Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

Dilip Kumar Saira Banu’s Love Story: दिलीप कुमार सायरा बानो की लव स्टोरी है दिलचस्प, रिश्ता बचाने के लिए फिल्मों से बना ली दूरी

Dilip Kumar Saira Banu’s Love Story: दिलीप कुमार और सायरा बानो की लव स्टोरी बहुत ही फेमस लव स्टोरी है, इन दोनों की जोड़ी को इंडस्ट्री की शानदार और बेमिसाल जोड़ी माना जाता है। दिलीप कुमार का असली नाम यूसुफ खान था,स जिन्हें ट्रेजडी किंग कहा जाता था। दिलीप कुमार और सायरा बानो की लव […]

Edited By : Hema Sharma | May 22, 2023 09:00
Share :
Dilip Kumar Saira Banu's Love Story, Actor Dilip Kumar, Actress Saira Banu, Love Story, Bollywood

Dilip Kumar Saira Banu’s Love Story: दिलीप कुमार और सायरा बानो की लव स्टोरी बहुत ही फेमस लव स्टोरी है, इन दोनों की जोड़ी को इंडस्ट्री की शानदार और बेमिसाल जोड़ी माना जाता है। दिलीप कुमार का असली नाम यूसुफ खान था,स जिन्हें ट्रेजडी किंग कहा जाता था।

दिलीप कुमार और सायरा बानो की लव स्टोरी भी बहुत ही दिलचस्प है। कहा जाता है कि जब सायरा बानो सिर्फ 12 साल की थीं तभी से दिलीप कुमार के प्यार में पागल थीं। लेकिन जब उनकी मुलाकात दिलीप से हुई तब उनकी उम्र 44 साल थी और सायरा की 22 साल। आज हम आपको उन दोनों की प्रेम कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं जो दिल खुश कर देने वाली है।

सायरा बानो से मजाक में कही थी दिलीप कुमार ने ये बात

सायारा बानो और दिलीप कुमार का प्यार जगजाहिर है। उनका प्यार सभी प्यार करने वालों के लिए एक मिसाल है जिसे आने वाली पीढ़ी भी याद रखेगी। हालांकि उनकी उम्र में बहुत बड़ा गेप था लेकिन उन्होंने इसकी परवाह किए बिना एक-दूजे संग शादी कर ली।

Dilip Kumar Saira Banu

एक इंटरव्यू के दौरान सायरा बानो ने यह बताया था कि,  जब उन्होंने दिलीप कुमार को अपने दिल की बात कही थी तब दिलीप साहब ने उनसे मजाक करते हुए कहा था कि तुम्हें मेरे सफेद बाल नहीं दिखाई दे रहे, लेकिन वो कहते हैं न कि प्यार कुछ नहीं देखता वो तो बस प्यार करता है। हुआ भी कुछ ऐसा ही क्योंकि सायरा के दिल में तो दिलीप बसे हुए थे। इस बात से दिलीप भील अनजान नहीं थे। जब दोनों की शादी हुई तो उस समय दिलीप 44 साल के थे और सायरा सिर्फ 22 साल की थीं। शादी के बाद भी दोनों को कई सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

दिलीप कुमार की ऑटोबायोग्राफी द सबस्टांस एंड द शैडो में लिखी है ये बात

हालांकि दोनों ने शादी कर ली थी, लेकिन फिर भी उनकी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए जिनका दोनों ने मिलकर सामना किया। दिलीप कुमार की ऑटोबायोग्राफी द सबस्टांस एंड द शैडो में लिखा है कि एक बार सायरा बानो प्रेग्नेंट थी। मगर अफसोस कि उनका मिसकैरेज हो गया और इस हादसे के बाद वे दोनों काफी उदास हो गए थे। फिर भी दोनों एक दूसरे का हौसला बन कर आगे बढ़ते चले गए और जिंदगी का इतना मुश्किल सफर तय कर ही लिया।

Dilip Kumar Saira Banu

दिलीप के लिए फिल्में छोड़ बन गईं हाउसवाइफ

आपको बता दें कि सायरा बानो और दिलीप कुमार अपनी शादीशुदा जिंदगी में बहुत खुश थे, लेकिन इंडस्ट्री में बहुत से लोगों को लगता था कि उनका रिश्ता जल्द ही टूट जाएगा। इसकी वजह मानी जा रही थी दिलीप कुमार के अफेयर की चर्चा अक्सर इंडस्ट्री में रहती थी। सायरा ने अपनी शादीशुदा जिंदगी को मजबूती से संभाले रखा। दिलीप कुमार के लिए सायरा ने फिल्मी दुनिया भी छोड़ दी। उन्होंने खुद को एक हाउसवाइफ के तौर पर ढाल लिया और दिलीप कुमार की देख-रेख में लग गईं।

First published on: May 22, 2023 09:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें