Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

Gulshan Devaiah: आज है गुलशन देवैया का Birthday, इस खास मौके पर जानें उनसे जुड़ी कुछ अहम बातें

Gulshan Devaiah: गुलशन देवैया (Gulshan Devaiah) बॉलीवुड का वो नाम है जिन्होंने अपने दम पर अपनी पहचान पाई है। उनकी शानदार अदाकारी के लोग कायल हैं। वैसे तो फिल्म इंडस्ट्री में लाखों लोग एक्टर बनने का सपना लेकर आते हैं। लेकिन ये सपना उन्हीं का पूरा होता है जिनके अंदर कुछ कर गुजरने का जज्बा […]

Edited By : Hema Sharma | May 28, 2023 09:00
Share :
Gulshan Devaiah, Actor Gulshan Devaiah, Gulshan Devaiah Birthday, Bollywood

Gulshan Devaiah: गुलशन देवैया (Gulshan Devaiah) बॉलीवुड का वो नाम है जिन्होंने अपने दम पर अपनी पहचान पाई है। उनकी शानदार अदाकारी के लोग कायल हैं। वैसे तो फिल्म इंडस्ट्री में लाखों लोग एक्टर बनने का सपना लेकर आते हैं। लेकिन ये सपना उन्हीं का पूरा होता है जिनके अंदर कुछ कर गुजरने का जज्बा होता है। आज गुलशन देवैया का जन्मदिन है, तो उनके इस खास दिन पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में बताने जा रहे हैं।

गुलशन देवैया का जन्म 28 मई 1978 को बेंगलुरु में हुआ था। गुलशन ने अपनी स्कूलिंग कॉन्वेंट स्कूल और सेंट जोसेफ इंडियन हाई स्कूल से की थी। इसके बाद, NIFT से फ़ैशन डिज़ाइनिंग की डिग्री लेकर वो अपना करियर बनाने के लिए मुंबई आ गए।

इस तरह हुई गुलशन के एक्टिंग करियर की शुरूआत

फेमस स्टार गुलशन देवैया ने अपनी एक्टिंग के दम पर सभी को अपना फैन बना लिया। उनके फिल्मी करियर की बात करें तो एक्टर ने साल 2010 में आई अनुराग कश्यप की शॉर्ट फ़िल्म ‘That Girl in Yellow Boots’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म के बाद उन्होंने कई फिल्मों जैसे- ‘दम मारो दम’, ‘शैतान’, ‘गोलियों की रासलीला राम-लीला’, ‘हेट-स्टोरी’, ‘हंटर’, ‘ए डेथ इन गंज’, ‘मर्द को दर्द नहीं होता’ में  अपनी शानदार एक्टिंग से सभी को हैरान कर दिया।

इस फिल्म के लिए मिल चुका है बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का खिताब Gulshan Devaiah

एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद बताया था कि, अपने करियर में बहुत से उतार-चढ़ाव देखे हैं और इन संघर्षों को पार करते हुए उन्होंने अपना कुछ तो नाम अपने दम पर बना लिया है। उनकी कई फिल्मों भी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुई हैं। उन्हें फिल्म मर्द को दर्द नहीं होता के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड भी मिल चुका है।

डॉक्टर के मना करने पर भी इस फिल्म के ली हां कह दी

गुलशन देवैया ने एक किस्सा सुनाते हुए बताया किस वो अपनी पत्नी के साथ कश्मीर ट्रिप पर गए थे, जहां उनका एक्सीडेंट हो गया और उनका घुटना बुरी तरह से टूट गया। इसके बावजूद उन्होंने ‘स्मोक’ की शूटिंग पूरी की, जिसकी वजह से उनके घुटने के सारे लिगामेंट्स पूरी तरह से टूट चुके थे। इस वजह से उन्हें जल्द से जल्द सर्जरी करवाना जरूरी था। हालांकि डाक्टर ने उन्हें सर्जरी के बाद एक साल का रेस्ट बोला था।

आगे उन्होंने बताया कि, तभी सर्जरी के दो महीने बाद मेरे पास ‘मर्द को दर्द नहीं होता’ का ऑफ़र मिला। इसके डारेक्टर वसन बाला मुझसे खुद मिलने पहुंचे और इस फिल्म करने के लिए कहा। सर्जरी की वजह से मैंने कई फिल्में छोड़ दी थीं, लेकिन इस फिल्म की कहानी को सुनने के बाद मुझे लगा कि इस फिल्म को छोड़ूंगा तो बहुत पछताऊंगा, और मैने इस रोल के लिए हां कर दी।

First published on: May 28, 2023 09:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें