Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

‘देसी ट्विटर’ Koo की ब्राजील में एंट्री, 48 घंटे में 10 लाख से ज्यादा डाउनलोड

Koo Launched in Brazil: देसी ट्विटर यानी कू पुर्तगाली भाषा के साथ ब्राजील में लॉन्च हो चुका है। इस ऐप को यहां पर लॉन्च से 48 घंटे के अंदर में 1 मिलियन से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है।

Koo Launched in Brazil: देसी ट्विटर यानी कू ने भारतीय लोगों के बीच तो अपनी जगह बना ही ली है अब अन्य देशों में भी ये धूम मचाने के लिए तेयार है। भारतीय Koo App, ट्विटर की तरह ही एक माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म है जहां यूजर्स ट्विटर के ट्वीट की तरह “कू” कर सकते हैं।

48 घंटे में 10 लाख से ज्यादा डाउनलोड

कू के सीईओ और सह-संस्थापक अप्रमेय राधाकृष्ण ने सोमवार को कहा कि कू को ब्राजील (Koo Launched in Brazil) में यूजर्स से मजबूत प्रतिक्रिया मिली है, उस बाजार में लॉन्च होने के 48 घंटों के भीतर 1 मिलियन यानी 10 लाख से अधिक डाउनलोड किए गए हैं।

अभी पढ़ें Airtel Price Hike 2022: एयरटेल ने चुनिंदा शहर में बढ़ाई अपने इस प्लान की कीमत, जानिए

ट्विटर-प्रतिद्वंद्वी कू का उद्देश्य ऐप को और अधिक देशों में उपलब्ध कराकर और कई वैश्विक भाषाओं में लॉन्च करके वैश्विक स्तर पर अपनी स्थिति को और मजबूत करना है।

पुर्तगाली भाषा के साथ ब्राजील में लॉन्च कू

ये घोषणा ऐसे समय में हुई है जब अरबपति एलोन मस्क ने बड़े पैमाने पर बदलाव और कई कर्मचारियों को बर्खास्त करते हुए ट्विटर पर कब्जा कर लिया है। कू ने सोमवार को एक बयान में कहा कि “भारत का बहुभाषी माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म, कू ऐप को पुर्तगाली भाषा के साथ ब्राजील में लॉन्च किया गया था, जो अब इसे 11 मूल भाषाओं में उपलब्ध करा रहा है।”

कू ने आगे कहा कि लॉन्च के 48 घंटों के अंदर प्लेटफॉर्म को 10 लाख से अधिक डाउनलोड के साथ ब्राजील के यूजर्स से “जबरदस्त प्रतिक्रिया” मिली। कू ने पिछले कुछ दिनों में ऐप्पल ऐप स्टोर और एंड्रॉइड प्ले स्टोर दोनों पर 1 नंबर स्थान पर कब्जा कर लिया था।

बयान में कहा गया है, “भाषाओं में आत्म-अभिव्यक्ति के लिए एक खुले मंच की ब्लॉकबस्टर प्रविष्टि के साथ, कू ने हाल ही में अकेले ब्राजील में उपयोगकर्ताओं द्वारा 48 घंटों के भीतर 2 मिलियन कूस और 10 मिलियन लाइक्स देखे हैं।”

कू के सीईओ का कहना है कि समर्थन इस बात का प्रमाण है कि प्लेटफॉर्म न सिर्फ भारत में बल्कि दुनियाभर में देशी भाषा बोलने वाले यूजर्स के लिए एक समस्या का समाधान कर रहा है।

इस महीने की शुरुआत में कू ने ऐलान किया कि उसके आवेदन के लिए कुल डाउनलोड 50 मिलियन (5 करोड़) के आंकड़े को पार कर गया है। प्लेटफॉर्म को 2020 की शुरुआत में ट्विटर सहित अन्य उपलब्ध माइक्रोब्लॉगिंग ऑप्शन्स का ऑप्शन बनने के उद्देश्य से लॉन्च किया गया था।

अभी पढ़ें Oppo Find X6 Pro के स्पेसिफिकेशन्स लीक! मिलेगा 50MP कैमरा और भी बहुत कुछ, जानिए…

बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म है कू

ये एक बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म है जो भारतीयों को अपनी मातृभाषा में खुद को ऑनलाइन अभिव्यक्त करने में सक्षम बनाता है। बता दें कि वर्तमान में कू कई भाषाएं जैसे- हिंदी, अंग्रेजी, पंजाबी, मराठी, कन्नड़, तमिल, गुजराती, तेलुगु, असमिया और बंगाली समेत 10 भाषाओं में उपलब्ध है।

अभी पढ़ें  गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -