Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

Fighter Song Review: ‘शेर खुल गए’ में लव केमिस्ट्री गजब की, आर्मी बेस्ड फिल्मों में रोमांस कितना सही; कितना गलत?

Fighter Song Sher Khul Gaye Released: फिल्म 'फाइटर' का पहले गाना रिलीज होते ही ये सवाल खड़ा हो गया है कि क्या देश भक्ति पर बनी फिल्मों में प्यार या डांस दिखाना सही है। तो चलिए जानते हैं इस पर हमारी क्या राय है।

Edited By : Ishika Jain | Updated: Feb 17, 2024 22:16
Share :
Fighter Song Sher Khul Gaye Released
Image Credit: Instagram

इशिका जैन, नई द‍िल्‍ली
Fighter Song Sher Khul Gaye Released: आज का दिन ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण के नाम हो गया है। अब उनकी अपकमिंग फिल्म ‘फाइटर’ (Fighter) का पहला गाना रिलीज हुआ है। ‘शेर खुल गए’ (Sher Khul Gaye) गाना जैसी ही सामने आया लोगों के जबरदस्त रिएक्शन सामने आने लगे। इस गाने की एक बात तो माननी पड़ेगी कि ऋतिक रोशन(Hrithik Roshan), दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone), करण सिंह ग्रोवर (Karan Singh Grover) और अक्षय ओबेरॉय ने जो डांसिंग मूव्स दिखाए हैं उनसे अपनी नजरें हटा पाना मुश्किल है। फिल्म की स्टार कास्ट जमकर थिरकते हुए पार्टी में जान फूंक रही है। साथ ही ‘शेर खुल गए’ में ऋतिक और दीपिका की लव केमिस्ट्री भी गजब है।

यह भी पढ़ें: CID एक्ट्रेस Vaishnavi Dhanraj ने वीडियो शेयर कर मांगी ‘हेल्प’, चोट की निशान दिखा फैमिली पर लगाए संगीन इल्जाम

देशभक्ति पर बनी फिल्म में लव स्टोरी शोभा देती है?

लेकिन सब कुछ इतना परफेक्ट होने के बावजूद इस फिल्म पर अब सवाल उठ रहे हैं। कुछ लोगों को इस बात से आपत्ति है कि फिल्म में इतने सीरियस किरदार दिखाए गए हैं। इस फिल्म की कहानी इंडियन एयरफोर्स के इर्द-गिर्द बुनी गई है। ऐसे में इस संजीदा विषय पर ऐसे नाचना-गाना और यूं लव स्टोरी दिखाना क्या बॉलीवुड को शोभा देता है, अब ऐसा सवाल उठाया जा रहा है। फाइटर के पहले गाने पर अब एक यूजर ने अपनी राय रखते हुए लिखा- ‘देशभक्ति पर फिल्म और उसमें ऐसे सॉन्ग का क्या तुक बनता है? तभी तो बॉलीवुड में दिखाई गई फिल्मों पर विश्वास नहीं होता। इतने सीरियस रोल में भी पार्टी कर रहे हैं ये लोग।’

Fighter Song Sher Khul Gaye Released

Image Credit: X

देश की सेवा करने वालों को नहीं है प्यार करने का हक?

अब इस शख्स की ये मानसिकता कितनी सही है और इस पर मेरी क्या राय है ये भी आपको बता देती हूं। क्या हुआ अगर वो पार्टी कर रहे हैं, क्या हुआ अगर फिल्म में इन किरदारों की लव लाइफ को दिखाया गया है। हर शख्स की एक निजी जिंदगी होती है, उसका प्रोफेशन उससे प्यार करने या जिंदगी जीने का हक तो नहीं छीन लेता। अगर क्या कोई डॉक्टर है तो वो देश की सेवा ही करता रहेगा और ऑपरेशन के बाद क्या वो लौटकर अपने परिवार के पास नहीं जाएगा? ऐसे ही अगर देश की सुरक्षा के लिए तैनात सैनिक या कोई फाइटर पायलट है तो वो अपनी जिंदगी भी खुलकर नहीं जी सकता!

कैप्टन विक्रम बत्रा ने भी किया था प्यार

हर शख्स को चाहे वो कोई भी क्यों न हो, उसे अपनी मन मर्जी करने का पूरा हक है। ऐसे में अगर ‘फाइटर’ में भी रोमांस और पैप्पी डांस नंबर दिखाया गया है इसमें कुछ गलत नहीं है। देशभक्ति की फिल्मों में भी मसाला डाला जा सकता है। इससे पहले भी कई बार पर्दे पर आर्मी ऑफिसर की लव स्टोरी दिखाई गई हैं। फिल्म ‘शेरशाह’ में कैप्टन विक्रम बत्रा ने वॉर के दौरान जो बहादुरी दिखाई थी उसके साथ उनकी असल जिंदगी में जो लव स्टोरी थी उस पर भी फिल्म में बात की गई थी। कैप्टन विक्रम बत्रा ने अपना प्यार और देश के लिए जिम्मेदारी दोनों साथ में बेहतरीन तरीके से निभाई थी।

इन फिल्मों में भी दिखा लव एंगल

वहीं, ‘भाग मिल्खा भाग’ में मिल्खा सिंह ने देश का नाम कैसे रोशन किया उसके साथ उनकी खूबसूरत लव स्टोरी भी नजर आई थी। ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में भी देश के लिए कुछ कर गुजरने के जुनून के साथ क्रिकेटर का लव एंगल भी डाला गया था। क्योंकि सच यही है कि हर इंसान को प्यार करने और अपनी जिंदगी खुलकर अपनी शर्तों पर जीने का हक है। ऐसे में बॉलीवुड ने फिल्म ‘फाइटर’ में रोमांस दिखाकर या फाइटर पायलटस को पार्टी में रंग जमाते हुए दिखाकर कोई मर्यादा नहीं लांगी और न ही कोई हद पर की है।

First published on: Dec 15, 2023 04:58 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें