Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

Twitter ने लगाई Screenshot पर रोक! लेने पर तुरंत दिख रहा है ये नोटिफिकेशन, जानें पूरा मामला

Twitter Screenshot Notification: माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर पर अब यूजर्स को स्क्रीनशॉट लेने की अनुमति नहीं है। कंपनी की ओर से स्क्रीनशॉट लेने पर रोक लगा दी गई है। एक रिपोर्ट की मानें तो कंपनी अपने यूजर्स को किसी पोस्ट या ट्वीट का स्क्रीनशॉट लेने से रोक रही है। साथ ही एक नोटिफिकेशन भी भेज […]

Edited By : Simran Singh | Updated: Oct 11, 2022 13:38
Share :
Twitter Screenshot, Twitter

Twitter Screenshot Notification: माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर पर अब यूजर्स को स्क्रीनशॉट लेने की अनुमति नहीं है। कंपनी की ओर से स्क्रीनशॉट लेने पर रोक लगा दी गई है। एक रिपोर्ट की मानें तो कंपनी अपने यूजर्स को किसी पोस्ट या ट्वीट का स्क्रीनशॉट लेने से रोक रही है। साथ ही एक नोटिफिकेशन भी भेज रही है।

 स्क्रीनशॉट लेने पर आ रहा है ये नोटिफिकेशन

अगर कोई यूजर ट्वीट का स्क्रीनशॉट ले रहा है तो उसके पास तुरंत एक नोटिफिकेशन भेज दिया जा रहा है। इसमें यूजर्स से ट्विटर का स्क्रीनशॉट लेने की जगह ट्वीट को शेयर करने के लिए कहा जा रहा है। ऐसा नोटिफिकेशन आने पर कई यूजर्स द्वारा रिपोर्ट भी की गई है। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

अभी पढ़ें Redmi 9i Sport: मात्र 549 रुपये में खरीदें 10 हजार का ये स्मार्टफोन, जानिए कैसे?

एक ऐप रीसर्चर ने किया नोटिस 

ट्विटर द्वारा किए गए इस बदलाव को सबसे पहले ऐप रीसर्चर Jane Manchun Wong ने नोटिस किया। उन्होंने इस संबंध में कहा कि ट्विटर द्वारा स्क्रीनशॉट लेने के दौरान एक पॉप-अप नोटिफिकेशन भेजा जा रहा है। इसमें ट्वीट का स्क्रीनशॉट लेने की जगह उसका लिंक कॉपी या उसे शेयर करने के लिए कहा जा रहा है।

ट्विटर पर आए इस नए फीचर को रोल आउट होते हुए सोशल मीडिया सलाहकार मैट नवरा (Social Media Consultant Matt Navarra) ने भी स्पॉट किया है। मैट नवरा का कहना है कि अब ट्विटर नहीं चाहता है कि यूजर्स किसी ट्वीट का स्क्रीनशॉट लें। ट्विटर का ये कदम यूजर्स की संख्या को बढ़ाने का है। इसके अलावा ट्वीट के स्क्रीनशॉट को फॉरवर्ड करने से रोकना भी है।

अभी पढ़ें Max Pro Bold Smartwatch भारत में लॉन्च, 100 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड और भी कई फीचर्स शामिल

इन यूजर्स को भी मिला ट्विटर बटन

ट्विटर ने हाल ही में एडिट बटन (Twitter Edit Button) पेश किया था, जो अब US में रोल आउट किया जा सकता है। फिलहाल, इसे ब्लू सब्सक्राइबर के लिए ही रोल आउट किया गया है। बता दें कि ट्विटर का एडिट बटन वाला ये फीचक भारत में उपलब्ध नहीं किया गया है।

अभी पढ़ें – गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Oct 09, 2022 12:49 PM
संबंधित खबरें