Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Happy B’Day Parineeti Chopra: बैंकर से लेकर एक्ट्रेस बनने तक दिलचस्प है परिणीति की कहानी

बॉलीवुड की मोस्ट टैलेंटेड और दमदार एक्ट्रेसेज में से एक परिणीति चोपड़ा आज अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं, इस मौके पर जानें कुछ दिलचस्प बातें।

मुंबई: एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा बॉलीवुड की मोस्ट टैलेंटेड और दमदार एक्ट्रेसेज में से एक हैं। उन्होंने बहुत ही कम समय में काफी लोकप्रियता हासिल कर ली है। अपने कूल अंदाज के लिए जानी जाने वाली परिणीति, बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा की चचेरी बहन भी हैं। चलिए जानते हैं परिणीति चोपड़ा के बारे में कुछ दिलचस्प बातें, क्योंकि एक्ट्रेस आज अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं।

अभी पढ़ें RRR in Japan: जापान में रिलीज हुई फिल्म, जूनियर एनटीआर और राम चरण का वीडियो वायरल

परिणीति चोपड़ा का बचपन
परिणीति चोपड़ा का जन्म 22 अक्टूबर 1988 को अंबाला में हुआ था। एक्ट्रेस को बचपन से ही पढ़ाई का शौक था। एक्ट्रेस ने अपनी शुरुआती पढ़ाई कॉन्वेंट जीसस एंड मैरी में पूरी की और उसके बाद, वो 17 साल की उम्र में आगे की पढ़ाई के लिए लंदन चली गईं। उनके पास मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में ट्रिपल ऑनर्स की डिग्री है। इसके बाद परिणीति ने कुछ साल इन्वेस्टमेंट बैंकर के तौर पर काम किया और फिर भारत लौट आईं।

परिणीति की लाइफ का टर्निंग पॉइंट
परिणीति चोपड़ा 2009 में मंदी के चलते भारत आई थीं। उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वो एक्ट्रेस बनेंगी लेकिन कहा जाता है कि किस्मत में जो लिखा होता है, वही होता है। परिणीति ने यशराज बैनर फिल्म्स में एक जनसंपर्क सलाहकार (पब्लिक रिलेशन कंसल्टेंट) के रूप में काम किया और दो साल तक काम करने के बाद एक्टिंग में हाथ आजमाया। इसके बाद वो साल 2011 में पहली बार ‘लेडीज वर्सेज रिक्की बहल’ के जरिए पर्दे पर नजर आईं, जिसमें उनके एक्टिंग की खूब तारीफ हुई।

परिणीति चोपड़ा की डेब्यू फिल्म
परिणीति चोपड़ा ने 2011 की फिल्म ‘लेडीज वर्सेज रिकी बहल’ से फिल्मी दुनिया में कदम रखा, जिसमें वो रणवीर सिंह के साथ नजर आईं थीं। लेकिन यह उनकी मुख्य भूमिका वाली फिल्म नहीं थी। इसमें वो सपोर्टिंग रोल में थीं और इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू फीमेल अवॉर्ड भी मिला था। इसके बाद वह फिल्म ‘इशकजादे’ में लीड एक्ट्रेस के रूप में नजर आईं, जिसमें वह अर्जुन कपूर के अपोजिट थीं। फिल्म ने पर्दे पर आते ही तहलका मचा दिया था।

परिणीति चोपड़ा की सुपरहिट फिल्में
परिणीति चोपड़ा और अर्जुन कपूर की जोड़ी को पर्दे पर खूब पसंद किया गया और फिल्म को दर्शकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स भी मिला। इसके बाद वह ‘शुद्ध देसी रोमांस’, ‘हंसी तो फंसी’, ‘मेरी प्यारी बिंदु’, ‘गोलमाल अगेन’, ‘नमस्ते इंग्लैंड’, ‘किल-दिल’, ‘केसरी’ समेत कई फिल्मों में नजर आई। परिणीति अपनी बहन प्रियंका की ही तरह काफी वर्सटाइल हैं और उन्हें भी एक्टिंग के अलावा गाने का शौक है।

अभी पढ़ें Malaika Arora के दिलकश अंदाज से शेक हुआ सोशल मीडिया, साड़ी में ढा गईं कहर

 

वर्क फ्रंट
एक्ट्रेस की फिल्म ‘कोड नेम तिरंगा’ हाल ही में रिलीज हुई है, जिसे बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा सफलता नहीं मिली। अब वो जल्द ही मल्टीस्टारर फिल्म ‘ऊंचाई’ में नजर आने वाली हैं जिसमें अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, डैनी डेन्जोंग्पा और बोमन ईरानी अहम रोल में नजर आएंगे। इसके साथ ही वह अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘कैप्सूल गिल’ में भी देखी जाएंगी।

अभी पढ़ें – मनोरंजन  से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -