---विज्ञापन---

Oscars के बाद National Film Awards 2023 में RRR का जलवा, जीते 6 अवार्ड्स

RRR Won National Film Awards: आज 69वें नेशनल फिल्म अवार्ड्स की घोषणा कर दी गई है। फिल्म RRR एक नहीं बल्कि 6 कैटेगरी में अवार्ड हासिल करने में कामयाब हो गई है।

Edited By : Ishika Jain | Updated: Oct 17, 2023 17:33
Share :
RRR Won National Film Awards
Image Credit: Google

RRR Won National Film Awards: जिस दिन का सभी को इंतज़ार था वो आज आ ही गया। आज 69वें नेशनल फिल्म अवार्ड्स की घोषणा कर दी गई है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) ने सभी विजेताओं को खुद सम्मानित किया है। आज का दिन फिल्म RRR की टीम के लिए बेहद ख़ास है। ये फिल्म एक नहीं बल्कि 6 कैटेगरी में अवार्ड हासिल करने में कामयाब हो गई है। ये इस फिल्म से जुड़े सभी लोगों के लिए गर्व की बात है साथ ही फैंस के लिए भी बेहद खुशी का मौका है।

यह भी पढ़ें: Netflix की 5 Web Series में Bold, Nude Scene के साथ भरी पड़ी हैं गालियां, न उठाएं पेरेंट्स के साथ देखने का रिस्क

RRR ने जीते 6 अवार्ड्स

इस बार नेशनल फिल्म अवार्ड्स में RRR ने धूम मचा दी। इस फिल्म ने एक साथ 6 पुरस्कार जीतकर सनसनी मचा दी है। एसएस राजामौली (S. S. Rajamouli) की इस फिल्म ने बाकी सभी फिल्मो को इस बार पीछे छोड़ दिया है। आरआरआर को सबसे पहले बेस्ट पॉपुलर फिल्म का अवार्ड मिला।  जिसके बाद बेस्ट सिनेमेटोग्राफी और बेस्ट स्पेशल इफेक्ट के लिए भी ये नेशनल अवार्ड जीतने में ये फिल्म कामयाब हो गई।

RRR Won National Film Awards

Image Credit: Google

6 अवार्ड्स 6 कैटेगरी

बाद में आरआरआर को बेस्ट कोरियाग्राफी, बेस्ट एक्शन कोरियोग्राफी और बेस्ट बैकग्राउंड स्कोर के लिए भी सम्मानित किया गया। ये कोई छोटी बात नहीं है बल्कि एक बड़ा प्राउड मोमेंट है। पॉपुलर सिंगर सिंगर काल भैरव को बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर के अवार्ड से नवाज़ा गया है। उन्होंने इस फिल्म में ‘Komuram Bheemudo’ गाना दिया था जिसके लिए अब उन्हें बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड दिया गया है।

ऑस्कर में भी दिखा था जलवा

बता दें, ये फिल्म 24 मार्च 2022 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने पहले कमाई के रिकॉर्ड तोड़े और फैंस के दिल में अपने लिए खास जगह बनाई। साथ ही साउथ स्टार्स की हिंदी सिनेमा में पॉपुलैरिटी भी दौगुनी कर दी। RRR की रिलीज़ के बाद लोगों ने बॉलीवुड फिल्में छोड़ साउथ फिल्मो पर फोकस करना शुरू कर दिया। ऐसे में ये फिल्म ऑस्कर्स में भी धमाका मचाते हुए नज़र आई थी। इस फिल्म के गाने ‘नाटू नाटू’ ने बेस्ट ओरिजनल कैटेगरी  फिल्म ने धूम मचाई थी। इस फिल्म के गाने ‘नाटू नाटू’ ने ऑस्कर अवॉर्ड भी जीता था।

First published on: Oct 17, 2023 05:32 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें