Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

सस्ता iPhone का चक्कर पड़ा महंगा! मिनटों में लगा 29 लाख का झटका, जानिए कैसे?

Cheapest iPhone Sale Scam: आजकल ज्यादातर लोग ऑनलाइन शॉपिंग को अपनाते हैं। फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई बार आपने भी देखा होगा कि कुछ समान अपनी कीमत से काफी कम में मिल रहे होते हैं। ऐसे में अगर आप भी इन सोशल मीडिया साइट पर मिल रहे प्रोडक्ट्स के झांसे में […]

Edited By : Simran Singh | Updated: Mar 9, 2023 14:26
Share :
Cheapest iPhone Sale, Cheapest iPhone Sale Fraud, Instagram, Instagram Fraud, Cheapest iPhone Sale Fraud

Cheapest iPhone Sale Scam: आजकल ज्यादातर लोग ऑनलाइन शॉपिंग को अपनाते हैं। फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई बार आपने भी देखा होगा कि कुछ समान अपनी कीमत से काफी कम में मिल रहे होते हैं। ऐसे में अगर आप भी इन सोशल मीडिया साइट पर मिल रहे प्रोडक्ट्स के झांसे में आ जाते हैं तो सावधान रहें।

दरअसल, हाल ही में एक नया मामला सामने आया है जिसमें दिल्ली के एक शख्स के लिए सस्ते में आईफोन (Cheapest iPhone Sale Fraud) खरीदना काफी महंगा पड़ गया। बताया जा रहा है कि शख्स ने इंस्टाग्राम से शॉपिंग की थी जिस दौरान उसे 29 लाख रुपये का चूना लग गया है।

और पढ़िए – Bluei Playpods: आर्मी-ग्रीन कलर और क्रिकेट थीम के साथ आया धांसू ईयरबड्स, कीमत है बेहद कम!

सस्ता आईफोन पड़ा महंगे का सौदा!

दिल्ली के घिटोरनी के विकास कटियार को आईफोन खरीदना महंगे की जगह सस्ता पड़ गया। विकास ने इंस्टाग्राम पर आईफोन पर ऑफर देखकने के बाद उसके बारे में तहकीकात भी की और फिर फोन को खरीदा था। ऐसे में विकास की नजर में इंस्टाग्राम पेज फर्जी नहीं रहा और उन्होंने इंस्टाग्राम पेज के ऑनर से संपर्क किया।

कॉल करने के बाद खाली हुआ बैंक 

6 फरवरी को इंस्टाग्राम पेज के ऑनर से संपर्क करने के लिए विकास ने पहले एक मोबाइल नंबर से फोन किया। उस दौरान उनसे कहा गया कि सस्ते में आईफोन खरीदने के लिए कीमत का 30 प्रतिशत अमाउंट पे करना होगा। ये अमाउंट 28,000 रुपये था जिसे विकास ने पे किया। इसके बाद दूसरे नंबर से विकास को कॉल आई जिसमें उन्होंने कहा गया कि उन्हें कस्टम क्लियरेंस के लिए और पैसे देने होंगे जो पैसे बाद में लौटा दिए जाएंगे।

और पढ़िए – Portable Fan: बिना बिजली के कहीं भी और कभी पाएं शिमला जैसी ठंडक! जानिए क्या है ये डिवाइस और कितनी कीमत

बैंक अकाउंट से खाली हुए 29 लाख रुपये

कॉल आने के बाद उनके खाते से कुल 28,69,850 रुपये निकल गए, जिसकी शिकायत उन्होंने साइबर पुलिस स्टेशन में दर्ज की और फिर अब इनके मामले की जांच हो रही है। इस तरह से विकास के लिए सस्ता आईफोन महंगा पड़ा और उन्हें 29 लाख रुपये तक की चपत लग गई।

भूलकर भी ना करें ये गलती

फेसबुक और इंस्टाग्राम से कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। इसलिए आपको इस तरह के फर्जी ऑफर से बचकर रहना चाहिए। भूलकर भी किसी पेज के झांसे में ना आएं और अगर आपके साथ इस तरह का कोई ऑनलाइन फ्रॉड होता है तो तुरंत साइबर पुलिस को शिकायत दर्ज करें।

और पढ़िए – गैजेट्स से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ेंं

First published on: Mar 07, 2023 05:17 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें