Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

WhatsApp ला रहा है कमाल का फीचर, ऐप में रहकर कर सकेंगे फोन नंबर, जन्मदिन समेत अन्य संपर्क जानकारी सेव!

WhatsApp Feature: मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप दुनियाभर में प्रसिद्ध है। ये अपने यूजर्स को नई फीचर्स पेश करता रहता है। वहीं, अब अपडेटेड ऐप यूआई के एंड्रॉइड वर्जन में आने की खबर के बाद ऐप एक और बदलाव लाने की तैयारी में है। व्हाट्सएप का नया बदलाव संपर्क डिटेल्स को बचाने […]

Edited By : Simran Singh | Updated: Apr 11, 2023 16:26
Share :
WhatsApp, WhatsApp Features, WhatsApp IOS update, WhatsApp Android Feature

WhatsApp Feature: मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप दुनियाभर में प्रसिद्ध है। ये अपने यूजर्स को नई फीचर्स पेश करता रहता है। वहीं, अब अपडेटेड ऐप यूआई के एंड्रॉइड वर्जन में आने की खबर के बाद ऐप एक और बदलाव लाने की तैयारी में है।

व्हाट्सएप का नया बदलाव संपर्क डिटेल्स को बचाने में मदद कर सकता है। फीचर को कथित तौर पर एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप के बीटा संस्करण में देखा गया है। एक बार रोल आउट हो जाने के बाद ये फीचर यूजर्स को व्हाट्सएप के अंदर कॉन्टैक्ट्स को सेव करने देगा।

और पढ़िए – Vivo T2 5G Series की भारत में दमदार एंट्री! 18 अप्रैल से शुरू होगी सेल, जानिए कीमत से लेकर सबकुछ

व्हाट्सएप बीटा ट्रैकर WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सएप एक नई सुविधा का टेस्ट कर रहा है, जिससे ऐप के अंदर से सीधे आपके डिवाइस पर संपर्क डिटेल को सेव किया जा सके। जब यूजर्स न्यू कॉन्टैक्ट ऑप्शन पर टैप करेंगे तो एक नया यूआई कथित तौर पर पॉप अप होगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि यूजर अब नई संपर्क जानकारी सहेजते समय Google द्वारा संपर्क ऐप में एक यूआई के समान देखेंगे।

नाम और फोन नंबर के अलावा यूजर्स को कथित तौर पर अन्य डिटेल्स जैसे जन्मदिन, ईमेल पते आदि भी जोड़ने होंगे। एक बार डिटेल इनपुट हो जाने के बाद यूजर को रिपोर्ट के अनुसार स्थानीय तौर पर डिवाइस पर या डिवाइस से जुड़े Google अकाउंट पर संपर्क को बचाने का ऑप्शन मिलेगा।

व्हाट्सएप एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप के निम्नलिखित बीटा संस्करणों पर फीचर का टेस्ट कर रहा है, जिसमें 2.23.8.2, 2.23.8.4, 2.23.8.5 और 2.23.8.6 शामिल हैं। ये फीचर iOS संस्करण के लिए पहले से ही उपलब्ध है और ये सिर्फ Android संस्करण है जो इसे प्राप्त करना अभी बाकी है।

और पढ़िए – OnePlus Nord CE 3 Lite 5G और OnePlus Nord Buds 2 की पहली सेल, फोन के साथ फ्री ये इयरबड्स

इस बीच Android के लिए WhatsApp Android के लिए कथित तौर पर एक नए नेविगेशन बार UI का टेस्ट कर रहा है। यूआई को आईओएस एडिशन पर देखे जाने वाले यूआई के समान कहा जाता है।

IOS ऐप में सबसे नीचे नेविगेशन बार है जबकि Android में इन सभी सालों में ये टॉप पर रहा है। Android 2.23.8.4 के लिए WhatsApp बीटा का इस्तेमाल करने वालों को नया UI देखने में सक्षम होना चाहिए।

और पढ़िए – गैजेट्स से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ेंं

First published on: Apr 11, 2023 08:33 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें