Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

WhatsApp Call Link Feature: आ गया गजब का फीचर, इन स्टेप्स को फॉलो कर तुरंत कॉल में एड कर सकेंगे अन्य यूजर्स

WhatsApp Call Link Feature: व्हाट्सऐप ने अपने iOS और Android यूजर्स के लिए नया अपडेट जारी कर दिया है। इसके तहत यूजर्स कॉल लिंक क्रिएट करके किसी को भी जोड़ सकते हैं।

WhatsApp Call Link Feature: व्हाट्सऐप यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर जोड़ता रहता है। संदेशों के अलावा, मेटा के स्वामित्व वाला यह इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप भी उपयोगकर्ताओं को वॉयस और वीडियो कॉल (WhatsApp Video Calling Feature) करने की अनुमति देता है।

इस बार, प्लेटफॉर्म ने अपने वॉयस और वीडियो कॉलिंग फीचर कॉल लिंक (WhatsApp Voice and Video Call Link Feature) के लिए एक नया अपडेट जारी किया है। कॉल लिंक फीचर वर्तमान में व्हाट्सएप के कॉल टैब पर एंड्रॉइड और आईओएस दोनों डिवाइस पर उपलब्ध है।

अभी पढ़ें Best 5G Smartphone under 20000: बजट में कम और फीचर्स में धांसू हैं ये स्मार्टफोन्स, जानिए…

ये सुविधा उपयोगकर्ताओं को अपने संपर्कों के साथ वॉयस या वीडियो कॉल लिंक बनाने और साझा करने की अनुमति देती है। एक बार लिंक खुलने के बाद, ये सीधे उनके संपर्कों को एक सक्रिय वॉयस या वीडियो कॉल से जोड़ देगा।

व्हाट्सएप कॉलिंग लिंक फीचर (WhatsApp Call Link Feature)

हर बार जब उपयोगकर्ता कॉल लिंक बनाता है, तो URL 22 वर्णों का होता है और हर बार अलग होता है। ताकि कोई उनके कॉल लिंक का अंदाजा न लगा सके। अगर उपयोगकर्ता अपने द्वारा बनाए गए लिंक को खो देते हैं या भूल जाते हैं, तो दूसरा लिंक बनाना आसान हो जाता है।

90 दिनों तक लिंक करता है काम

इन लिंक्स का इस्तेमाल 90 दिनों तक किया जा सकता है। उपयोगकर्ता उन लोगों को ब्लॉक कर सकते हैं जिन्हें वो अपने कॉल लिंक में प्रवेश नहीं करना चाहते हैं। इस तरह, व्हाट्सएप वॉयस या वीडियो कॉल लिंक बना और साझा कर सकता है।

अभी पढ़ें UMIDIGI G1 Max and C1 Max: चुपके से लॉन्च हुए 8 हजार रुपये के दो धांसू Smartphones!

अपने iOS या Android डिवाइस पर WhatsApp खोलें

  • अपने व्हाट्सऐप के कॉल टैब पर जाएं।
  • टॉप पर उपलब्ध कॉल लिंक बनाएं विकल्प पर टैप करें।
  • अपना कॉल ऑप्शन में वीडियो या वॉइस कॉल में से चुन सकते हैं।
  • शेयर लिंक दबाएं या लिंक बटन कॉपी करें।
  • व्हाट्सएप चैट, ग्रुप या किसी अन्य ऐप में लिंक भेजें।

इन स्टेप्स को iOS या Android यूजर्स दोनों अपना सकते हैं। इसके जरिए किसी को भी कॉल लिंक सेंड किया जा सकता है।

अभी पढ़ें – गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -