Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

Twitter Shuts India Office: एलन मस्क ने भारत में ट्विटर के इन ऑफिस पर लगाया ताला, कर्मचारियों को भेजा घर!

Twitter Shuts India Office: प्रसिद्ध माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने भारत में अपने कार्यालयों कों बंद कर दिया है। ट्विटर के भारत में तीन कार्यालयों में से दो को बंद कर दिया गया है। साथ ही कर्मचारियों को घर जाने के लिए कहा है। मिली रिपोर्ट की मानें तो एलन मस्क ने भारत के तीन […]

Edited By : Simran Singh | Updated: Feb 20, 2023 10:55
Share :
Twitter Shuts Office in India, Twitter Office Shuts down, Twitter

Twitter Shuts India Office: प्रसिद्ध माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने भारत में अपने कार्यालयों कों बंद कर दिया है। ट्विटर के भारत में तीन कार्यालयों में से दो को बंद कर दिया गया है। साथ ही कर्मचारियों को घर जाने के लिए कहा है।

मिली रिपोर्ट की मानें तो एलन मस्क ने भारत के तीन ट्विटर ऑफिस में से दो को बंद कर दिया है। कंपनी के कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा है। एलोन मस्क के लागत को कम करने और स्टर्गलिंग सोशल मीडिया सर्विस को ब्लैक में प्राप्त करने के मिशन को रेखांकित किया है।

और पढ़िए – और पढ़िए –WhatsApp IOS यूजर्स के लिए धांसू फीचर लॉन्च, बिना रुकावट दूसरे ऐप्स के साथ भी हो सकेगी वीडियो कॉल

नई दिल्ली और मुंबई के ट्विटर ऑफिस को किया बंद

पिछले साल के अंत में भारत में अपने करीब 200 से ज्यादा कर्मचारियों में से 90% से ज्यादा को निकाल देने वाले ट्विटर ने अब राजनीतिक केंद्र नई दिल्ली और मुंबई के फाइनेंशियल केंद्र में अपने कार्यालय बंद कर दिए।

सूत्र का कहना है कि ट्विटर बेंगलुरु के दक्षिणी टेक हब में एक कार्यालय का संचालन जारी रखती है, जिसमें ज्यादातर इंजीनियर रहते हैं। लोगों ने कहा, जानकारी निजी होने के कारण इसकी पहचान नहीं की जा रही है।

फाइनेंशियल स्थिति की मजबूत के लिए कर्मचारी निकाले! 

अरबपति मुख्य कार्यकारी अधिकारी मस्क ने 2022 के अंत तक ट्विटर को फाइनेंशियल तौर पर स्थिर करने की कोशिश के तहत कर्मचारियों को निकाल दिया और दुनिया भर के कार्यालयों को बंद कर दिया। हालांकि, इसके बाद भी भारत को मेटा प्लेटफॉर्म इंक से लेकर अल्फाबेट इंक के गूगल तक अमेरिकी टेक्नोलॉजी दिग्गजों के लिए एक प्रमुख विकास बाजार माना जाता है, जो दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते इंटरनेट क्षेत्र पर लंबी अवधि के दांव लगा रहे हैं।

और पढ़िए – गैजेट्स से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ेंं

First published on: Feb 17, 2023 01:21 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें