Thursday, 25 April, 2024

---विज्ञापन---

कितनी शादियां, कितने रिश्ते, कौन किसकी संतान….? अजीबों गरीब रिश्तों में उलझी Sheena Bora की मर्डर मिस्ट्री

The Indrani Mukerjea Story: Buried Truth: हजार सवाल और जवाब एक भी नहीं... किन पहेलियों में फंसी है Sheena Bora की मर्डर मिस्ट्री? जिनके जवाब 12 साल बाद भी किसी के पास नहीं। आखिर ऐसा क्या है, जो इतने साल गुजरने के बाद भी बाहर नहीं आया?

Edited By : Nancy Tomar | Updated: Mar 2, 2024 14:37
Share :
The Indrani Mukerjea Story: Buried Truth
The Indrani Mukerjea Story: Buried Truth, image credit- News24

नैन्सी तोमर,

The Indrani Mukerjea Story: Buried Truth: जब सवाल बहुत सारे हों और जवाब एक भी नहीं तो कोई क्या ही करें? आज से करीब 12 साल पहले यानी 24 अप्रैल 2012, को एक लड़की के गायब होने की खबर आती है। गुम हुई लड़की कोई मामूली नहीं थी…. बल्कि मीडिया टाइकून की बहन ‘शीना बोरा’…..
नहीं, नहीं….. बहन नहीं… बेटी…. जी हां, मीडिया टाइकून इंद्राणी मुखर्जी की बेटी ‘शीना बोरा’। कभी बहन तो कभी बेटी, कभी झूठ तो कभी सच….. कौन किस पर हावी? कितनी शादियां, कितने रिश्ते, कौन किसकी संतान, किसका किस से क्या रिश्ता… और तमाम सवालों के जाल में उलझी Sheena Bora की मर्डर मिस्ट्री।

ना कोई शर्म, ना कोई लिहाज और ना कोई डर

हाल ही में इस मर्डर मिस्ट्री पर एक डॉक्यूमेंट्री रिलीज हुई, जिसमें इस केस को बेहद करीब से दिखाया गया और खुलते गए हाईप्रोफाइल लाइफ के हाईप्रोफाइल राज। दरअसल, ये कहानी है उस लड़की की, जिसने अभी जवानी की ओर कदम बढ़ाया ही था। अब वो क्या जाने कि जिस उम्र में वो एंट्री कर रही है, उसमें उसे किन-किन परेशानियों का सामना करना पडे़गा। परेशानी….. नहीं नहीं…… परेशानी नहीं….. आजकल जो बहुत ही आम हो गया है, अरे मतलब रिश्तों का खून करना, जिसमें ना कोई शर्म, ना कोई लिहाज और ना कोई डर।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Indrani Mukerjea (@indranimukerjea)

मां पर लगा बेटी की हत्या का आरोप

जी हां, जिस लड़की की बात हो रही है वो कोई और नहीं बल्कि वही मीडिया टाइकून इंद्राणी मुखर्जी हैं, जिन पर अपनी ही बेटी की हत्या करने का आरोप है। इंद्राणी मुखर्जी, जिनका छोटी उम्र में उनके ही पिता ने रेप किया। हां, हां आपने सही पढ़ा… रेप… वो भी इंद्राणी मुखर्जी का। इसके बाद वही हुआ जो आमतौर पर भारतीय परिवारों में होता है। इंद्राणी ने अपनी मां को सच बताया और उन्होंने कहा कि इसके बारे में किसी से कुछ नहीं कहना।

सिद्धार्थ दास ने दिखाई दरियादिली

वक्त बीता और चार महीने बाद ही पता चला कि इंद्राणी मुखर्जी तो प्रेग्नेंट हैं। अब सवाल ये नहीं है कि इस बच्चे के आने से लोग इंद्राणी को क्या कहेंगे? बल्कि ये है कि इसे नाम किसका मिलेगा। अब भई बात जब हिंदुस्तानियों की आती है ना, तो बहुत सॉफ्ट होते हैं और जैसे ही इंद्राणी ने अपनी कहानी सिद्धार्थ दास को बताई, तो उन्होंने इंद्राणी के बच्चे को अपना नाम देने का फैसला किया।

इंद्राणी की लाइफ का टर्निंग पाइंट

कुछ दिन बाद इंद्राणी ने जन्म दिया ‘शीना’ को, जी हां, वही शीना जिसे कथित तौर पर इंद्राणी ने ही मौत के घाट उतार दिया। अब धीरे-धीरे समय बीत रहा था और इंद्राणी की जिंदगी में कई बदलाव हो रहे थे। जैसे-जैसे समय ने करवट बदली, तो इंद्राणी ने अपने दूसरे बच्चे को जन्म दिया यानी ‘मिखाइल’। अब धीरे-धीरे चीजें बदलने लगीं और इंद्राणी की लाइफ का टर्निंग पाइंट यहां आया, जब उन्होंने चले जाने का फैसला किया।

इंद्राणी ने किया मुंबई का रुख

फिर इंद्राणी पहुंची कोलकाता और यहां वो मिली संजीव खन्ना से, जी हां वही संजीव जो इंद्राणी के पूर्व पति हैं। दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे और फिर दोनों ने शादी कर ली। शादी के चार साल बाद एक बार इंद्राणी अपने तीसरे बच्चे को जन्म देती हैं, जिसका नाम है विधी मुखर्जी। फिर इंद्राणी ने मुंबई का रूख किया और यहां पर भी उनका जलवा चला और यहां उनकी मुलाकात होती है पीटर से… और इंद्राणी मुंबई शिफ्ट हो जाती है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Indrani Mukerjea (@indranimukerjea)

खुशहाल परिवार को लगी नजर

इसके बाद इंद्राणी, पीटर मुखर्जी से शादी कर लेती हैं। अब इंद्राणी, पीटर और विधी मुखर्जी एक खुशहाल परिवार की तरह रहने लगे। समय ने फिर करवट बदली और इंद्राणी की लाइफ में फिर ‘शीना’ की एंट्री होती है। धीरे-धीरे इंद्राणी सब नार्मल कर लेती है, लेकिन बात फिर वहां स बिगड़ती है, जब राहुल और शीना एक-दूसरे के करीब आ जाते हैं। जी हां, राहुल यानी पीटर मुखर्जी का बेटा और इंद्राणी मुखर्जी की बेटी का अफेयर।

24 अप्रैल 2012 का दिन

अब ना इंद्राणी और ना ही पीटर को ये रिश्ता रास आया और दोनों ने कहा कि तुम दोनों अलग हो जाओ। इसी बीच कई तरह की चीजें हुई और फिर आया 24 अप्रैल 2012 का दिन जब अचानक से शीना कहीं गायब हो गई या फिर उसकी हत्या हो गई। अब यहां पर भी कई सवाल उठे। ना तो कोई शानी के बारे में बात करता ना पूछता.. हां राहुल हमेशा इंद्राणी और पीटर से शीना के लिए पूछता…. कहानी में मोड़ आता है और हत्या का आरोप लगता है मां पर…. यानी इंद्राणी मुखर्जी पर…..।

कोर्ट में मामला पेंडिंग

अब इस मामले की गुत्थियां इतनी उलझ जाती है कि इसमें सवाल तो हजार हैं, लेकिन जवाब एक भी नहीं। कौन सही है कौन गलत है, क्या सच है क्या झूठ है? ये सब एक पहेली बनकर रह गया और हमेशा की तरह आज भी ये मामला कोर्ट में ही पेंडिंग चल रहा है। अब जब इस कहानी पर डॉक्यूमेंट्री तक बन गई और सच को बेहद करीब से दिखाने की कोशिश की गई, लेकिन फिर भी बात वहीं आकर खत्म हुई कि आखिर सच क्या है?

क्या है Sheena Bora की मर्डर मिस्ट्री का सच? 

Sheena Bora केस के चारों आरोपियों से इस डॉक्यूमेंट्री में हिस्सा लेने के लिए संपर्क किया गया, लेकिन सभी ने हिस्सा लेने से इंकार कर दिया, सिवाए इंद्राणी मुखर्जी के…. इतने साल बीतने के बाद भी अब इस मामले में अंतिम फैसला नहीं सुनाया गया है और सभी चारों आरोपी जमानत पर बाहर हैं। इंसाफ और समापन के इंतजार में… क्या सामने आ पाएगा अजीबों गरीब रिश्तों में उलझी Sheena Bora की मर्डर मिस्ट्री का सच? जिस पर अभी इंद्राणी ने भी कमेंट करने से इंकार कर दिया है।

यह भी पढ़ें- एक मर्डर मिस्ट्री की कितनी गुत्थियां? कौन हैं Indrani Mukherjee? जिनकी हाईप्रोफाइल जिंदगी के पन्ने चर्चा में

First published on: Mar 02, 2024 02:22 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें