Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Jio True 5G की सर्विस पुणे में भी शुरू, मिलेगी 1Gbps तक की इंटरनेट स्पीड

Jio True 5G Service: जियो ने अपने 5जी सर्विस की शुरुआत देश के चुनिंदा जगहों में ही की है। अब जियो की ट्रू 5जी सर्विस पुणे भी उपलब्ध है।

Jio True 5G Service: रिलायंस जियो ने 23 नवंबर, बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि वो किसी शहर में अपने True 5G नेटवर्क का बीटा परीक्षण तभी शुरू करता है, जब शहर का एक बड़ा हिस्सा उसके स्टैंडअलोन True 5G नेटवर्क द्वारा कवर किया जाता है। ताकि Jio ग्राहकों को अच्छा कवरेज मिले और वे सबसे उन्नत Jio 5G नेटवर्क का अनुभव कर सकें।

इस घोषणा पर टिप्पणी करते हुए Jio एक प्रवक्ता ने कहा कि  “12 शहरों में Jio True 5G के लॉन्च के बाद, बड़ी संख्या में Jio उपयोगकर्ताओं ने Jio वेलकम ऑफर में नामांकन किया है, इससे जियो को ग्राहक और सेवा प्रतिक्रिया के साथ दुनिया में कहीं भी सबसे उन्नत 5जी (पांचवीं पीढ़ी का मोबाइल सिस्टम) नेटवर्क बनाने में मदद मिलेगी।”

अभी पढ़ें कड़कड़ाती ठंड, कमरा जबरदस्त गर्म! सिर्फ 600 रुपये में, ये हैं 5 Cheapest Room Heaters

प्रवक्ता ने आगे कहा कि उम्मीद के मुताबिक, जियो के ट्रू 5जी नेटवर्क पर डेटा का इस्तेमाल जियो के 4जी नेटवर्क पर मौजूदा डेटा खपत से कई गुना ज्यादा था।

पुणे अपनी बड़ी छात्र आबादी और एक प्रमुख आईटी केंद्र के साथ-साथ भारत में सबसे महत्वपूर्ण ऑटोमोबाइल और विनिर्माण केंद्रों में से एक के रूप में जाना जाता है। टेलीकॉम कंपनी ने कहा कि जियो ट्रू 5जी (Jio True 5G) पुणेकरों के लिए एक ट्रू गेम-चेंजर होगा।

प्रवक्ता ने आगे कहा कि “जो बात सामने आती है वह यह है कि यह डेटा अनुभव 500 एमबीपीएस से लेकर 1 जीबीपीएस के बीच कहीं भी ब्रेकनेक गति पर और बेहद कम विलंबता पर दिया जा रहा है जो विभिन्न वर्टिकल में उपयोग-मामलों को सक्षम बनाता है जो केवल एक ट्रू 5जी नेटवर्क ही जीवन में ला सकता है।”

प्रमुख टेलीकॉम कंपनी ने कहा कि 23 नवंबर से शुरू हो रहा है। पुणे में जियो यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 जीबीपीएस स्पीड तक असीमित डेटा का अनुभव करने के लिए जियो वेलकम ऑफर के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

अभी पढ़ें तहलका मचाने आ रहा है किफायती 5G Smartphone, लॉन्च से पहले ही जान लें फीचर्स और कीमत

Reliance Jio Infocomm, जियो के रूप में व्यवसाय कर रही है, एक भारतीय दूरसंचार कंपनी है और Jio Platforms की सहायक कंपनी है, जिसका मुख्यालय नवी मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में है।

रिलायंस जियो ने पिछले शुक्रवार को घोषणा की थी कि वह अपनी 5जी सेवाएं – ट्रू-5जी – प्रदान करने वाला एकमात्र ऑपरेटर है। दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में, दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और अन्य प्रमुख स्थानों सहित।

टेलीकॉम फर्म ने कहा कि वो तीव्र गति से सबसे उन्नत ट्रू-5जी नेटवर्क को रोल आउट कर रही है और इस भौगोलिक क्षेत्र के प्रमुख हिस्सों को कवर कर रही है।

अभी पढ़ें  गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -