Saturday, January 28, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Jio True 5G इन दो शहरों में भी लॉन्च, मिलेगी 1Gbps स्पीड और अनलिमिटेड डेटा की सुविधा

Jio True 5G: रिलायंस जियो ने दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, वाराणसी और नाथद्वारा के बाद अब दो अन्य शहरों में अपनी 5जी सर्विस को शुरू कर दिया है। यहां पर 1Gbps स्पीड और अनलिमिटेड डेटा की सुविधा मिलेगी। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Jio True 5G Launched: रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपनी 5G सेवाओं को दो और शहरों में बढ़ा दिया है। इसी के साथ जियो कुल 8 शहरों में अपनी जियो ट्रू 5जी (Jio True 5G) का कवरेज दे रहा है। शुरुआत में कंपनी ने दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, वाराणसी और नाथद्वारा में अपनी 5जी सेवा को शुरू किया था, जिसके बाद अब दो और शहरों में (Jio True 5G Launched in two more cities) सर्विस को उपलब्ध कर दिया गया है।

इन दो शहरों में भी Jio True 5G सेवा शुरू

बेंगलुरू (Bangalore) और हैदराबाद (Hyderabad) में Jio यूजर्स सिर्फ आमंत्रण प्रणाली के माध्यम से 5G का इस्तेमाल करने में सक्षम होंगे। टेलीकॉम कंपनी ने कहा कि उसका 5G नेटवर्क स्टैंडअलोन आर्किटेक्चर (Jio 5G Standalone Architecture) की बदौलत 500Mbps और 1Gbps के बीच कहीं भी स्पीड ऑफर करेगा।

अभी पढ़ें Airtel लाया 30 दिनों की वैलिडिटी का नया प्रीपेड प्लान, कीमत बेहद कम!

रिलायंस जियो ने कहा कि “ग्राहकों के प्रति जुनूनी संगठन होने के नाते, जियो अपनी उन्नत ट्रू 5जी सेवाओं को चरणबद्ध तरीके से शुरू कर रहा है, ताकि ग्राहकों को बेहतरीन अनुभव मिल सके।” अनिवार्य रूप से रोलआउट एक वर्गीकृत तरीके से होगा, जिसका मतलब है कि कुछ उपयोगकर्ताओं को इन शहरों में दूसरों से पहले सेवाएं मिलेंगी।

MyJio ऐप का करना होगा यूज

इनविटेशन प्राप्त करने के लिए बेंगलुरु और हैदराबाद में रिलायंस जियो के यूजर्स को MyJio ऐप का इस्तेमाल करना होगा। जब आप ऐप ओपन करेंगे तो आपको इनवाइट दिखाई देगा। उस पर टैप करें और आप “Jio वेलकम ऑफर” के माध्यम से अतिरिक्त लागत का भुगतान किए बिना Jio की 5G सेवाओं के लिए पंजीकृत हो जाएंगे।

अभी भी पूरी तरह से नहीं मिलता 5जी का लाभ

दावों के बावजूद, Jio की 5G सेवाएं अभी भी काफी हद तक अनुपलब्ध हैं। नेटवर्क इंटेलिजेंस और कनेक्टिविटी इनसाइट्स फर्म, Ookla के अनुसार जिन शहरों में Jio ने पहले 5G लॉन्च किया, जैसे दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, वाराणसी और नाथद्वारा में उपलब्धता सीमित है।

दरअसल, Jio स्टैंडअलोन 5G इन्फ्रास्ट्रक्चर का उपयोग करने वाला एकमात्र टेलीकॉम प्रदाता है, इसलिए 5G फोन को सॉफ्टवेयर अपडेट की आवश्यकता होगी। कई प्रमुख स्मार्टफोन ब्रांड पहले ही अपडेट को रोल आउट कर चुके हैं जो Jio के 5G नेटवर्क को सक्षम बनाता है।

अभी पढ़ें Smartphone Battery Life Boost Tips: बार-बार करना पड़ता है फोन चार्ज? तो अपनाएं ये 5 तरीके, मिलेगी राहत

Apple वर्तमान में iOS 16.2 बीटा में समर्थन का परीक्षण कर रहा है, जबकि Samsung, Google, LG और Asus ने अभी भी आवश्यक सॉफ़्टवेयर को रोल आउट नहीं किया है जो Jio True 5G को सक्षम बनाता है।

अभी पढ़ें  गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -