---विज्ञापन---

Ranbir Kapoor की Animal को ब्रिटिश सेंसर बोर्ड ने दी ‘एडल्‍ट रेटिंग’, क्या काटे जाएंगे कुछ सीन?

British Censor Board Animal Rating: रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की अपकमिंग फिल्म 'एनिमल' (Animal) को ब्रिटिश सेंसर बोर्ड ने भी 18+ एडल्‍ट रेटिंग दी है। साथ ही फिल्म के कई सीन्स के बारे में भी बात की।

Edited By : Vandana Saini | Updated: Nov 28, 2023 11:19
Share :
British Censor Board Animal Rating
British Censor Board Animal Rating (Image Credit - Social Media)

British Censor Board Animal Rating: रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) के फैंस उनकी फिल्म ‘एनिमल’ (Animal) को लेकर काफी एक्साइटेड नजर आ रहे हैं, जिसकी रिलीज को वो बेसब्री से इंतजार भी कर रहे हैं। खासकर फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से। ट्रेलर में रणबीर के एंग्री यंग मैन वाले लुक्स और किरदार ने इस फिल्म के लिए लोगों की उत्सुकता को बढ़ा दिया है। साथ ही उम्मीद की जा रही है कि यह फिल्म उनके करियर को एक नई दिशा दे सकती है। फिल्म में रणबीर के साथ पहली बार रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) की केमिस्ट्री देखने को मिलेगी।

दोनों के बीच की केमिस्ट्री ट्रेलर में भी जबरदस्त नजर आ रही है, जिसने फैंस का दिल जीत लिया है। इसी बीच फिल्म को सेंसर बोर्ड की ओर से भी रेटिंग दी जा चुकी है। हालांकि, ब्रिटिश सेंसर बोर्ड (British Censor Board) की ओर से फिल्म को 18+ एडल्ट रेटिंग दी गई है। इसके साथ ही फिल्म के कुछ सीन्स को लेकर भी सेंसर बोर्ड की ओर से खुलासे किए गए हैं।

British Censor Board ने फिल्म को दी एडल्‍ट रेटिंग

दरअसल, फिल्म के ट्रेलर हाल में रिलीज किया गया था। यह फिल्म 1 दिसंबर को दुनियाभर के सिनेमाघरों में हिंदी, तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ भाषा में रिलीज की जाएगी। इसी बीच फिल्म को लेकर सेंसर बोर्ड ने भी अपनी बात रखी। ब्रिटिश सेंसर बोर्ड की ओर से भी फिल्म को 18+ एडल्‍ट रेटिंग यानी A सर्टिफिकेट के साथ पास किया है। बोर्ड का कहना है कि फिल्म में जमकर खून खराबा, घरेलू हिंसा और यौन हिंसा के सीन दिखाए गए हैं। बोर्ड का कहना है कि फिल्म को एक एडल्‍ट के हिसाब से बनाया गया है। हालांकि, फिल्म के किसी भी सीन को काटने की बात सामने नहीं आई है।

यह भी पढे़ें: Animal के लिए Ranbir Kapoor को मिली सबसे ज्यादा फीस, पूरी स्टार कास्ट भी नहीं वसूल पाई इतने करोड़

डार्क एक्शन ड्रामा फिल्म का Animal

ब्रिटिश बोर्ड ऑफ फिल्म क्लासिफिकेशन (BBFC) की वेबसाइट पर फिल्म के बारे में कहा गया है, ‘यह एक डार्क हिंदी भाषी एक्शन ड्रामा फिल्म है, जिसमें एक इंसान किसी भी कीमत पर बदला लेने के लिए लगातार लड़ता रहता है। फिल्म में खूब सारा खून खराबा, घरेलू हिंसा और यौन शोषण के कई सीन दिखाए गए हैं, जो एडल्ट के लिए हैं’। बता दें कि इस फिल्म में रणबीर और रश्मिका के अलावा अनिल कपूर, बॉबी देओल, शक्ति कपूर, तृप्ति डिमरी और सिद्धांत कार्णिक जैसे बड़े कलाकार नजर आ रहे हैं।

First published on: Nov 28, 2023 10:51 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें