Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

SRK की Jawan के नए गाने ‘रमैया वस्तावैया’ के मेकिंग की Inside Story, Raj Kapoor से है खास कनेक्शन

Shah Rukh Khan Jawan New Song Not Ramaiya Vastavaiya: इन दिनों शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) अपनी मोस्ट अवेटेड अपकमिंग फिल्म ‘जवान’ (Jawan) को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। साथ ही फिल्म की जोरदार प्रोमशन में भी बिजी चल रहे हैं। साउथ फिल्म निर्देशक एटली (Atlee) के निर्देशन में बनी इस फिल्म में शाहरुख खान […]

Edited By : Vandana Saini | Updated: Aug 30, 2023 12:00
Share :
Shah Rukh Khan Jawan New Song Not Ramaiya Vastavaiya
Shah Rukh Khan Jawan New Song Not Ramaiya Vastavaiya

Shah Rukh Khan Jawan New Song Not Ramaiya Vastavaiya: इन दिनों शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) अपनी मोस्ट अवेटेड अपकमिंग फिल्म ‘जवान’ (Jawan) को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। साथ ही फिल्म की जोरदार प्रोमशन में भी बिजी चल रहे हैं। साउथ फिल्म निर्देशक एटली (Atlee) के निर्देशन में बनी इस फिल्म में शाहरुख खान पहली बार साउथ एक्ट्रेस नयनतारा (Nayanthara) के साथ बड़े पर्दे पर रोमांस करते नजर आने वाले हैं। इसके साथ ही इस फिल्म से ही साउथ एक्टर विजय सेतुपति (Vijay Sethupathi) भी अपना बॉलीवुड डेब्यू देने के लिए एक दम तैयार है।

हाल में फिल्म का नया गाना ‘नॉट रमैया वस्तावैया’ (Not Ramaiya Vastavaiya) मंगलवार, 29 अगस्त को रिलीज हुआ था। गाने को काफी पसंद भी किया गया। रिलीज के कुछ ही घंटों में गाने के वीडियो पर मिलियन में व्यूज आ गए थे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस गाने का राज कपूर (Raj Kapoor) का बेहद खास कनेक्शन है।

यह भी पढ़ें: Pathaan के बाद शाहरुख खान की Jawan ने रिलीज से पहले रचा इतिहास! मुंबई में 51 साल बाद होने जा रहा कुछ ऐसा

SRK के नए गाने का Raj Kapoor से कनेक्शन

जी हां… दरअसल, इस गाने (Shah Rukh Khan Jawan New Song) का आइडिया राज कपूर की साल 1955 में रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘श्री 240’ (Shree 420) का है। राज कपूर के ही निर्देशन में बनी इस फिल्म में नरगिस (Nargis) नजर आई थीं। इस गाने को फिल्म का म्यूजिक कंपोज करने वाले शंकर-जयकिशन की जोड़ी ने बनाया था, वो भी तब जब दोनों चाय-नाश्ते का इंजार कर रहे थे।

क्या है Ramaiya Vastavaiya गाने का कहानी?

बता दें कि इस गाने को कंपोज करने का काम शंकर-जयकिशन को और लिखने का काम हसरत जयपुरी और शैलेन्द्र को दिया गया था। वे सभी गानों को पर काम करने के लिए खंडाला जाया करते थे और रास्ते में चाय-नाश्ते के लिए हाइवे के किनारे एक होटल पर रुका करते थे, जहां एक वेटर का नाम रमैया था, जो तेलुगू बोलता था।

इसी दौरान नाश्ते के इंतजार में शंकर ‘रमैया वस्तावैया..रमैया वस्तावैया’ गुनगुनाना शुरू कर देते हैं और इसके जवाब में जयकिशन ने टेबल पर ताल देने लेते हैं, जिसके बाद शैलेन्द्र आगे की लाइन बोलते हैं ‘मैंने दिल तुझको दिया’। बस यहीं से चारों को गाने का आइडिया मिल जाता है। वो ये गाना राज कपूर को सुनाते हैं जो उनको भी बेहद पसंद आता है।

First published on: Aug 30, 2023 12:00 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें