Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

WhatsApp से कोई नहीं चुरा पाएगा DP, आ रहा तगड़ा फीचर

WhatsApp Latest Update : व्हाट्सएप इन दिनों एक कमाल के फीचर पर काम कर रहा है जिसके बाद कोई भी आपकी प्रोफाइल फोटो नहीं चुरा पाएगा। इस फीचर की मदद से Angel Priya जैसे अकाउंट बनने से रोकने में काफी मदद मिलेगी।

Edited By : Sameer Saini | Updated: Feb 20, 2024 10:05
Share :
WhatsApp Latest Update

WhatsApp Latest Update: व्हाट्सएप हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन गया है, जिसका इस्तेमाल भारत समेत दुनियाभर में किया जा रहा है। ऐसा लगता है कि अब तो ऐसे लोग मिलना बहुत मुश्किल है जो व्हाट्सएप का यूज नहीं करते होंगे। हर डिवाइस में आपको व्हाट्सएप देखने को मिल जाएगा। कई लोग तो इस प्लेटफार्म से घंटों चिपके रहते हैं, खासकर गर्लफ्रेंड-ब्वॉयफ्रेंड वाले तो एक पल भी इसके बिना नहीं रह सकते। कंपनी भी यूजर एक्सपीरियंस बेहतर करने के लिए नए और धांसू फीचर पेश करती रहती है। वहीं अब कंपनी एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है जिसके बाद कोई भी आपकी प्रोफाइल फोटो को चुरा नहीं पाएगा।

स्क्रीनशॉट होंगे ब्लॉक

लगभग 5 साल पहले, व्हाट्सएप ने प्लेटफार्म से दूसरों की प्रोफाइल फोटो सेव करने का ऑप्शन हटा दिया था। इस कदम ने ऐप की प्राइवेसी को तो बढ़ा दिया लेकिन फिर भी कहीं न कहीं प्रोफाइल फोटो उतनी सेफ नहीं थी, जिसके बाद कंपनी ने कई प्राइवेसी फीचर्स भी पेश किए। इन सब के बावजूद ऐसी प्रोफाइल फोटो के स्क्रीनशॉट लेना अभी भी संभव है, जिससे प्राइवेसी प्रोटेक्शन कमजोर हो गई है लेकिन हाल ही में सामने आई WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक अब कोई भी आपकी प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट भी नहीं ले पाएगा।

ये भी पढ़ें : WhatsApp Chat Backup साइज ऐसे करें कम

इस वर्जन में दिखा नया फीचर

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी को एंड्रॉइड 2.24.4.25 अपडेट के साथ इस नए फीचर पर काम करते हुए स्पॉट किया गया है। लेटेस्ट व्हाट्सएप बीटा इंस्टॉल करने के बाद, जो Google Play Store पर उपलब्ध है कोई भी प्रोफाइल फोटो के स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएगा। कंपनी इसे ब्लॉक करने के लिए एक नया प्राइवेसी फीचर लेकर आई है।

स्क्रीनशॉट लेने पर मिलेगी वार्निंग

रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट भी सामने आया है जिसमें आप देख सकते हैं कि जब किसी प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट लेने की कोशिश की जाती है, तो एक वार्निंग दिखाई देती है जो दिखता है कि स्क्रीनशॉट को ब्लॉक कर दिया गया है। यह नया फीचर यूजर्स की सहमति के बिना प्रोफाइल फोटो कैप्चर करने और शेयर करने से रोककर प्राइवेसी प्रोटेक्शन की एक एक्स्ट्रा लेयर ऑफर करता है, जो पहले मौजूद खामियों को दूर करती है। हालांकि यूजर्स अभी भी प्रोफाइल फोटो चुराने के लिए किसी सेकेंडरी इक्विपमेंट या कैमरे का यूज करके फोटो ले सकते हैं लेकिन ऐप के अंदर कंपनी ने स्क्रीनशॉट को ब्लॉक कर दिया है।

आ रहा ये नया फीचर…

इसके अलावा कंपनी एक नए UI अपडेट पर भी काम कर रही है जिसके बाद व्हाट्सएप का स्टोरी सेक्शन पूरी तरह से बदल जाएगा। ये ऑल न्यू UI अपडेट अभी टेस्टिंग फेज में है और जल्द ही इससे सभी यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा। ये फीचर स्टोरीज और चैनलों के बीच आसानी से अंतर करने में काफी मदद करने वाला है। इस फीचर के बारे में ज्यादा जानने के लिए यहां क्लिक करें…

First published on: Feb 20, 2024 10:05 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें