Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

Animal ही नहीं इन बॉलीवुड फिल्मों के भोजपुरी वर्जन भी चर्चा में रहे, Sunny Deol बन छा गए थे ‘निरहुआ’

Animal Bhojpuri Verson: रणबीर कपूर की एनिमल का भोजपुरी वर्जन बनने की चर्चा चल रही है। हालांकि इससे पहले भी कई बॉलीवुड फिल्मों का भोजपुरी रीमेक किया जा चुका है।

Edited By : Nidhi Pal | Updated: Dec 11, 2023 16:11
Share :
bhojpuri movies copied from bollywood
image credit: social media

Animal Bhojpuri Verson: रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल इन दिनों बहुत ज्यादा सुर्खियों में बनी हुई है। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई कर रही है। इस फिल्म ने 10 दिनों में वर्ल्डवाइड 717.46 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है। यह फिल्म इनती ज्यादा हिट हो रही है कि अब इसके भोजपुरी वर्जन को लेकर खबरें आ रही हैं। कहा जा रहा है कि एनिमल के सुपर-डुपर हिट हेने के बाद अब भोजपुरी प्रोड्यूसर इसके भोजपुरी वर्जन (Animal Bhojpuri Verson) को बनाने की तैयारी कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि इस फिल्म में खेसारी लाल यादव रणबीर कपूर की भूमिका निभाते नजर आएंगे। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है जब किसी हिंदी फिल्म का भोजपुरी वर्जन बनाया जा रहा है, बल्कि पहले भी कई बॉलीवुड फिल्मों का भोजपुरी रीमेक किया जा चुका है।

राजा बाबू

राजा बाबू गोविंदा और करिश्मा कपूर की फिल्म है। यह रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है, इसमें कादर खान और अन्य कई सितारे भी अहम भूमिका में दिखे थे। राजा बाबू का भोजपुरी रीमेक भी इसी नाम से बना है। इस फिल्म में लीड रोल में दिनेश लाल यादव निरहुआ नजर आए थे और एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे थीं।

बागी

टाइगर श्रॉफ की फिल्म बागी भी लोगों को बहुत पसंद आई थी। इसमें उनके साथ श्रद्धा कपूर लीड रोल में थीं। इसका भोजपुरी वर्जन भी बागी नाम से था। इस फिल्म में खेसारी लाल यादव और काजल राघवानी नजर आए थे।

यह भी पढ़ें: Urfi Javed को देख इंसान तो क्या जानवर भी डरकर भागे, आखिर अब ऐसा क्या पहन लिया?

प्यार झुकता नहीं

1985 में रिलीज हुई मिथुन चक्रवर्ती और पद्मिनी कोल्हापुरे की फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। इसके भोजपुरी वर्जन में खेसारी लाल यादव और स्मृति सिन्हा थे।

बॉर्डर

सनी देओल की फिल्म बॉर्डर हिंदुस्तान और पाकिस्तान के युद्ध पर आधारित है। इस फिल्म में सनी देओल के अलावा सुनील शेट्टी, अक्षय खन्ना और कई अन्य सितारे भी अहम भूमिका में थे। वहीं इसका भोजपुरी वर्जन भी इसी नाम से बनाया गया है। इस फिल्म में दिनेश लाल यादव निरहुआ दिखे थे।

आखिरी रास्ता

बॉलीवुड की फिल्म आखिरी रास्ता में अमिताभ बच्चन लीड रोल में थे। वहीं इसके भोजपुरी वर्जन में दिनेश लाल यादव निरहुआ ने लीड रोल निभाया था।

शहंशाह

अमितभ बच्चन की इस फिल्म को आज भी लोग बहुत पसंद करते हैं। इस फिल्म का डायलॉग भी कई बार दोहराते देखा चुका है। इस फिल्म के भोजपुरी वर्जन में रवि किशन और अंजाना सिंह नजर आईं थीं।

First published on: Dec 11, 2023 04:11 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें