Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

Bodybuilding Foods: बॉडी बनाने के लिए इन चीजों को डाइट में करें शामिल, मिलेंगे ऐसे फायदे हर कोई पूछेगा बॉडी का राज

Bodybuilding Foods: आजकल के लोगों को बॉडी बनाने का बहुत शौक होता है। बॉडी बनाने के लिए लोग जिम, सफ्लीमेंट्स और प्रोटीन का सहारा लेते हैं, लेकिन ये सेहत के लिए कितना हानिकारक होता है, इसका अंदाजा शायद आपको नहीं होगा। वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो कुछ भी खा लें, लेकिन उनको […]

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Feb 3, 2023 11:49
Share :
Bodybuilding Foods
Bodybuilding Foods

Bodybuilding Foods: आजकल के लोगों को बॉडी बनाने का बहुत शौक होता है। बॉडी बनाने के लिए लोग जिम, सफ्लीमेंट्स और प्रोटीन का सहारा लेते हैं, लेकिन ये सेहत के लिए कितना हानिकारक होता है, इसका अंदाजा शायद आपको नहीं होगा।

वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो कुछ भी खा लें, लेकिन उनको कोई फर्क नहीं पड़ता है। इसके साथ ही कुछ लोग तो बॉडी बनाने के चक्कर में सफ्लीमेंट्स और प्रोटीन पाउडर तक लेते हैं, जो सेहत के लिए हानिकारक होते हैं।

खान-पान में करें बदलाव

अगर आप भी अपनी बॉडी को बनाना चाहते हैं, तो इसके लिए आप नेचुरल तरीका अपना सकते हैं। इसके लिए आपको कोई सफ्लीमेंट्स और प्रोटीन लेने की जरूरत नहीं हैं, आप नेचुरल चीजों का सेवन करें, जिससे आपका वजन भी बढ़ेगा और कोई नुकसान भी नहीं होगा।.

और पढ़िए –Weight Loss Tips: मोटापा कर रहा परेशान तो इन टिप्स को करें फॉलो, तेजी से कम होगा वजन

इसके लिए आपको अपने खान-पान में थोड़ा बदलाव करना होगा, लेकिन ये आपको फायदा करेगा। इसके लिए आपको नीचे दी गई चीजों को अपने लाइफस्टाइल में शामिल करना होगा।

इन चीजों को लाइफस्टाइल में करें शामिल

उबला हुआ अंडा देगा फायदा

जिन लोगों को अपने मसल्स को अच्छा बनाना है या फिर जो लोग बॉडी बनाना चाहते हैं, उन्हें अपनी डाइट में अंडे को शामिल करना चाहिए। अंडे को आप उबाल कर खा सकते हैं, इससे आपको फायदा मिलेगा और आपको वेट गेन करने में आसानी मिलेगी। अंडे में प्रोटीन अच्छी मात्रा में पाया जाता हैं, इसलिए ये आपकी मदद अच्छे से करेगा।

केला और दूध खाएं

बचपन से ही ये सुनने में आता है कि केला और दूध खाने से वजन बढ़ता है। तो अगर आप भी अपनी बॉडी बनाना चाहते है, तो इसे अपनी डाइट में शामिल करें। इसमें मौजूद पोटेशियम, फाइबर, हेल्दी फैट्स आपकी बॉडी बनाने में मदद करते हैं।

और पढ़िए –Cancer causing drinks: इन ड्रिंक्स को पीने से बढ़ता है कैंसर का खतरा, आप भी कर रहे हैं सेवन तो आज ही छोड़ दें

ओट्स और दूध भी फायदेमंद

बॉडीबिल्डिंग करने वाले लोगों को ओट्स और दूध खाना चाहिए। इसको खाने से आपको गजब के फायदे मिलेंगे और आपकी सेहत भी बनेगी।

Disclaimer: संबंधित लेख पाठक की जानकारी और जागरूकता बढ़ाने के लिए है। न्यूज24 इस लेख में प्रदत्त जानकारी और सूचना को लेकर किसी तरह का दावा नहीं करता है और न ही जिम्मेदारी लेता है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि इसके बारे में चिकित्सीय सलाह जरूर लें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

और पढ़िए –हेल्थ से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Feb 02, 2023 03:35 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें