Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

Bigg Boss 16 फेम Shiv Thakare और Abdu Rozik को ED ने किया तलब, मनी लॉन्ड्रिंग का है मामला

Shiv Thakare Abdu Rozik Summoned By ED: शिव ठाकरे और अब्दु रोजिक को अब ईडी ने तलब किया है। इन दोनों का नाम मनी लॉन्ड्रिंग मामले से जुड़ गया है। इनके फूड रेस्टोरेंट से ये मामला जुड़ा हुआ है जिसमें 'हसलर्स हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड' नाम की कंपनी ने इन्वेस्ट किया था जो कि नार्को फंडिंग से पैसा कमाती है। अब इसी केस में इन दोनों से पूछताछ चल रही है।

Edited By : Ishika Jain | Updated: Feb 22, 2024 12:33
Share :
Shiv Thakare Abdu Rozik Summoned By ED
शिव ठाकरे और अब्दु रोजिक पर ईडी ने कसा शिकंजा

Shiv Thakare Abdu Rozik Summoned By ED: ईडी (Enforcement Directorate) कई सितारों को निशाने पर ले रहा है। ऐसे में अब ईडी की नजर में बिग बॉस 16 (Bigg Boss 16) के दो पॉपुलर कंटेस्टेंट्स और जिगरी दोस्त आ गए हैं। अब शिव ठाकरे (Shiv Thakare) को ईडी ने तलब किया है और ये मामला मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा हुआ है। उनके अलावा अब्दु रोजिक (Abdu Rozik) को भी ईडी का समन मिला है। बता दें, ये दोनों बिग बॉस से पूरी दुनिया में मशहूर हो चुके हैं। इन दोनों की दोस्ती को फैंस ने काफी सराहा है। शो में मिली कामयाबी के बाद दोनों ने अपने-अपने रेस्टोरेंट खोले थे जिस पर अब विवाद हो गया है और अब ईडी इन दोनों से इन्हीं रेस्टोरेंट को लेकर पूछताछ करेगी।

अब्दु और शिव को ईडी का समन

दरअसल, अली असगर शिराजी जिन्हें ड्रग माफिया कहा जाता है वो जेल में बंद हैं। अब उन्हीं से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिव ठाकरे और अब्दु रोजिक को समन भेज प्रवर्तन निदेशालय ने सवाल-जवाब किए। मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि ड्रग माफिया अली असगर शिराजी ‘हसलर्स हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड’ नाम से एक कंपनी चला रहे थे जो कि नार्को-फंडिंग जैसी चीजों से पैसा कमाती थी। बाद में यही कंपनी स्टार्टअप पर भी पैसा लगाती थी। ऐसे में जब शिव ठाकरे ने अपना रेस्टोरेंट खोला तो इसमें भी इस कंपनी का इन्वॉल्वमेंट था। शिव ठाकरे ने ‘ठाकरे चाय एंड स्नैक्स’ नाम से अपने नए बिजनेस की शुरुआत की थी। तो वहीं, अब्दु रोजिक भी ‘बुर्गीर’ नाम से अपना फूड रेस्टोरेंट खोल चुके हैं।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसे बिग बॉस 16 के कंटेस्टेंट्स

अब कहा जा रहा है कि शिव ठाकरे से इस मामले पर पूछताछ हुई थी जहां उन्हें गवाह के तौर पर उनका बयान रिकॉर्ड किया गया है। अब शिव ठाकरे के बाद पूछताछ के लिए अब्दु रोजिक की बारी है। यानी ईडी ने अब अब्दु रोजिक को भी इस केस में अपना बयान देने के लिए तलब किया है। हालांकि, ऐसा कहा जा रहा है कि शिव ठाकरे और अब्दु रोजिक को कंपनी के नार्को-फंडिंग में शामिल होने की भनक नहीं थी। लेकिन जैसे ही इन दोनों को इस बारे में पता चला तो इन्होंने इस कंपनी से तभी अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर लिया। सुनने में आया है कि शिव ठाकरे ने अपने बयान में रिवील किया है कि उनकी हसलर्स हॉस्पिटैलिटी के निदेशक क्रुणाल ओझा से मुलाकात साल 2022-2023 में हुई थी।

यह भी पढ़ें:  एक मर्डर मिस्ट्री की कितनी गुत्थियां? कौन हैं Indrani Mukherjee? जिनकी हाईप्रोफाइल जिंदगी के पन्ने चर्चा में

दोनों के रेस्टोरेंट से जुड़ा है विवाद

तभी क्रुणाल ओझा ने शिव को उनके रेस्टोरेंट के लिए एक शानदार डील दी थी। इस ऑफर के मुताबिक, ‘हसलर्स हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड’ ने ‘ठाकरे चाय एंड स्नैक्स’ पर बड़ा इंवेस्टमेंट किया था। लेकिन तब शिव ठाकरे और अब्दु रोजिक को इस मामले की कोई जानकारी नहीं थी। अब इस केस पर जांच की जा रही है। वैसे इसमें शिव ठाकरे और अब्दु रोजिक को कोई खतरा नहीं है। उन्हें तो बस गवाह के तौर पर पेश किया जा रहा है। वैसे शिव ठाकरे इन दिनों ‘झलक दिखला जा 11’ (Jhalak Dikhhla Jaa Season 11) में नजर आ रहे हैं और फिनाले के लिए जमकर तैयारी कर रहे हैं।

First published on: Feb 22, 2024 12:16 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें