Wednesday, September 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Apple iPhone 14: कुछ ही घंटों में लॉन्च होने वाला है आईफोन 14, पहले ही जान लें खासियत

Apple iPhone 14: लॉन्च से पहले ही आईफोन 14 की कई जानकारियां सामने आ चुकी हैं। आइए आगामी आईफोन 14 (iPhone 14 Launch) कैसा हो सकता है जानते हैं।

Apple iPhone 14: दुनियाभर की नजरें आज एप्पल इवेंट (Apple Event) पर टिकी हुई है। इसका एक मुख्य कारण आगामी आईफोन 14 है। आज यानी 7 सितंबर के रात 10.30 बजे एप्पल इवेंट (Apple Event Today) आयोजित होने वाला है जिसमें कंपनी अपने कई प्रोडक्ट्स को लॉन्च करने वाली है। इसी इवेंट में आईफोन 14 (iPhone 14 Launch Date) को भी पेश किया जाएगा। ये फोन काफी समय से लोगों के बीच सुर्खियों में है और इसे लेकर कई तरह के लीक्स पहले ही सामने आ चुके हैं।

अभी पढ़ें OPPO F21 Pro: सिर्फ 1115 रुपये में घर लेकर आ सकते हैं 28 हजार का ये फोन, जानिए कैसे?

आईफोन 14 के लॉन्च (iPhone 14 Launch) होने में बस कुछ और घंटों का इंतजार है। इससे पहले ही फोन की कई जानकारियां सामने आ चुकी हैं जिससे ये तो साफ हो सकेगा कि आगामी आईफोन 14 (Upcoming iPhone) कैसा हो सकता है। इसमें फोन के रैम, स्टोरेज, कैमरा समेत कीमत आदि के बारे में पता लगा है। आइए आपको आईफोन 14 (iPhone Specs and Features) की खासियत बताते हैं।

Apple iPhone 14 Design

एप्पल अपने आईफोन में फीचर्स पर गौर करने के साथ ही डिजाइन का भी खास ध्यान रखता है। कंपनी को पता ही उनके यूजर्स लुक के मामले में डिवाइस को अधिक पसंद करते हैं। इसे ही ध्यान रखते हुए आईफोन 12 के बाद से कंपनी अपने सभी मॉडल्स को अलग-अलग डिजाइन और लुक के साथ पेश करती आ रही है। आगामी आईफोन 14 में भी कुछ ऐसा देखने को मिल रहा है। आईफोन 14 पिल शेप कटआउट दिया जा सकता है और इसका कैमरा मॉड्यूल भी आईफोन 13 की तुलना में बेहतरीन देखा जा सकता है।

अभी पढ़ें Apple iPhone 14 कैमरा डिटेल लीक, मिलेगा आईफोन 13 से बड़ा कैमरा मॉड्यूल!

आईफोन 14 की खासियत और कीमत (iPhone 14 Specs and Price)

  • आईफोन 14 में 6.1 इंच और 6.7 इंच डिस्प्ले वाले वैरिएंट्स हो सकते हैं। डिवाइस में थिनर बैजल के साथ 120Hz ProMotion रिफ्रेश रेट हो सकता है। इसमें ऑलवेज ऑन डिस्प्ले सपोर्ट भी दिया जा सकता है।
  • आईफोन 14 में A16 बिओनिक चिपचेट हो सकता है। इसके सभी वैरिएंट्स में 6जीबी रैम मिल सकता है। जबकि, स्टोरेज अलग-अलग दिए जाएंगे। इनमें 128GB, 256GB, 512GB और 1TB स्टोरेज वैरिएंट शामिल हो सकता है।
  • कैमरे की अगर बात करें तो आईफोन 14 में मुख्य कैमरा 48 मेगापिक्सल का वाइड कैमरा हो सकता है। इसमें 8K सपोर्ट की विडियो रिकॉर्डिंग हो सकेगी। फोन के फ्रंट में नया कैमरा देखने को मिल सकता है।
  • फीचर्स की अगर बात करें तो आईफोन 14 एक खास और नए तरह के कनेक्टीविटी फीचर के साथ दिखने वाला है। इसमें सैटलाइट कनेक्टीविटी फीचर मिलेगा। बताया जा रहा है कि इस फीचर्स से यूजर्स नेटवर्क ना होने पर भी कॉलिंग करने की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। इसमें WiFi 6E कनेक्टीविटी फीचर मिलेगा।
  • कीमत की बात करें तो मिली जानकारी के अनुसार आईफोन 14 की शुरुआती कीमत 1099 डॉलर यानी 87830 रुपये के करीब हो सकती है। आईफोन 14 की पहली सेल 16 सितंबर से शुरू हो सकती है। हालांकि, ये सभी जानकारियां लीक्स के जरिए सामने आईं हैं। कंपनी के ओर से अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी पेश नहीं की गई है।

click here for more info

अभी पढ़ें  गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -