Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

Miss India Supermodel 2023 Winner: विजेता सायंकी चटर्जी कौन हैं? यहां जानें

Miss India Supermodel 2023 Winner: कोलकाता के सांस्कृतिक शहर से ताल्लुक रखने वाली सायंकी चटर्जी (Sainky Chatterjee ) मिस इंडिया सुपर मॉडल 2023 की विजेता के रूप में उभरी हैं। इस कार्यक्रम का आयोजन दिल्‍ली में किया गया था। जहां बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया, प्रिंस नरूला समेत जजों के पैनल ने उन्हें विनर घोषित किया। […]

Edited By : Hema Sharma | Updated: May 28, 2023 15:03
Share :
Sayanki Chatarji, Miss India Supermodel 2023, Neha Dhupia, Prince Narula

Miss India Supermodel 2023 Winner: कोलकाता के सांस्कृतिक शहर से ताल्लुक रखने वाली सायंकी चटर्जी (Sainky Chatterjee ) मिस इंडिया सुपर मॉडल 2023 की विजेता के रूप में उभरी हैं। इस कार्यक्रम का आयोजन दिल्‍ली में किया गया था। जहां बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया, प्रिंस नरूला समेत जजों के पैनल ने उन्हें विनर घोषित किया।

सायंकी चटर्जी का जन्म  26 जनवरी 1993 को कलकत्ता के एक बंगाली ब्राह्मण परिवार में हुआ था। उनके माता-पिता पेशेवर गायक थे, इसलिए बचपन से ही वो संगीत की दुनिया से घिरी हुई थीं और इसमें रुचि भी रखती थीं। उन्होंने अपनी कोलकाता के पब्लिक स्कूल अश्विनी नगर से ISC पूरा किया। मॉडलिंग के लिए उनके जुनून ने उन्हें इंडिगो एयरलाइंस में केबिन अटेंडेंट के रूप में शामिल होने से पहले दो साल के लिए पश्चिम बंगाल में एक फ्रीलांस मॉडल के रूप में अपना करियर बनाने के लिए प्रेरित किया। सायंकी ने अपने जीवन के दस साल एयरलाइन उद्योग को समर्पित किए हैं।

डांसिंग और सिंगिंग में रखती हैं रुचि Miss India Supermodel 2023

सायंकी को बचपन से ही डांसिंग और सिंगिंग का शौक था और उन्होंने इसमें अपनी रुचि को आगे तक बनाए रखा। अपने परिवार और बीमार माता पिता की जिम्मेदारियों का सारा बोझ सायंकी के कंधों पर ही था जिसे उन्होंने बखूबी पूरा किया। लेकिन उनकी लाइफ में रोमांचक मोड़ तब आया जब उन्होंने मिस इंडिया सुपर मॉडल 2023 का खिताब जीता।

अब एक्ट्रेस बनने की है ख्वाहिश

सायंकी चटर्जी ने अपनी जिंदगी के 10 साल इंडिगो में केबिन अटेंडेंट के रूप सेवाएं देने के साथ मॉडलिंग के क्षेत्र में भी काम किया है। लेकिन अब वो एक सफल एक्ट्रेस बनने की ख्वाहिश रखती हैं। आपको बता दें कि, मिस इंडिया सुपर मॉडल 2023 के रूप में अपनी सफलता के अलावा सायंकी को मिस वोगस्टार कर्नाटक 2023, मिस वोगस्टार बैंगलोर 2023 के रूप में भी ताज पहनाया गया है। उन्‍होंने मिस वोगस्टार इंडिया 2023 में प्रथम रनर-अप का खिताब अर्जित किया है।

First published on: May 28, 2023 02:25 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें