Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

खाने तक के लिए नहीं बचे थे पैसे, सुसाइड करना चाहता था बॉलीवुड का ये नायाब एक्टर, आज है सुपरस्टार

Manoj Bajpayee: बॉलीवुड में एक नहीं कई ऐसे कलाकार हैं, जिन्होंने अपनी अदाकारी से खुद की पहचान बनाई। इंडस्ट्री के इन नायाब एक्टर और एक्ट्रेस ने संघर्ष कर मंच पर अपने हुनर का जलवा दिखाया है। आज हम आपको एक ऐसे कलाकार के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने कॉमेडी से लेकर ऑफ बीट […]

Edited By : Nancy Tomar | Updated: Aug 23, 2023 14:11
Share :
Manoj Bajpayee
Manoj Bajpayee

Manoj Bajpayee: बॉलीवुड में एक नहीं कई ऐसे कलाकार हैं, जिन्होंने अपनी अदाकारी से खुद की पहचान बनाई। इंडस्ट्री के इन नायाब एक्टर और एक्ट्रेस ने संघर्ष कर मंच पर अपने हुनर का जलवा दिखाया है।

आज हम आपको एक ऐसे कलाकार के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने कॉमेडी से लेकर ऑफ बीट जोनर वाले शो तक अपने एक्टिंग से हर किसी का दिल जीत लिया। चलिए जान लेते हैं कौन है वो कलाकार?

यह भी पढ़ें- Pathaan से बस चंद कदम दूर ‘सनी देओल’, शाहरुख की फिल्म का ये रिकॉर्ड भी तोड़ेगी Gadar 2

थिएटर से लेकर ओटीटी तक एक्टर का जलवा

आज के समय में हर किसी के दिल को जीतने वाले ये युवा कलाकार मनोज बाजपेयी है, जिन्होंने अपनी काबिलियत से ये साबित कर दिया कि मेहनत कर के कोई भी कुछ भी कर सकता है। मनोज बाजपेयी ने थिएटर ही नहीं बल्कि सिनेमा और ओटीटी पर भी अपनी अदाकारी का जादू दिखाया है। एक्टर ने ‘द फैमिली मैन से लेकर स्पेशल 26 का अफसर अपना जलवा दिखाकर ये साबित कर दिया है कि बस ये एक बंदा ही काफी है।’

खुद को फिट रखते हैं मनोज वाजपेयी

मनोज वाजपेयी अपनी हर फिल्म में बेहद शानदार काम करते हैं और उनकी अदाकारी फैंस को बेहद पसंद आती है। किसी भी किरदार में मनोज खुद को इस तरह ढाल लेते हैं, जिससे ये अंदाजा लगाना मुश्किल है कि ये सिर्फ एक्टिंग है। अपने एक्टिंग को बेहतर बनाने के लिए अभिनेता बेहद फिट रहते हैं और इसके लिए उन्होंने बीते 14 सालों से रात का खाना यानी डिनर नहीं किया है। अपनी फिटनेस को लेकर एक्टर बेहद सजग रहते है और इसका खास ख्याल रखते हैं।

एक्टर के पास नहीं बचे थे खाने तक के पैसे

हालांकि मनोज बाजपेयी ज्यादातर रात के खाने से दूर ही रहते है और लेट इवनिंग कुछ हल्का फुल्का पौष्टिक आहार लेते हैं। बता दें कि मनोज बाजपेयी ने जो कामयाबी हासिल की है उसके लिए एक्टर ने जी तोड़ मेहनत की है। मनोज के संघर्ष के दिनों की बात करें को एक टाइम ऐसा भी था, जब उनका सारा पैसा खर्च हो गया और उनके पास खाने तक के लिए पैसे नहीं बचे।

नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन से भी मिला रिजेक्शन

जब एक्टर को नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन से भी रिजेक्शन का सामना करना पड़ा को उनको सुसाइड करने का ख्याल आया, लेकिन बाद में उन्हें एडमिशन मिल गया और आज अपने टैलेंट के दम पर मनोज ने इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बना ली है।

First published on: Aug 23, 2023 02:11 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें