Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

iPhone 15 Pro में मिलेंगे ये कई बदलाव, कीमत भी होगी आईफोन 14 प्रो से अधिक!

iPhone 15 Pro Price: एप्पल अपने आईफोन को लेकर दुनिया भर में प्रसिद्ध है। कंपनी हर साल अपनी एक नई सीरीज मार्केट में उतारती है। ये ही कारण है कि आईफोन लवर्स के लिए एप्पल के अपकमिंग मॉडल का इंतजार काफी रहता है। हर साल की तरह इस साल भी एप्पल अपना आईफोन का नया […]

Edited By : Simran Singh | Updated: Jul 31, 2023 14:48
Share :
iphone 15 pro max price, iphone 15 pro release date, iphone 15 launch date, iphone 15 pro look iphone 15 pro max 2023 price, iphone 15 pro gsmarena, iphone 15 pro specifications, iphone 15 pro expected price, iphone 15, Apple iphone 15

iPhone 15 Pro Price: एप्पल अपने आईफोन को लेकर दुनिया भर में प्रसिद्ध है। कंपनी हर साल अपनी एक नई सीरीज मार्केट में उतारती है। ये ही कारण है कि आईफोन लवर्स के लिए एप्पल के अपकमिंग मॉडल का इंतजार काफी रहता है।

हर साल की तरह इस साल भी एप्पल अपना आईफोन का नया मॉडल लाने की तैयारी में है जिसका नाम आईफोन 15 है। इस साल आने वाली आईफोन 15 सीरीज में आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स शामिल होंगे, जिनकी कीमत काफी ज्यादा हो सकती है।

कीमत में अधिक होने के साथ प्रो मॉडल  में कुछ अपग्रेड भी आ सकते हैं। ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने अपने न्यूज़लेटर में कहा कि iPhone 15 और iPhone 15 Plus में उचित अपग्रेड मिलेंगे। जबकि, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max को कुछ अच्छे अपग्रेड के साथ लाया जाएगा। इतना ही नहीं, मार्क गुरमन ने आगामी सीरीज के बारे में अन्य जानकारी भी साझा की है जिससे पता चलता है की आईफोन 15 सीरीज कैसा हो सकता है। आइए इसके बारे में जानते हैं।

आईफोन 15 प्रो का ऐसा होगा डिजाइन

गुरमन की मानें तो आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स को हल्का और मजबूत बनाया जाएगा। इसके फोन में स्टेनलेस स्टील के जगह टाइटेनियम फ्रेम होंगे। इसमें एक नई डिस्प्ले तकनीक होगी, जिसे आंतरिक रूप से LiPO कहा जाता है। इसमें डायनेमिक इस्लैंड को बनाए रखते हुए पतले बेज़ेल्स मिलेंगे जो एक तिहाई तक कम करने की अनुमति देगा।

प्रो मॉडल में मिलेगा नया बटन

Apple ने वॉल्यूम, म्यूट या रिंग और पावर के लिए हैप्टिक फीडबैक के साथ टच-सेंसिटिव बटन का प्लान बनाया है। हालांकि, इस प्लान को इंजीनियरिंग समस्याओं और लागत संबंधी चिंताओं के कारण रद्द कर दिया गया। मगर बताया जा रहा है कि इसके प्रो मॉडल पर म्यूट स्विच को बदलने के लिए एक्शन बटन अभी भी आ सकता है। इसमें एप्पल वॉच अल्ट्रा की तरह एक्शन बटन मिल सकता है जो कई फीचर्स को प्रदान करेगा।

मिल सकता है एक पेरिस्कोप लेंस

आईफोन 15 प्रो मॉडल में नए 3nm A17 बायोनिक चिपसेट हो सकता है। दोनों मॉडल में एडवांस लेंस होने की भी उम्मीद है। इनमें सबसे बड़े पर एक पेरिस्कोप लेंस होने की संभावना है, जो जूम की एक विस्तृत सीरीज प्रदान करेगा।

iPhone 15 Pro की कीमत होगी अधिक

आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स में कई अपग्रेड मिल सकते हैं, जिसके साथ फोन की कीमत भी अधिक होने की उम्मीद है। आईफोन 14 प्रो मॉडल की तुलना में आईफोन 15 प्रो मॉडल की कीमत करीब 100 डॉलर अधिक हो सकती है, जबकि आईफोन 15 प्रो मैक्स की कीमत 200 डॉलर तक हो सकती है।

उम्मीद है कि आईफोन 15 सीरीज को सितंबर में लॉन्च किया जा सकता है। इस सीरीज में आईफोन 15, आईफोन 15 प्लस, आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स शामिल हो सकता है।

First published on: Jul 31, 2023 02:48 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें