्होंने जर्मन नागरिकों को सही तरह के वीजा के बारे में सही सलाह दिए बिना आमंत्रित किया था। पुलिस के अनुसार, सात जर्मन नागरिक तिनसुकिया, मार्गेरिटा और कार्बी आंगलोंग में धार्मिक सभाओं में शामिल हुए और शनिवार को तेजपुर में इस तरह के एक अन्य कार्यक्रम में शामिल होने वाले थे।

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -