Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Laptop चलता है स्लो या बैटरी हो जल्दी हो जाती है खत्म? अपना लें ये 3 टिप्स

Laptop Hacks and Tips: क्या आप भी लैपटॉप का इस्तेमाल करते हैं? अगर बुरी तरह इसका यूज करते हैं तो ये जल्दी खराब हो सकता है। लगातार लैपटॉप (Laptop use Tricks) का काफी ज्यादा इस्तेमाल करना इसकी बैटरी (Laptop Battery Life) पर बुरा असर डालता है। वहीं, अगर कम या बहुत अच्छे से इस्तेमाल करने पर भी लैपटॉप खराब हो जाता है तो यूजर्स बड़े परेशान हो जाते हैं। आज हम आपके लिए कुछ टिप्स (Laptop Tips) लेकर आए हैं जिन्हें अपनाकर आपका पुरान लैपटॉप भी सालों-साल नया जैसा रहेगा। आइए लैपटॉप की बैटरी लाइफ बढ़ाने का तरीका बताते हैं।

किसी भी डिवाइस को कनेक्ट करने से बचें

लैपटॉप से कई बार यूजर्स स्मार्टफोन को कनेक्ट कर लेते हैं। ऐसे में होता ये है कि लैपटॉप में वायरस की एंट्री हो जाती है। ऐसे में लैपटॉप में मौजूद फाइल्स करप्ट होने के साथ डैमेज हो सकती है। इसलिए जरूरी है कि आप अपने लैपटॉप से किसी भी स्मार्टफोन या कोई डिवाइस को कनेक्ट न करें। इससे लैपटॉप के डैमेज होने की भी समस्या बढ़ सकती है। इसके लिए फिर आप पर रिपेयर का भी खर्चा बढ़ सकता है।

कूल पैड करें इस्तेमाल

ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरह से आपको कूलिंग पैड मिल जाएगा। इसकी कीमत भी काफी ज्यादा नहीं होती है। इसकी मदद से लैपटॉप की अधिक हीट को कम किया जा सकता है। लगातार लैपटॉप का इस्तेमाल करने पर ये गर्म हो जाता है जिससे इसकी लाइफ भी कम होती है और ये स्लो चलने लगता है। ऐसे में कूलिंग पैड का इस्तेमाल करना एक सही ऑप्शन हो सकता है।

अच्छे परफॉर्मेंस के लिए आप अपने लैपटॉप में कॉलिंग ऐप या कोई सॉफटवेयर भी रख सकते हैं। साथ ही समय-समय पर इसका इस्तेमाल कर लैपटॉप की लाइफ बढ़ा सकते हैं। इसके अलावा ये भी ध्यान रखें कि लैपटॉप को अधिक समय तक चार्जिंग पर लगाने से बैटरी पर बुरा असर पड़ता है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -