Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

बॉलीवुड के वो एक्टर जो चलाते थे सबसे महंगी कार, एक दिन में पिता से 10 गुना ज्यादा होती थी कमाई

Junior Mehmood Passes Away: फिल्मी दुनिया में जूनियर महमूद अभिनेता महमूद को अपना आइडल मानते थे, वह उन्हें भाईजान कहकर बुलाते थे।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Dec 8, 2023 10:42
Share :
Junior mehmood passes away
Image Credit: social media

Junior Mehmood Passes Away: हिंदी सिनेमा के मशहूर एक्टर जूनियर महमूद (Junior Mehmood Death) का निधन हो गया। वह पिछले कई दिनों से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे, उनका कैंसर चौथी स्टेज पर पहुंच गया था। जिसके चलते 67 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। उनका इलाज परेल के टाटा मेमोरियल अस्पताल से चल रहा था। जूनियर महमूद का असली नाम नईम सैयद है। अपने कई सालों के करियर में महमूद ने 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और उन्हें ‘कटी पतंग’, ‘ब्रह्मचारी’, ‘मेरा नाम जोकर’, ‘हाथी मेरे साथी’, और ‘कारवां’ सहित अन्य फिल्मों में अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाना जाता है।

सबसे महंगी कार चलाते थे महमूद

जूनियर महमूद ने आशा पारेख, जीतेंद्र और एक्टर महमूद सहित कई एक्टर्स के साथ काम किया है, जूनियर महमूद का अपने समय में अलग ही जलवा था, जब वो सेट पर आते थे अपनी कार अंपाला से आते थे, जो उस समय की सबसे महंगी कार में से एक थी । बता दें, तब ये कार मुंबई में चंद लोगोंके पास ही होती थी। जिस जमाने में लोग 200 रुपए में भी काम करते थे, उन दिनों जूनियर महमूद को एक दिन का करीब 3000 रुपए मिलता था। वहीं उनके पिता की सैलरी उनसे लगभग दस गुना कम थी। वो महीने भर का 320 रुपए कमाते थे।

ये भी पढ़ें- मैं मरूं तो…; क्या थी Junior Mehmood की आखिरी ख्वाहिश? अंतिम पलों में एक्टर Jeetendra ने पूरी की एक इच्छा

पुराने दोस्त जीतेंद्र ने जताया दुख

वहीं उनके निधन से दुनिया भर में शोक की लहर है। जूनियर महमूद के आखिरी समय में उनके पुराने दोस्त और एक्टर जीतेंद्र, सचिन पिलगांवकर उनसे अस्पताल मिलने पहुंचे थे, 60-70 के दशक के जूनियर महमूद के साथ अपने जुड़ाव के बारे में बात करते हुए, जीतेंद्र ने अपने बीमार दोस्त के साथ काम करने को याद किया जब फिल्में पूरी होने में बहुत समय लगता था। ” जीतेंद्र ने कहा, जूनियर ने नासिर हुसैन की फिल्म कारवां में मेरे छोटे भाई की भूमिका निभाई। फिल्म निर्माण के दौरान, रवींद्र कपूर, आशा पारेख, अरुणा ईरानी और मैंने सेट और आउटडोर दोनों जगह एक साथ काफी समय बिताया। फिल्म का एक बड़ा हिस्सा यहां शूट किया गया था।” जीतेंद्र ने आगे ये भी बताया जब उन्हें  महमूद  की बीमारी के बारे में पता चला तो वो सालों तक उनसे मिल नहीं पाए।

WhatsApp Image 2023-12-07 at 13.50.14

‘हालत देख दुख होता है’

साथ ही सचिन ने भी अपने दोस्त की ऐसी हालत देख दुख व्यक्त किया है, उन्होंने कहा, हमने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट बहुत सारी फिल्में साथ की है और अब मुझे उनकी ऐसी हालत देख दुख होता है, मैंने उनकी बच्चे और पत्नी से बात की है, और बातों से पता चला है उनकी बचने की उम्मीदें कम हैं।

 

First published on: Dec 08, 2023 10:40 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें