Monday, February 6, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Glowing skin TIPS: चेहरे पर ऐसे लगाएं दही, 5 मिनट में मिलेगा पार्लर जैसा जबरदस्त निखार, चमक रहेगी बरकरार

Glowing skin TIPS: सुंदर दिखने के लिए लोग चेहरे का खास ख्याल रखते हैं। जिन लोगों के चेहरे का निखार छिन गया है वे दही की मदद ले सकते हैं।

दही की मदद से आप घर बैठे स्किन पर जबरदस्त निखार ला सकते हैं वो भी 5 मिनट में। स्किन एक्सपर्ट्स भी कहते हैं कि चेहरे को बेदाग बनाए रखने के लिए महीने में एक बार फेशियल करने की जरूरत होती है।

जिन महिलाओं के पास पार्लर जाने का वक्त नहीं होता वे घर बैठे ही दही की मदद से स्किन को साफ कर सकती हैं। ध्यान रखें कि अगर आपको स्किन पर दही से एलर्जी है तो आपको इसे करने से बचना चाहिए। दही में आप कुछ चीजें मिलाकर फेशियल कर सकते हैं। नीचे जानिए जरूरी टिप्स….

दही से चेहरे का फेशियल करने के फायदे (Benefits of facial facial with curd)

1. क्लिंजिंग

दही से फेशियल का पहला स्टेप क्लिंजिंग है। इसे करने के लिए आप थोड़े से दही को हाथ में लेकर चेहरे पर लगाएं। फिर इससे सर्कुलर मोशन में मसाज करें। अच्छे से मसाज करने के बाद रुई की मदद से इसे साफ करें।

2. स्क्रबिंग

फेशियल में स्क्रबिंग करने के लिए आप दही में चावल के आटे को मिलाएं और फिर इस मिश्रण की मदद से स्क्रब करें। इससे चेहरे की गंदगी निकल जाती है। बता दें कि कोरियन स्किन केयर में चावल के आटे का इस्तेमाल किया जाता है।

3. मसाज

तीसरा स्टेप्स फेशियल में मसाज है। ये ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर करने में मदद करता है। इसके लिए आप दही में जैतून या बादाम का तेल मिलाएं और फिर इसकी मदद से मसाज करें।

4. फेस पैक

दही फेशियल में फेस पैक काफी जरूरी होता है। ये स्किन टाइड करने और पोर्स को क्लोज करने में मदद करता है। दही से पैक बनाने के लिए इसमें कॉफी मिलाएं और फिर चेहरे पर लगाएं। 15 से 20 मिनट के लिए लगा रहने दें और फिर चेहरे को साफ करें। हफ्ते में 3 बार ऐसा करने से स्किन की चमक लंबे समय तक बरकरार रहेगी।

Disclaimer– खबर में दी गई जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है। हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी न्यूज 24 हिन्दी की नहीं है। आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से जरूर संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -