Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

शाहरुख खान, प्रभास, रजनीकांत नहीं… मिलिए उस एक्टर से जिसकी महज 3 फिल्मों ने कमाए 1900 करोड़

Jaffer Sadiq Earned Rs 1900 Crore In 3 Films: इन दिनों बॉलीवुड किंग शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म ‘जवान’ (Jawan) बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है। शाहरुख खान ने एक ही साल में दो ब्लॉकबस्टर फिल्में ‘पठान’ (Pathaan) और ‘जवान’ (Jawan) दी हैं। शाहरुखी की इन दोनों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर 1,000 करोड़ […]

Edited By : Vandana Saini | Updated: Sep 26, 2023 14:47
Share :
Jaffer Sadiq Earned Rs 1900 Crore In 3 Films
Jaffer Sadiq Earned Rs 1900 Crore In 3 Films

Jaffer Sadiq Earned Rs 1900 Crore In 3 Films: इन दिनों बॉलीवुड किंग शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म ‘जवान’ (Jawan) बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है। शाहरुख खान ने एक ही साल में दो ब्लॉकबस्टर फिल्में ‘पठान’ (Pathaan) और ‘जवान’ (Jawan) दी हैं। शाहरुखी की इन दोनों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर 1,000 करोड़ से ज्यादा की की कमाई की। कमाल की बात ये है कि अब तक कोई भी दूसरा एक्टर शाहरुख खान के इस रिकॉर्ड को तोड़ नहीं पाया है, लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि शाहरुख अभी भी पिछले तीन सालों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर नहीं हैं।

जी हां… फिल्म इंडस्ट्री के एक ऐसा स्टार भी है, जिसने महज 3 फिल्मों से 1900 करोड़ की कमाई की है। हम बात कर रहे हैं 27 साल के भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले जाफर सादिक (Jaffer Sadiq) के बारे में, जो इतनी से उम्र में ही तीन से ज्यादा ब्लॉकबस्टर फिल्मों का हिस्सा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: हॉलीवुड के इस फेमस स्टार ने दुनिया को कहा अलविदा, बेटे ने पिता के लिए लिखा इमोशनल पोस्ट

महज 4’11 इंच के हैं रजनीकांत की फिल्म के विलेन

साउथ मेगास्टार रजनीकांत (Rajnikanth) की ‘जेलर’ और शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की ‘जवान’ में नजर आने वाले जाफर सादिक (Jaffer Sadiq) 4 फूट 11 इंच के हैं, लेकिन उनके अभिनय का कदम बेहद ऊंचा है, जिसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जाफर की पिछली तीन फिल्मों ने कुल मिलाकर 1900 करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन किया है। जाफर सादिक को कोरोना महामारी के बाद ही कुछ बड़ी फिल्मों में काम करने का मौका मिला, जिनमें विक्रम (Vikaram), जेलर (Jailer) और जवान (Jawan) शामिल हैं।

डांसर और कोरियोग्राफर हुआ करते थे Jaffer Sadiq

साल 1995 में जन्मे जाफर सादिक एक्टर बनने से पहले डांसर और कोरियोग्राफर थे। हालांकि, उनको फिल्मों में विलेन के किरदार निभाने का मौका मिला, जिसको उन्होंने स्वीकार किया और आज वो जाने-माने एक्टर के तौर पर अपनी पहचान बना चुके हैं। इसके अलावा जाफर सादिक ओटीटी पर भी डेव्यू कर चुके हैं।

एक्टर ने अपने करियर की शुरुआत साल 2020 में तमिल सीरीज ‘पावा कढ़ाइगल’ (Paava Kadhaigal) से की थी। इसके बाद उन्होंने 2022 में कमल हासन के साथ ‘विक्रम’ (Vikaram) से फिल्मों में अपनी शुरुआत की उन्होंने विजय सेतुपति के गुर्गे का किरदार निभाया था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 414 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

First published on: Sep 26, 2023 02:47 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें