Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

5G चलाते हैं तो जल्दी उड़ जाती है आपकी iPhone की बैटरी? ये रहा लंबे समय तक फोन चलाने का जुगाड़

iPhone 5G: Apple ने हाल ही में iOS 16 डेवलपर बीटा अपडेट के साथ iPhone मॉडल पर 5G को सक्षम किया है। जिन लोगों ने डेवलपर बीटा प्रोग्राम के लिए साइन अप किया था और iOS 16.2 अपडेट प्राप्त किया था, वे अब अपने iPhone पर 5G का उपयोग क र सकते हैं। अभी पढ़ें – […]

Edited By : Nitin Arora | Updated: Nov 18, 2022 13:49
Share :

iPhone 5G: Apple ने हाल ही में iOS 16 डेवलपर बीटा अपडेट के साथ iPhone मॉडल पर 5G को सक्षम किया है। जिन लोगों ने डेवलपर बीटा प्रोग्राम के लिए साइन अप किया था और iOS 16.2 अपडेट प्राप्त किया था, वे अब अपने iPhone पर 5G का उपयोग क र सकते हैं।

अभी पढ़ें सिर्फ 5,999 रुपए में खरीद पाएंगे Xiomi का यह शानदार फोन, मिलेंगे ये दमदार फीचर्स भी

5G नेटवर्क का उपयोग करते समय iPhone बैटरी कैसे बचाएं?

बीटा प्रोग्राम में कई उपयोगकर्ता तेज 5G कनेक्शन का आनंद ले रहे हैं लेकिन खराब बैटरी लाइफ का अनुभव कर रहे हैं। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है क्योंकि iOS 16 ही सभी iPhone मॉडलों पर बहुत अधिक बैटरी खर्च करता है। और इसपर 5G का उपयोग करना आपके iPhone की अधिक बैटरी लेता है।

Apple के iPhone में एक फीचर है जो यूजर्स को बैटरी की बचत करते हुए 5G का उपयोग करने की अनुमति देता है। हालांकि, यह सुविधा हर समय 5G की पेशकश नहीं कर सकती है। यह एक स्वचालित नेटवर्क विकल्प है जिसे ‘5G Auto’ कहा जाता है जो 5G और 4G के बीच स्विच करता रहता है।

उदाहरण के लिए, यदि आपके स्थान का 5G सिग्नल कमजोर है, तो iPhone स्वचालित रूप से 4G नेटवर्क पर स्विच हो जाएगा। बाद में, यदि आप बेहतर 5G कवरेज वाले क्षेत्र में हैं, तो आपका iPhone 5G पर वापस आ जाएगा।

5G रखने से बैटरी बहुत कम हो जाती है क्योंकि यह लगातार 5G सिग्नल की तलाश में रहती है, भले ही कुछ क्षेत्रों में कमजोर सिंगल हो। ‘5G Auto’ सुविधा का उपयोग करते समय, आपको लगातार 5G बार खोजने की आवश्यकता नहीं है। यह केवल अच्छी सिग्नल शक्ति के मामले में 5G को सक्षम करेगा और कमजोर 5G कनेक्शन के मामले में 4G पर वापस स्विच करेगा।

इसका मतलब है कि आपको हर समय 5G का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आप इस सुविधा के साथ लगातार कनेक्शन प्राप्त कर सकते हैं।

बैटरी बचाने के लिए ‘5G Auto’ को कैसे ऑन करें?

  • अपने iPhone पर सेटिंग खोलें।
  • मोबाइल डेटा पर टैप करें।
  • मोबाइल डेटा विकल्प पर टैप करें।
  • वॉयस एंड डेटा टैब पर जाएं।
  • एक बार जब आप वॉयस और डेटा टैब करते हैं, तो आपको 5जी ऑन, 5जी ऑटो, एलटीई या 4जी और 3जी (क्षेत्र के आधार पर) जैसे कई विकल्प दिखाई देंगे। Apple के अनुसार Tap 5G Auto स्मार्ट डेटा मोड है।

अभी पढ़ें नया Oppo A1 Pro 5G फोन लॉन्च हुआ, 12GB रैम, 256GB स्टोरेज के साथ मिलेंगे ये धांसू फीचर्स भी

Apple का कहना है, ‘जब 5G स्पीड बेहतर अनुभव प्रदान नहीं करती है, तो आपका iPhone स्वचालित रूप से LTE पर स्विच हो जाता है, जिससे बैटरी की बचत होती है।’

अभी पढ़ें – गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Nov 17, 2022 01:15 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें