Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

ड्रग्‍स ओवरडोज..मर्डर या सुसाइड! कार में मिला 48 साल के ऑस्‍कर विजेता फ‍िल्‍म एक्‍टर का शव

Parasite actor lee sun gyun passes away: घर की पार्किंग में खड़ी कार में उनकी लाश मिली है। पुलिस सुसाइड के एंगल से मामले की जांच कर रही है।

Edited By : Amit Kumar | Updated: Dec 27, 2023 11:06
Share :
Korea actor Lee Sun-kyun
Korea actor Lee Sun-kyun

Parasite Actor found dead in Car: ऑस्‍कर अवार्ड विजेता फ‍िल्‍म पैरासाइट (Parasite) के एक्‍टर ली सुन क्‍यून (Lee Sun Kyun) की 48 साल की उम्र में संद‍िग्‍ध परिस्‍थत‍ियों में मौत हो गई है। उनके घर के पास से पुल‍िस को उनका शव बरामद हुआ है।

साउथ कोर‍ियन अथॉरिटी के मुताबिक ली सुन ग्‍यून एक ड्रग केस में फंसे हुए थे। के-मीड‍िया की मानें तो वारयोंग पार्क में खड़ी एक कार में एक्‍टर का शव मिला है। दरअसल पुल‍िस को श‍िकायत मिली थी कि एक मह‍िला ने इमरजेंसी कॉल कर जानकारी दी है कि उसका पत‍ि घर छोड़कर चला गया है और एक नोट लिखकर छोड़ गया है, ज‍िसमें सुसाइड करने के संकेत हैं।

पुल‍िस को मिले सबूत

बाद में पुल‍िस ने कन्‍फर्म किया क‍ि यह लाश ली सुन क्‍यून की है। कार के भीतर से कोयला जलाए जाने के सबूत भी मिलते हैं, जो सुसाइड की ओर इशारा करते हैं। पुल‍िस के मुताब‍िक वह जो नोट पीछे छोड़ गए हैं, या तो वह सुसाइड नोट है या फ‍िर उनकी पत्‍नी के लिए वसीयत।

ऑस्‍कर विजेता फ‍िल्‍म पैरासाइट के अलावा इस एक्‍टर ने स्‍लीप, कॉफी प्रिंस और ए हार्ड डे जैसी फ‍िल्‍मों में भी काम किया है। ड्रग केस में फंसने के बाद उन्‍हें काफी आलोचना झेलनी पड़ रही थी। यहां तक क‍ि उनके हाथ से कई प्रोजेक्‍ट भी छ‍िन गए थे।

ये भी पढ़ें: जानें क्‍या कहती है सलमान की कुंडली 

2019 में आई फ‍िल्‍म को मिले थे 4 ऑस्‍कर

साल 2019 में आई पैरसाइट फ‍िल्‍म को 92वें अकेडमी अवार्ड में 4 ऑस्‍कर पुरस्‍कार मिले थे। इनमें बेस्‍ट प‍िक्‍चर, बेस्‍ट डायरेक्‍टर, बेस्‍ट ओर‍िजनल स्‍क्रीनप्‍ले और बेस्‍ट इंटरनेशनल फीचर फ‍िल्‍म का अवार्ड मिला था। यह फ‍िल्‍म पहली साउथ कोर‍ियन फ‍िल्‍म थी, ज‍िसे ऑस्‍कर मिला था। एक्‍टर पर आरोप लगे थे कि एक बार में उन्‍होंने एक मह‍िला स्‍टाफ के साथ ड्रग्‍स ली थी। हालांक‍ि उनका दावा था क‍ि उन्‍हें इस बारे में कुछ पता नहीं था और मह‍िला ने जो दिया, उसे उसने यूज कर लिया था। उन्‍हें नहीं पता था क‍ि यह अवैध ड्रग है। बाद में यह भी खुलासा हुआ क‍ि ली ने घर पर भी कई बार ड्रग ली है। उन्‍होंने दावों को झूठा बताते हुए लाई ड‍िटेक्‍टर टेस्‍ट कराने की भी मांग की थी। लेक‍िन इनके बीच ही संद‍िग्‍ध पर‍िस्‍थ‍ित‍ियों में उनकी मौत हो गई।

First published on: Dec 27, 2023 09:38 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें