Monday, February 6, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Karva Chauth Makeup: करवा चौथ पर 10 मिनट में ऐसे करें मेकअप, हर कोई पूछेगा खूबसूरती का राज…

Karwa chauth Makeup: आज करवा चौथ है। इस दिन महिलाएं पति की लंबी आयु के लिए व्रत रखती हैं। इसके लिए वह सोलह श्रृंगार करके सजती संवरती हैं। यह एक ऐसा दिन है, जब हर एक महिला सबसे खूबसूरत दिखना चाहती है। इस दिन साड़ी से लेकर मेहंदी और मेकअप हर चीज पर उनका खास ध्यान रहता है। अगर आप भी इस दिन सबसे अलग और खूबसूरत दिखाना चाहती हैं तो ये खबर आपके काम की है।

आपने देखा होगा कि आज के दिन महिलाएं पार्लर में जाकर तैयार होती हैं और पूजा से पहले अच्छी तरह तैयार होकर बाहर निकलती हैं। लेकिन भीड़भाड़ होने के चलते कई बार मेकअप बेहतर नहीं हो पाता। ऐसे में आप खुद घर बैठे अपना मेकअप कर सकती हैं। इस खबर में हम आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं, जो सही मेकअप में आपकी मदद करेंगे।

अभी पढ़ें Karwa Chauth 2022 Special: स्वाद से भरपूर बादाम हलवे से खोलें करवाचौथ का उपवास, ये रही झटपट रेसिपी

करवा चौथ पर मेकअप कैसे करें? (How to do makeup on Karva Chauth)

करवा चौथ पर सबसे पहले प्राइमर

मेकअप करने से पहले चेहरे को अच्छी तरह साफ करके सुखा लें। फिर अपने फेस पर प्राइमर लगाएं। इससे आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा। आंखों के आसपास और डार्क सर्कल को हटाने के लिए कंसीलर स्टिक का उपयोग जरूर करें।

फाउंडेशन लगाएं

दूसरा स्टेप फाउंडेशन का है। प्राइमर करने के बाद आप चेहरे पर अपनी स्किन टोन का फाउंडेशन अप्लाई करें। इससे स्किन को ग्लॉसी और स्मूद लुक मिलेगा। एक्सपर्ट्स कहते हैं कि अगर आपकी त्वचा रुखी है, तो मॉयस्चराइजर रिच फाउंडेशन लगाएं।

कॉम्पेक्ट पाउडर

जब फाउंडेशन लगा लें तो फिर उसके बाद चेहरे पर फेस पाउडर यानि कॉम्पेक्ट पाउडर लगाएं। इससे मेकअप को स्मज करें। ध्यान रखें कि कॉम्पेक्ट पाउडर भी अपनी स्किन के हिसाब से चुनें। ऐसा करने से मेकअप अच्छी तरह सेट हो जाएगा और चेहरा ड्राई लगेगा।

आई शैडो

अब बारी आती है आई शैडो की। करवा चौथ के दिन आप साड़ी के अनुसार सिल्वर या गोल्डन शेट मिक्स आई शैडो लगाएं। आपको बता दें कि सिलिकॉन फ्री, डर्मेटोलॉजिकली टेस्टेड, सल्फेट फ्री, मिनरल ऑयल फ्री, आर्टिफिशियल कलर फ्री आई शैडो ट्रेंड में हैं, इनकी खास बात ये है कि यह लंबे समय तक टिके रहते हैं।

अभी पढ़ें दिवाली सेलिब्रेशन पर बनाएं बिहार की खास डिश चावल का पीठा, स्वाद होता है लजीज, जानें रेसिपी

मस्कारा

आई शैडो के बाद बारी आती है मस्कारा की। दरअसल, आई मेकअप को सबसे ज्यादा अट्रैक्टिव बनाने में मस्कारा का अपना महत्व है। आप ब्लैक मस्कारा आंखो पर जरूर लगाएं। अगर एज ज्यादा है तो ट्रांसपेरेंट मस्कारा भी लगा सकती हैं। हां इस बात का ख्याल रखें कि लिप कलर को हाईलाइट करना चाहती हैं तो आई मेकअप हल्का ही रखें।

लिपस्टिक

करवा चौथ पर लिपस्टिक का सही चुनाव करें। आजकल डार्क लिप कलर काफी ट्रेंड में हैं। आप मैरून, रैड या ऑरेंज किसी भी शेड का डार्क टोन अपनी ड्रेस के हिसाब से लगा सकती हैं। लिपस्टिक को लंबे समय तक रखने के लिए लगाने से पहले पाउडर डस्ट कर लें।

अभी पढ़ें – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -