Saturday, November 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Mens Health Care: पुरुष रोजाना दूध में मिलाकर पीएं 2 लौंग, फर्टिलिटी की समस्या चुटकियों में होगी दूर

दूध में लौंग मिलाकर पीने से पुरुषों को कई शारीरिक और हार्मोनल समस्याओं से निजात मिलती है, तो चलिए जानते हैं लौंग का दूध पीने के फायदे और इसे बनाने का तरीका।

Clove milk benefits for men’s: दूध एक संपूर्ण आहार है इसलिए दूध का सेवन करना आपकी सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है। दूध को हर समस्या के अनुसार कई चीजों को मिलाकर पीया जाता है जैसे- बादाम वाला दूध पीने से बच्चों का दिमाग तेज होता है। वैसे ही सर्दी भगाने के लिए हल्दी वाला दूध और दिमाग को ताजगी से भरने के लिए इलायची वाला दूध पीया जाता है।

लेकिन क्या कभी आपने दूध में लौंग मिलाकर सेवन किया है? नहीं! क्या आप जानते हैं कि दूध में लौंग मिलाकर पीने से आपको ढेरों सेहत लाभ प्राप्त होते हैं। खासकर पुरुषों के लिए लौंग वाला दूध किसी वरदान (Health Benefits Of Clove milk) के समान होता है। रोजाना दूध में लौंग मिलाकर पीने से पुरुषों को कई शारीरिक और हार्मोनल समस्याओं (clove milk benefits for men’s) से निजात मिलती है, तो चलिए जानते हैं पुरुषों के लिए लौंग का दूध पीने के फायदे और इसे बनाने का तरीका-

अभी पढ़ें Breast Cancer: 40 साल से बड़ी महिलाएं हो जाएं Alert! ब्रेस्ट कैंसर की हो सकती हैं शिकार, जानें इसके लक्षण और बचाव

पुरुषों के लिए लौंग का दूध पीने के फायदे clove milk benefits for mens

स्ट्रेस को कम करे

लौंग जिंक, कॉपर और मैग्नीशियम जैसे गुणों से भकपूर होती है। वहीं दूध में कैल्शियम और प्रोटीन जैसे गुण मौजूद होते हैं। इसलिए अगर आप रोजाना नियमित तौर पर लौंग के दूध का सेवन करते हैं तो इससे आपका दिमाग शांत रहता है। साथ ही आप डिप्रेशन और एंग्जायटी जैसी मानसिक समस्याओं से भी बचे रहते हैं।

स्पर्म सेल्स को मजबूत बनाए

पुरुषों में आजकल बांझपन की समस्या बेहद आम है। इसका कारण अधिक सिगरेट, एल्कोहल और अनियमित लाइफस्टाइल है जिसके चलते पुरुषों के स्पर्म सेल्स वीक हो जाते हैं। पुरुषों के स्पर्म सेल्स वीक होने से महिलाओं कंसीव भी नहीं कर पाती हैं। लौंग का दूध पुरुषों के स्पर्म सेल्स को मजबूत बनाने में मददगार होता है।

सेक्सुअल स्टेमिना को बढ़ाए

लौंग के दूध के सेवन से पुरुषों में लिबिडो यानी लव हार्मोन बढ़ाने में भी मदद मिलती है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चीन के लोग सेक्सुअल पावर को बढ़ाने के लिए लौंग का सेवन करते हैं। लौंग में मौजूद पोषक तत्व पुरुषों के लिंग के टिश्यूज में ब्लड फ्लो को बढ़ाते हैं, जिसके कारण उनके अंदर संभोग करने की ज्यादा इच्छा पैदा होती है।

गले के इन्फेक्शन से बचाए

अक्सर बदलते मौसम में लोगों के गले में खराश की समस्या पैदा हो जाती है। इसलिए गले की खराश से छुटकारा पाने के लिए आप लौंग का दूध का सेवन कर सकते हैं। लौंग की तासीर गर्म होती है इसलिए इसके सेवन से गले के इन्फेक्शन और खराश में तुरंत राहत प्रदान होती है।

अभी पढ़ें Weight Loss While Sleeping: सोते हुए भी वजन घटा सकते हैं आप, बस आजमाएं ये 5 आसान तरीके

ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करे

लौंग के दूध का सेवन करने से पुरुषों का ब्लड प्रेशर कंट्रोल में बना रहता है क्योंकि लौंग में मौजूद पोषक तत्व और दूध में मौजूद कैल्शियम, पोटैशियम और मैग्नीशियम और मिनरल्स ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करने में मदद करते हैं।

लौंग का दूध कब पीना चाहिए? When should you drink clove milk

पुरुषों को हमेशा रात में सोने से पहले लौंग के दूध का सेवन करना चाहिए। इसके लिए आप दो लौंग को दूध में मिलाएं और पी लें। आप चाहें तो दूध में लौंग का पाउडर भी उपयोग कर सकते हैं। अगर आप चाहें तो इसके स्वाद को बढ़ाने के लिए इसमें थोड़ा सा शहद भी डाल सकते हैं।

अभी पढ़ें – हेल्थ से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -