Saturday, October 1, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Apple iPhone 14 Pro Camera Issue: फोन के कैमरे में आ रही है दिक्कत, यूजर्स कर रहें ये शिकायत

Apple iPhone 14 Pro Camera Issue: एप्पल के आईफोन 14 सीरीज में शामिल आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स के कैमरे में दिक्कत देखी गई है।

Apple iPhone 14 Pro Camera Issue: हाल ही में लॉन्च हुए एप्पल के आईफोन 14 सीरीज की अब बिक्री और डिलीवरी भी शुरू हो गई है। इस सीरीज में शामिल आईफोन 14 प्रो (iPhone 14 Pro) और आईफोन 14 प्रो मैक्स (iPhone 14 Pro Max) की एक खामी भी सामने आ रही है। यूजर्स ने इनमें कैमरा समस्याओं के बारे में शिकायत बताई है। कुछ यूजर्स की ओर से ऐसा दावा किया जा रहा है कि इन फोन का कैमरा ऐप खुलने में कुछ समय लग रहा है।

थर्ड-पार्टी ऐप्स में कैमरा कर रहा है समस्या

यह समस्या पहले वाले स्मार्टफोन पर बनती है जिसमें नए लॉन्च किए गए स्मार्टफोन के कुछ शुरुआती मालिकों ने दावा किया कि उनका कैमरा थर्ड-पार्टी ऐप्स में हिलता है और शोर करता है। Apple ने iPhone 14 Pro सीरीज के स्मार्टफोन में नया 48-मेगापिक्सेल मुख्य सेंसर सहित नया कैमरा हार्डवेयर शामिल किया।

कैमरा ऐप खुलने में 4-5 सेकेंड का समय

Macrumors की रिपोर्ट है कि कई iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max यूजर्स ने शिकायत की है कि कैमरा ऐप आइकन टैप किए जाने के बाद कैमरा ऐप खुलने में चार से पांच सेकेंड का समय लग रहा था। समस्या तब बड़ती है जब ऐप बैकग्राउंड में चल रहा हो। कथित तौर पर, समस्या “प्रकट नहीं होती है यदि कैमरा ऐप को मैन्युअल रूप से बंद कर दिया गया है और फिर से खोल दिया गया है, या सॉफ्टवेयर रिओपन होने के बाद।”

क्या iOS 16.0.1 अपडेट के कारण हो रही है ये दिक्कत?

इसके अलावा, ये समस्या फोटो मोड में यूजर्स द्वारा सामना की जाती है और “ऐसा तब नहीं होता जब कैमरा ऐप वीडियो मोड पर सेट हो।” दिलचस्प बात ये है कि समस्या केवल कैमरा ऐप तक ही सीमित है और तीसरे पक्ष के कैमरा ऐप को प्रभावित नहीं करती है, रिपोर्ट का दावा है। ऐसा लगता है कि हाल ही में जारी iOS 16.0.1 अपडेट में समस्या का कोई समाधान नहीं है। Macrumors कहते हैं, न तो iPhone को पुनरारंभ करना और न ही डिवाइस को फैक्टरी रीसेट करने से स्थायी समाधान मिलता है।

ओपन होने में समय लगाने के साथ शोर कर रहा है कैमरा

हाल के एक विकास में, iPhone 14 प्रो मॉडल के यूजर ने Reddit पर शिकायत की कि उनके नए स्मार्टफोन पर रियर कैमरा सेटअप वोलेंटली रूप से हिलता है और स्नैपचैट और इंस्टाग्राम जैसे थर्ड पार्टी कैमरा ऐप के साथ उपयोग किए जाने पर शोर करता है। हालांकि, यूजर्स को Apple के मूल कैमरा ऐप के साथ किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ा। कंपनी को अगले सप्ताह समस्या के लिए एक फिक्स जारी करने की सूचना है।

IPhone 14 प्रो और iPhone 14 प्रो मैक्स दूसरी पीढ़ी के सेंसर-शिफ्ट ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन के साथ 48-मेगापिक्सल के मुख्य कैमरा सेंसर के साथ आते हैं- इस साल फ्लैगशिप सीरीज में शामिल मुख्य अपग्रेड में से एक। ये अपडेट बेहतर सिनेमैटिक मोड के साथ-साथ एक्शन मोड और फोटोनिक इंजन जैसे नए मोड के साथ आते हैं।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -