Wednesday, February 8, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Instagram Account Status Update: क्रिएटर्स को इंस्टाग्राम की Recommendations पर मिलेगा अधिक कंट्रोल, जानिए

Instagram Account Status Update: इंस्टाग्राम अपन प्लेटफॉर्म पर कई जबर्दस्त फीचर्स लेकर आता रहता है। इस बार कंपनी ने एक खास अपडेट जारी किया है, जिससे क्रिएटर्स को Recommendations पर अधिक कंट्रोल मिलेगा।

Instagram Account Status Update: मेटा-स्वामित्व वाला इंस्टाग्राम अब क्रिएटर्स और व्यवसायों को बताएगा कि क्या उनके पोस्ट अन्य उपयोगकर्ताओं के लिए अनुशंसित नहीं हैं और प्लेटफ़ॉर्म की अनुशंसा और खोज सुविधाएं अवरुद्ध हैं।

इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी (Instagram Head Adam Mosseri) का कहना है कि कंपनी अकाउंट की स्थिति का विस्तार कर रही है जिससे प्रोफेशनल अकाउंट ये समझ सकें कि क्या उनका कंटेंट नॉन फॉलोवर्स को रिकमेंडेशन करने के लिए उपयुक्त हो सकता है।

और पढ़िए –  Motorola ने लॉन्च किया Moto G Play स्मार्टफोन, जानिए फीचर्स से लेकर सबकुछ

कैसे चेक करें इंस्टाग्राम पर नया पोस्ट फीचर है या नहीं

मोसेरी ने ट्विटर पर लिखा, अकाउंट के तहत सेटिंग मेन्यू और फिर अकाउंट स्टेटस में, “प्रो अकाउंट्स अब चेक कर सकते हैं कि क्या उनके किसी पोस्ट को उन यूजर्स के लिए रिकमेंड किया गया है जो उन्हें फॉलो नहीं करते हैं।”

Instagram Account Status Update

उन्होंने आगे कहा कि “वो नए ट्रांसप्रेंसी टूल की ऐलान कर रहे हैं जिससे आप देख सकें कि आपकी तस्वीर और वीडियो अनुशंसित हैं या नहीं।” क्रिएटर और व्यवसाय अपनी प्रोफ़ाइल सेटिंग में जाकर देख सकते हैं कि क्या उनके द्वारा पोस्ट की गई कोई फ़ोटो या वीडियो “हमारे सामुदायिक मानकों या सामुदायिक दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के कारण हटा दिया गया है।”

और पढ़िए –  Asus Zenfone 9 को मिला Android 13 अपडेट, डिजाइन परिवर्तन और सुधार भी शामिल

एक्सप्लोर और अन्य स्थानों पर प्रदर्शित होने के लिए Instagram पोस्ट को हमारे सामुदायिक दिशानिर्देशों और चुनिंदा सामग्री नियमों को पूरा करना होगा. रेफ़रल के लिए अनुपयुक्त के रूप में फ़्लैग किए गए पोस्ट पर Instagram के फैसले को निर्माता और बिजनेस एडिटेड, हटा या अपील कर सकेंगे।

मोसेरी ने कहा कि “वो जानते हैं कि क्रिएटर्स के लिए ये समझना जरूरी है कि इंस्टाग्राम कैसे काम करता है अगर यूजर इंस्टाग्राम को लंबे समय तक यूज करने जा रहे हैं।”

ब्लॉग पोस्ट के अनुसार इंस्टाग्राम के इन अपडेट से यूजर्स को उनके अकाउंट के मुद्दों को समझने में मदद मिलेगी। साथ यूजर्स बेहतर ढंग से समझ सकेंगे कि इंस्टाग्राम का सिस्टम और नीतियां कैसे काम करती हैं। उन्होंने आगे बताया कि “हम अधिक क्षेत्रों (जैसे खोज और सुझाए गए खाते) को कवर करने के लिए खाते की स्थिति में सुधार करना जारी रख रहे हैं, और हम उन मुद्दों को समझने और ठीक करने के लिए और तरीके जोड़ रहे हैं जो आपके गैर-अनुयायियों तक पहुंचने के तरीके को प्रभावित कर सकते हैं।”

और पढ़िए – गैजेट्स से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ  पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -