Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

Amyra Dastur Birthday: आज है अमायरा दस्तूर का जन्मदिन, सिर्फ 16 साल की उम्र से की करियर की शुरुआत

Amyra Dastur Birthday: एक्ट्रेस अमायरा दस्तूर आज अपना 30वां दस्तूर मनाने वाली हैं। उनका जन्म 7 मई साल 1993 को मुंबई में हुआ था। अमायरा ने मात्र 16 साल की उम्र में मॉडल बन की अपने करियर की शुरुआत और साल 2013 में एक्ट्रेस ने प्रतीक बब्बर के साथ मनीष तिवारी की रोमांटिक ड्रामा इस्साक […]

Edited By : Hema Sharma | Updated: May 7, 2023 06:25
Share :
Amyra Dastur Birthday, Actress Amyra Dastur, Bollywood

Amyra Dastur Birthday: एक्ट्रेस अमायरा दस्तूर आज अपना 30वां दस्तूर मनाने वाली हैं। उनका जन्म 7 मई साल 1993 को मुंबई में हुआ था। अमायरा ने मात्र 16 साल की उम्र में मॉडल बन की अपने करियर की शुरुआत और साल 2013 में एक्ट्रेस ने प्रतीक बब्बर के साथ मनीष तिवारी की रोमांटिक ड्रामा इस्साक में बॉलीवुड में डेब्यू किया था। एक्ट्रेस ने हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल और तेलुगु फिल्मों में भी अपने शानदार अभिनय का परिचय दिया है। आज अमायरा के बर्थडे के मौके पर हम आपको अमायरा से जुड़ी कुछ बातों के बारे में बताने वाले हैं।

अमायरा दस्तूर का परिवार

अमायरा दस्तूर का जन्म पारसी परिवार में हुआ था और उनका पालन पोषण मुंबई में हुआ था। अमायरा दस्तूर के पिता गुलज़ार दस्तूर मुंबई के एक अस्पताल के सर्जन और निदेशक हैं, जबकि उनकी मां डेलना दस्तूर एक विज्ञापन पेशेवर हैं। अमायरा के भाई जहांगीर दस्तूर होटल उद्योग में हैं।

एक्ट्रेस की पढ़ाई Amyra Dastur Birthday

बात उनकी स्कूलिंग की करें तो वो सबसे पहले कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल गईं और फिर बाद में धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से अपनी स्कूलिंग पूरी की और एचआर कॉलेज से ग्रेजुएशन पूरी की।

इन फिल्मों में कर चुकी हैं अमायरा काम

आपको मालूम हो कि अमायरा ने नेटफ्लिक्स फिल्म राजमा चावल में एक्टिंग की इसके उन्होंने मेड इन चाइना, जजमेंटल है क्या, दोनों में राजकुमार राव के साथ काम किया और प्रस्थानम में भी अपनी एक्टिंग से ये दिखा दिया कि वो किसी से कम नहीं हैं। अमायरा दस्तूर ने बॉलीवुड के अलावा तमिल और तेलुगु फिल्मों जैसे अनेगन, मानसूकू नचिंदी और राजा गाडू में भी अभिनय किया है।

फिटनेस के प्रति काफी सजग हैं वो Amyra Dastur Birthday

दरअसल अमायरा अपनी फिटनेस को लेकर बहुत सजग रहती हैं। वो अपनी फिटनेस के लिए घंटो जिम में पसीना बहाती हैं। इसके अलावा अमायरा योग भी करती हैं। ताकि वो अपने आपको फिट रख सकें।

First published on: May 07, 2023 06:25 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें